ब्रेकिंग स्क्राल
Home / प्रादेशिक समाचार / उत्तर प्रदेश / हिन्दू महासभा की बैठक में लिया गया महत्वपूर्ण निर्णय, पंकज तिवारी बनाये गये हिन्दू महासभा, उ0प्र0 के कार्यकारी अध्यक्ष

हिन्दू महासभा की बैठक में लिया गया महत्वपूर्ण निर्णय, पंकज तिवारी बनाये गये हिन्दू महासभा, उ0प्र0 के कार्यकारी अध्यक्ष

लखनऊ। संगठनात्मक ढांचे में मजबूती लाने की दिशा में कदम उठाते हुये अखिल भारत हिन्दू महासभा, उत्तर प्रदेश के पदाधिकारियों की हुयी बैठक में महत्वपूर्ण निर्णय लेते हुये प्रदेश कार्यकारिणी में बदलाव करते हुये नये पदाधिकारियों को चुना गया। जबकि अधिवक्ता प्रकोष्ठ के अध्यक्ष शैलेन्द्र श्रीवास्तव, श्रमिक प्रकोष्ठ के अध्यक्ष राजेश मिश्र एवं चिकित्सा प्रकोष्ठ के अध्यक्ष डा0 सुनील शुक्ला ने भी अपने-अपने प्रकोष्ठों के पदाधिकारियों की सूची जारी की।

वहीं दूसरी ओर प्रदेश अध्यक्ष ऋषि त्रिवेदी ने महिला इकाई की नवनिर्वाचित अध्यक्ष बबिता यादव सहित महिला सभा की कार्यकारिणी को शपथ दिलायी। यहां कुर्सीरोड स्थित पार्टी के कैम्प कार्यालय में हुयी बैठक में प्रदेश कार्यकारिणी में हुये बदलाव में प्रवक्ता पंकज तिवारी को पार्टी के प्रदेश कार्यकारी अध्यक्ष की जिम्मेदारी देते हुये कई प्रमुख लोगों को कार्यकारिणी में जगह दी गयी है। नवनिर्वाचित पदाधिकारियों के चयन पर अन्तिम मुहर अगले माह 20 दिसम्बर को अयोध्या में होने जा रहे हिन्दू महासभा, उत्तर प्रदेश के अधिवेशन में लगायी जायेगी।

प्रदेष अध्यक्ष ऋषि त्रिवेदी की अध्यक्षता में हुयी बैठक में अधिवेशन की तैयारी को लेकर चर्चा की गयी, जिसकी सफलता के लिये कार्यकर्ताओं के बीच कार्यविभाजन भी किया गया। इस मौके पर महिला सभा की प्रदेश अध्यक्ष बबिता यादव की संस्तुति पर आरती यादव को महिला सभा का प्रदेश महामंत्री बनाया गया है, जबकि माधुरी श्रीवास्तव को प्रदेश उपाध्यक्ष की जिम्मेदारी दी गयी है। इसके अलावा अयोध्या जिला महिला सभा इकाई की अध्यक्ष रजनी सिंह, महामंत्री रेनू सिंह, कोषाध्यक्ष शीलू पाण्डेय, प्रवक्ता अंजू मिश्रा व सुधादेवी तथा मंत्री पद  का दायित्व सुमन सिंह को दिया गया है। इस मौके पर प्रदेश अध्यक्ष ऋषि त्रिवेदी ने नवनियुक्त पदाधिकारियों को बधायी और शुभकामनायें देते हुये प्रदेश के सभी पदाधिकारियों, सदस्यों और कार्यकर्ताओं को पार्टी की मजबूती के लिये कार्य करने का आह्वान किया। इसके साथ ही विषेश तौर पर अयोध्या इकाई को प्रदेश अधिवेशन की तैयारी में अभी से ही जुटने के लिये कहा।

उल्लेखनीय है कि अधिवेशन में पार्टी के तमाम राष्ट्रीय नेताओं के साथ सैकड़ों की संख्या में कार्यकर्ता जुटेगें। बैठक के अन्त में नवनियुक्त प्रदेश कार्यकारी अध्यक्ष पंकज तिवारी सहित मनोनीत पदाधिकारियों ने प्रदेश अध्यक्ष ऋषि त्रिवेदी का आभार व्यक्त करते हुये पार्टी की मजबूती और उसे अधिक ऊंचाईयों तक पहुंचाने के लिये संकल्प लिया।

About The Achiever Times

Check Also

जेईई (मेन) 2024 सेशन-1 के परिणाम में लहराया आकाश बायजूस लखनऊ का परचम

20 स्टूडेंट्स ने हासिल किए 97 फीसदी से ज्यादा परसेंटाइल पांच स्टूडेंट्स ने फिजिक्स में …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *