ब्रेकिंग स्क्राल
Home / प्रादेशिक समाचार / उत्तर प्रदेश / लखनऊ : आम आदमी पार्टी के प्रदेश कार्यालय में प्रेस कॉन्फ्रेंस

लखनऊ : आम आदमी पार्टी के प्रदेश कार्यालय में प्रेस कॉन्फ्रेंस

लखनऊ : आम आदमी पार्टी के प्रदेश कार्यालय में पत्रकारों को संबोधित करते हुए आम आदमी पार्टी के वरिष्ठ नेता और राज्यसभा सांसद संजय सिंह ने कहा कि आम आदमी पार्टी के लिए एक खुशखबरी है उन्होंने खुश खबरी देते हुए बताया कि जीआर बरुआ जो भारतीय राजनयिक सेवा अधिकारी रहे।

उत्तर प्रदेश काडर के आईएएस अधिकारी रहते हुए उन्होंने कई जिलों के जिलाधिकारी के रूप में काम किया, शासन में प्रमुख सचिव और सचिवों के रूप में काम किया, संजय सिंह ने बताया कि अब उन्होंने निर्णय लिया है कि वह आम आदमी पार्टी से जुड़कर आम आदमी पार्टी परिवार में शामिल होंगे।

दिल्ली का केजरीवाल का शिक्षा, बिजली, पानी, स्वास्थ्य और महिलाओं की सुरक्षा का मॉडल है उस पर हम उत्तर प्रदेश में कैसे प्रगति कर सकते हैं बरुआ साहब हमारे साथ मिलकर उस पर काम करेंगे। संजय सिंह ने आगे कहा कि बरुआ साहब को भारत के महामहिम राष्ट्रपति से उत्तरकाशी के कलेक्टर पद पर रहते हुए रजत पदक से सम्मानित किया गया था.उनको स्वर्ण पदक से भी सम्मानित किया जा चुका है।

जालौन के कलेक्टर के रूप में ऋण वसूली का काम इन्होंने बहुत अच्छे ढंग से संचालित किया था, जिसमें इन्हें यूपी में पहला स्थान मिला। इसी प्रकार से तमाम पदों पर रहकर इन्होंने शासन, प्रशासन, राष्ट्रपति और राज्यपाल से तमाम प्रशंसा के पुरस्कार भी हासिल किए। मुझे बहुत खुशी है कि बरुआ साहब ने आम आदमी पार्टी परिवार में शामिल होने का फैसला किया है।

उन्होंने कहा मैं बरुआ साहब को पार्टी की टोपी भेंट करते हुए औपचारिक रूप से और हृदय की गहराइयों से आम आदमी पार्टी परिवार में उनका स्वागत करता हूं। आम आदमी पार्टी में शामिल होने पर श्री बरुआ ने कहा कि मैं आज बहुत खुशी और गौरवान्वित महसूस कर रहा हूं। इस पार्टी की कथनी और करनी में कोई अंतर नहीं है।

आम आदमी पार्टी ने जो चुनावी वादे किए वह सभी पूरे किए। पहले लोग गुजरात मॉडल की बात करते थे, लेकिन अब देश में दिल्ली मॉडल की बात होती है। मैं चाहता हूं कि दिल्ली मॉडल को उत्तर प्रदेश में ही नहीं पूरे भारत में लागू किया जाए। मैं निवेदन करता हूं कि ज्यादा से ज्यादा लोग आम आदमी पार्टी से जुड़ें।

उत्तर प्रदेश में आज अगर कोई पार्टी भाजपा का विकल्प बन सकती है, तो वह सिर्फ आम आदमी पार्टी है। आम आदमी पार्टी सच में आम आदमी की ही पार्टी है। उन्होंने आगे कहा कि कोरोना महामारी के चलते लॉकडाउन में आम आदमी पार्टी ने रोजाना लगभग 10 लाख प्रवासी मजदूरों को दिन और रात का खाना मुहैया कराया था प्रवासी मजदूरों में ज्यादातर लोग उत्तर प्रदेश और बिहार के रहने वाले थे जो कार्य यूपी और बिहार की सरकारों को करना चाहिए था।

वह दिल्ली की केजरीवाल सरकार ने किया। आज देश का युवा बेरोजगार है, उनके पास कोई काम नहीं है, नौकरी नहीं है, स्कूलों की व्यवस्था खराब है, अस्पतालों की हालत खराब है। ऐसे में हम चाहते हैं कि यूपी में भी दिल्ली का मॉडल अपनाया जाए। दिल्ली में शिक्षा और स्वास्थ्य की व्यवस्थाएं बहुत अच्छी हैं। मैं उत्तर प्रदेश के ज्यादा से ज्यादा लोगों से अनुरोध करूँगा की आम आदमी पार्टी में शामिल हों।

उत्तर प्रदेश में पार्टी संगठन को मजबूत करें और दिल्ली की तर्ज पर उत्तर प्रदेश में भी आम आदमी पार्टी की सरकार बनाई जाए, ताकि जो शिक्षा और स्वास्थ्य का मॉडल दिल्ली की जनता को मिल रहा है, उसका लाभ उत्तर प्रदेश की जनता को भी मिल सके। इस मौके पर प्रदेश उपाध्यक्ष फैसल खान लाला , मुख्य प्रवक्ता वैभव माहेश्वरी समेत कई वरिष्ठ पदाधिकारी मौजूद रहे।

वरिष्ठ संवाददाता अंगद मौर्या
द अचीवर टाइम्स लखनऊ

About The Achiever Times

Check Also

जेईई (मेन) 2024 सेशन-1 के परिणाम में लहराया आकाश बायजूस लखनऊ का परचम

20 स्टूडेंट्स ने हासिल किए 97 फीसदी से ज्यादा परसेंटाइल पांच स्टूडेंट्स ने फिजिक्स में …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *