ब्रेकिंग स्क्राल
Home / प्रादेशिक समाचार / अलर्ट, जारी इन राज्यों में होगी जमकर बारिश : मौसम विभाग

अलर्ट, जारी इन राज्यों में होगी जमकर बारिश : मौसम विभाग

नई दिल्ली: देश के कई राज्यों में ठंड कहर बरपा रही है। पहाड़ों पर बर्फबारी के कारण ठंड बढ़ती ही जा रही है। आने वाले दिनों में बर्फीली हवाएं और ठंड बढाएंगी। भारतीय मौसम विभाग(आईएमडी) ने बताया है कि आने वाले तीन दिनों में कड़ाके की ठंड पड़ सकती है। इसके कारण मौसम विभाग ने 6 राज्यों में भीषण ठंड का अलर्ट जारी किया है। आईएमडी के ने कहा है कि पंजाब, हरियाणा, दिल्ली-एनसीआर, चंडीगढ़, पश्चिमी यूपी और बिहार में आने वाले दो दिनों हाड़ कंपाने वाली ठंड पड़ेगी और इस दौरान शीतलहर चलेगी।

मौसम विभाग ने ताजा अपेडट में बताया है कि देश के उत्तर पश्चिमी क्षेत्र में कहीं भी कोल्ड डे नहीं रहा है, लेकिन पूर्वी उत्तर प्रदेश में तेज ठंड पड़ी है। विभाग की तरफ से बताया गया है बीते 24 घंटों में तापमान 1-2 डिग्री सेल्सियस की कमी दर्ज की गई है। आईएमडी ने चेतावनी दी है कि राजधानी दिल्ली में बुधवार और गुरुवार को शीतलहर चल सकती है।

मौसम विभाग ने बताया है कि बुधवार और गुरुवार को पंजाब, चंडीगढ़ और दिल्ली, पश्चिमी उत्तर प्रदेश के कुछ इलाकों में तेज शीतलहर चलने की संभावना है। बिहार में आने वाले दो दिन और पूर्वी उत्तर प्रदेश के कुछ क्षेत्रों में कल कोल्ड रह सकता है। इसके अलावा आईएमडी ने गुरुवार को पंजाब, हरियाणा, चंडीगढ़ और दिल्ली में घने कोहरे की आशंका जताई है।

यहां पड़ेगा पाला
आईएमडी ने संभावना जताई है कि जम्मू-कश्मीर, लद्दाख, गिलगिट बाल्टिस्तान औऱ मुजफ्फराबाद, हिमाचल प्रदेश, उत्तराखंड और पंजाब में अगले दो दिनों में पाला पड़ सकता है। इसके साथ ही हरियाणा, चंडीगढ़ और दिल्ली, पूर्वी उत्तर प्रदेश और राजस्थान में भी पाला पड़ सकता है।

इन राज्यों में होगी बारिश
मौसम के बारे जानकारी देने वाली निजी एजेंसी ने बताया है कि गुरुवार को एक पश्चिमी विक्षोभ उत्तर भारत में प्रवेश करेगा। इसके कारण जम्मू-कश्मीर, गिलगिट बाल्टिस्तान, मुजफ्फराबाद और लद्दाख में बादल छाने और हल्की बारिश हो सकती है। तो वहीं तमिलनाडु और केरल के कुछ क्षेत्रों में बारिश हो सकती है। पूर्वी मध्यप्रदेश, बिहार, गंगीय पश्चिम बंगाल औऱ उड़ीसा के आंतरिक इलाकों में कहीं-कहीं शीतलहर जारी रहेगी। इसके साथ ही बिहार, पूर्वी उत्तर प्रदेश औऱ पूर्वोत्तर भारत के कुछ इलाकों में घना कोहरा छाए रहने की संभावना है।

संवाददाता सिराज खान
द अचीवर टाइम्स लखनऊ

About The Achiever Times

Check Also

जेईई (मेन) 2024 सेशन-1 के परिणाम में लहराया आकाश बायजूस लखनऊ का परचम

20 स्टूडेंट्स ने हासिल किए 97 फीसदी से ज्यादा परसेंटाइल पांच स्टूडेंट्स ने फिजिक्स में …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *