ब्रेकिंग स्क्राल
Home / प्रादेशिक समाचार / उत्तर प्रदेश / जिला अधिकारी द्वारा बुलाई गई बैठक, सभी थानों में महिला हेल्प डेस्क बनाए जाने के दिए निर्देश

जिला अधिकारी द्वारा बुलाई गई बैठक, सभी थानों में महिला हेल्प डेस्क बनाए जाने के दिए निर्देश

लखनऊ। कलेक्ट्रेट सभागार में जिलाधिकारी श्री अभिषेक प्रकाश द्वारा जनपद लखनऊ ग्रामीण क्षेत्र में कानून व्यवस्था संबंधी एक महत्वपूर्ण बैठक आहूत की गई। बैठक में जिलाधिकारी द्वारा निम्नवत दिशा निर्देश दिए गए :-

1) बैठक में जिलाधिकारी द्वारा सभी थानाध्यक्षों को निर्देश दिए गए कि ग्रामीण क्षेत्र के सभी थानों में महिला हेल्प डेस्क और महिला शौचालयों की व्यवस्था को तत्काल रुप से सुनिश्चित कराया जाए।

2) जिलाधिकारी द्वारा निर्देश दिया गया कि कोर्ट के वारंटी, गैंगस्टर व अन्य असामाजिक तत्वों पर पूर्ण रूप से निगरानी की जाए एवं यदि उनके द्वारा कोई अनुचित कार्य किया जाता है तो उन पर तत्काल कार्यवाही की जाए।

3) बैठक में जिलाधिकारी द्वारा गौ तस्करी एवं गौ हत्या के संबंध मे भी कड़े निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि गौ तस्करी एवं गौ हत्या में जो लोग संदिग्ध हैं या शामिल है एवं पास्को व अन्य गंभीर अपराधों में शामिल लोगों के विरुद्ध कड़ी कार्रवाई की जाए। ऐसे अपराधियों को किसी भी दशा में बख्शा नहीं जाएगा।

4) बैठक में जिलाधिकारी द्वारा सभी क्षेत्र अधिकारियों एवं थानाध्यक्षों को निर्देश दिए कि अपने अपने क्षेत्रों में कड़ी निगरानी रखे, किसी भी प्रकार की नकली शराब की बिक्री नही होने पाए। निरन्तर भृमणशील रहते हुए नकली शराब की बिक्री पर पूर्णयता रोक लगाना सुनिश्चित किया जाए, ताकि नकली शराब से किसी भी प्रकार की जनहानि न होने पाए।

5) बैठक में जिलाधिकारी द्वारा निर्देश दिया गया कि गुमशुदा बच्चों बालिकाओं और महिलाओं को ढूंढने के लिए तत्काल प्रयासरत रहें। इसके अतिरिक्त शीतलहर के दृष्टिगत सभी थानाध्यक्षों को निर्देश दिए गए की अपने-अपने क्षेत्रों में तहसील से समन्वय कर के अलाव की व्यवस्था, निराश्रित लोगों को रैन बसेरे पहुंचाने व जिनके पास कंबल आदि नहीं है उनको कंबल आदि तहसील स्तर से एवं जन सहयोग से उपलब्ध कराने की व्यवस्था को सुनिश्चित कराया जाए।

6) बैठक में जिलाधिकारी ने निर्देश दिए कि आगामी 25 दिसम्बर, 26 जनवरी व पंचायत चुनाव के दृष्टिगत क्षेत्रों में जो शस्त्र है जिनके पास उनके शस्त्रों का सत्यापन व संदिग्ध लोगों के शस्त्रों को जमा कराने की कार्यवाही को सुनिश्चित कराया जाए।

बैठक में एस0पी0 आर0ए0 ह्रदयेश कटारिया, अपर जिलाधिकारी प्रशासन श्री अमरपाल सिंह, होमगार्ड कमांडेंट, ज़िला आबकारी अधिकारी, समस्त क्षेत्राधिकारी व समस्त थानाध्यक्ष उपस्थित रहे।

समीर खान ब्यूरो रिपोर्ट
द अचीवर टाइम्स लखनऊ

About The Achiever Times

Check Also

जेईई (मेन) 2024 सेशन-1 के परिणाम में लहराया आकाश बायजूस लखनऊ का परचम

20 स्टूडेंट्स ने हासिल किए 97 फीसदी से ज्यादा परसेंटाइल पांच स्टूडेंट्स ने फिजिक्स में …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *