ब्रेकिंग स्क्राल
Home / प्रादेशिक समाचार / उत्तर प्रदेश / 20 साल से अपने ही मकान से अवैध कब्जा हटाने के लिए दौड़ रहा यह शख्स

20 साल से अपने ही मकान से अवैध कब्जा हटाने के लिए दौड़ रहा यह शख्स

लखनऊ में 20 साल से अपने ही मकान से अवैध कब्जा हटाने के लिए दौड़ रहा यह शख्स एलडीए के कैंप में शुक्रवार को बड़ी संख्या में लोग अपनी शिकायतें लेकर पहुंचे। एलडीए कॉलोनी कानपुर रोड के चंद्रभूषण भी अधिकारियों के सामने अपनी फरियाद लेकर पहुंचे। वह करीब 20 वर्षों से अपने मकान से अवैध कब्जा खाली कराने के लिए दौड़ रहे हैं। कैम्प में उन्हें सहारा मिला। अधिकारियों ने शीघ्र कब्जा हटाने की बात कही है।

एलडीए की तरफ से शुक्रवार को गोमती नगर विस्तार तथा कानपुर रोड योजना में आवंटियों की समस्याओं के निस्तारण के लिए शिविर लगाया गया था। शिविर में काफी संख्या में लोग अपनी शिकायत लेकर पहुंचे। कानपुर रोड सेक्टर डी-1 के चंद्रभूषण भी पहुंचे। उन्होंने बताया कि उन्हें यहां एस एस-2/ 648 नंबर का भूखंड आवंटित है। उक्त मकान पर अवैध कब्जा है। जिसकी वजह से वह इसकी रजिस्ट्री नहीं करा पा रहे हैं ।

ओटीएस योजना में आवेदन कर कास्टिंग कराई है। अब कब्जा खाली हो तो वह पैसा जमा कर इसकी रजिस्ट्री करा कर खुद रहना शुरू करें। कैंप में मौजूद ओएसडी राजीव कुमार ने उन्हें शीघ्र अवैध कब्जा हटाकर रजिस्ट्री करने का आश्वासन दिया।इसी तरह प्रवेश आनंद शर्मा ने आशियाना के सेक्टर एम के भूखंड संख्या 145 सी की रजिस्ट्री के लिए प्रार्थना पत्र दिया। उनकी भी समस्या के शीघ्र निदान का आश्वासन दिया गया। भीम नगर यहियागंज चौक के कौशल कुमार ने अपने फ्लैट एफ एफ/ 14/A3 की रिपेयरिंग कराने की मांग रखी उन्होंने बताया कि अभी तक फ्लैट में तमाम काम बाकी हैं। लगातार शिकायत की जा रही। लेकिन कोई अधिकारी सुनवाई ही नहीं कर रहा। इसी तरह गोमती नगर में भी तमाम लोगों ने प्लॉट के कब्जे दिलाने की शिकायतें दर्ज कराई।
इकरामुद्दीन अंसारी
द अचीवर टाइम्स, संवाददाता

About The Achiever Times

Check Also

जेईई (मेन) 2024 सेशन-1 के परिणाम में लहराया आकाश बायजूस लखनऊ का परचम

20 स्टूडेंट्स ने हासिल किए 97 फीसदी से ज्यादा परसेंटाइल पांच स्टूडेंट्स ने फिजिक्स में …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *