ब्रेकिंग स्क्राल
Home / अंतर्राष्ट्रीय / फ्रांस की ऑटो निर्माता ग्रुप PSA अपने नए ब्रांड के साथ करेगी भारतीय बाजार में दोबारा एंट्री

फ्रांस की ऑटो निर्माता ग्रुप PSA अपने नए ब्रांड के साथ करेगी भारतीय बाजार में दोबारा एंट्री

फ्रांस की ऑटो निर्माता ग्रुप पीएसए  अपने सिट्रोएन ब्रांड के साथ भारतीय बाजार में दोबारा एंट्री करने की लिए पूरी तरह से तैयार है। सिट्रोएन की पहली कार C5 एयरक्रॉस एसयूवी होगी। कंपनी इस पिछले साल लॉन्च करने वाली थी लेकिन महामारी समेत कई अन्य कारणों के चलते कंपनी को इसकी लॉन्चिंग टालनी पड़ी।

अब, सिट्रोएन ने पुष्टि की है कि C5 एयरक्रॉस एसयूवी 1 फरवरी 2021 को वर्चुअल इवेंट के जरिए भारतीय बाजार में डेब्यू करेगी। फिलहाल लॉन्च डेट को लेकर कंपनी ने कोई सफाई नहीं दी है लेकिन बताया जा रहा है कि यह मार्च तक बाजार में दस्तक देगी। एसयूवी को कई बार भारतीय सड़कों पर टेस्टिंग के दौरान भी देखा जा चुका है, जिससे इसके कई स्पेसिफिकेशन सामने आ चुके हैं।

एसयूवी को पावर देने के लिए इसमें 2.0 लीटर डीजल इंजन मिल सकता, जो 180 पीएस और 400 एनएम का मैक्सिमम पावर-आउटपुट जनरेट करेगा।
भारत में 1827 करोड़ रुपए का निवेश करेगी जीप, अलगे दो साल में लॉन्च करेगी चार नई एसयूवी

सिट्रोएन C5 एयरक्रॉस एसयूवी: क्या होगा खास

लीक हुई स्पेसिफिकेशन के मुताबिक, सिट्रोएन C5 एयरक्रॉस एसयूवी पीएसए ग्रुप के EMP2 प्लेटफॉर्म पर बेस्ड होगी, जो अंतरराष्ट्रिय बाजारों में अन्य ब्रांड जैसे प्यूजो (Peugeot) और डीएस ऑटोमोबाइल द्वारा भी इस्तेमाल किया जाता है।

रिपोर्ट्स के मुताबिक, एसयूवी 4500 एमएम लंबी, 1840 एमएम चौड़ी, 1670 एमएम ऊंची होगी। एसयूवी में 2730 एमएम का व्हीलबेस और 230 एमएम का ग्राउंड क्लीयरेंस भी मिलेगा।

फीचर्स की बात करें तो, इसमें 12.3 इंच का डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर, 8 इंच का टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम, पैनोरामिक सनरूफ, डुअल जोन क्लाइमेट कंट्रोल, हैंड्स फ्री टेलगेट, इलेक्ट्रिकली एडजस्टेबल ड्राइवर सीट जैसी सुविधाएं मिलेगी। सेफ्टी की बात करें तो एसयूवी मल्टीपल एयरबैग्स, फ्रंट एंड रियर पार्किंग सेंसर के साथ इलेक्ट्रॉनिक स्टेबिट

इकरामुद्दीन अंसारी
द अचीवर टाइम्स लखनऊ

About The Achiever Times

Check Also

डाबर ने लॉन्च किए स्पेशल लिमिटेड एडीशन अयोध्या पैक

राम मंदिर के प्राण प्रतिष्ठा अवसर पर पेश किए स्पेशल रैड पेस्ट, आंवला हेयर ऑयल …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *