ब्रेकिंग स्क्राल
Home / प्रादेशिक समाचार / उत्तर प्रदेश / एस0के0डी0 एकेडमी की सभी शाखाओं में 72वाँ गणतन्त्र दिवस समारोह उत्साहपूर्वक व धूमधाम से मनाया गया

एस0के0डी0 एकेडमी की सभी शाखाओं में 72वाँ गणतन्त्र दिवस समारोह उत्साहपूर्वक व धूमधाम से मनाया गया

एस0के0डी0 एकेडमी की सभी शाखाओं (यू0पी0 बोर्ड, आई0एस0सी0 बोर्ड, जूनियर हाई शाखा सी0बी0एस0ई0बोर्ड, विक्रांत खण्ड शाखा एवं वृन्दावन शाखा) में 72वाँ गणतन्त्र दिवस समारोह उत्साहपूर्वक व धूमधाम से मनाया गया।

विद्यालय के निदेशक श्री मनीष सिंह ने सभी को गणतन्त्र दिवस की बधाई देते हुए कहा कि ‘‘हमें अपने देश की स्वतन्त्रता, स्वाधीनता व संविधान को कायम रखने में हमेशा प्रयासरत रहना चाहिए। आज देश को जरुरत है अपने देशवासियों से संयम व सहयोग की। इस वर्ष कोरोना वायरस के पैन्डेमिक परिस्थिति को देखते हुये हम सभी को प्रकृति की सुरक्षा के लिए तैयार रहना होगा जिससे मानव जाति का उत्थान सके। सही माइने में विकास अधिक अस्पताल, दवाइयाँ, डाक्टर्स की उपलब्धता एवं अच्छी शिक्षा के द्वारा ही संभव है। आवश्यकता है ऐसे समय में सभी जरूरी आवश्यकताओं का पूरित होना ही जन साधारण के लिये जरूरी है तभी समाज व देश का विकास संभव है।

गणतंत्र दिवस के अवसर पर इस वर्ष 26 जनवरी 2021 में एसकेडी की सभी शाखाओं में सैनिटाइजेशन व सामाजिक दूरी को ध्यान में रखते हुये यह दिवस उत्साहपूर्वक व धूमधाम से मनाया गया।

विद्यालय की सभी शाखाओं में ध्वजारोहण संस्था के चेयरमैन श्री एस.के.डी. सिंह जी, निदेशक श्री मनीष सिंह, उपनिदेशक श्रीमती निशा सिंह व सह निदेशक व प्रधानाचार्या श्रीमती कुसुम बत्रा द्वारा किया गया। इस अवसर पर सभी शाखाओं में विद्यार्थियों द्वारा ‘‘पर्यावरण बचाओ जीवन बचाओ’’ विषय पर चर्चा की गयी। कविता, नाटक, समूह गीत आदि सांस्कृतिक कार्यक्रम बच्चों ने प्रस्तुत किये। विद्यार्थियों के अतिरिक्त अभिभावक भी समारोह में उपस्थित थे। उन्होंने प्रदर्शनी में बच्चों के प्रयासों की सराहना की।

विद्यालय के प्रबंधक श्री एस0 के0 डी0 सिंह व निदेशक श्री मनीष सिंह व सभी शाखाओं के प्रधानाचार्यों ने सभी विद्यार्थियों, अभिभावकों, शिक्षकों व स्टॉफ को गणतन्त्र दिवस की शुभकामनायें प्रदान की। समारोह का समापन जलपान व मिष्ठान्न वितरण से हुआ।

About The Achiever Times

Check Also

जेईई (मेन) 2024 सेशन-1 के परिणाम में लहराया आकाश बायजूस लखनऊ का परचम

20 स्टूडेंट्स ने हासिल किए 97 फीसदी से ज्यादा परसेंटाइल पांच स्टूडेंट्स ने फिजिक्स में …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *