ब्रेकिंग स्क्राल
Home / खेल / आईपीएल 37वां मुकाबला राजस्थान और CSK के बीच खेला जाएगा

आईपीएल 37वां मुकाबला राजस्थान और CSK के बीच खेला जाएगा

आईपीएल 2020 का 37वां मुकाबला सोमवार को राजस्थान रॉयल्स और चेन्नई सुपरकिंग्स के बीच खेला जाएगा। दोनों ही टीमें अपना 10वां मैच खेलने उतरेंगी। दोनों टीमों के बीच का यह मुकाबला अबू धाबी के शेख जायद स्टेडियम में शाम साढ़े सात बजे से खेला जाएगा।

दोनों ही टीमें अपना पिछला मैच हार चुकी है। राजस्थान को बैंगलोर ने सात विकेट से तो चेन्नई को दिल्ली ने पांच विकेट से करारी शिकस्त दी थी। इस सीजन में दोनों टीमों ने अभी तक नौ-नौ मैच खेले हैं, जिनमें राजस्थान ने केवल तीन मैचों में जीत दर्ज की है जबकि छह में उसे हार का सामना करना पड़ा है। चेन्नई ने भी इतने ही मैच जीते हैं। अंकतालिका में दोनों टीमों के अंक बराबर हैं, लेकिन चेन्नई छठे पायदान पर राजस्थान सातवें पर।

आईपीएल के 13वें सीजन में दोनों टीमों की स्थिति लगभग एक जैसी है। दोनों ने शुरुआत तो अच्छी की थी मगर बाद में लय बरकरार नहीं रख पाई। बेन स्टोक्स के आने से टीम निश्चित ही मजबूत हुई है लेकिन बटलर और स्टोक्स की सलामी जोड़ी को पिच पर टिककर खेलना होगा। वहीं स्टीव स्मिथ, संजू सैमसन शुरुआती मैचों में चलने के बाद फ्लॉप रहे हैं।

दूसरी तरफ, चेन्नई में पिछले मैच में सैम करन शून्य पर आउट हो गए थे। फाफ डुप्लेसिस और शेन वॉटसन उस तरह से प्रदर्शन करने में असफल रहे हैं। सलामी जोड़ी टीम को मजबूत शुरुआत देने में नाकाम रही है। वहीं टीम की सबसे बड़ी ताकत स्पिन गेंदबाज अभी तक अपने रोल को बखूबी अदा नहीं कर सके हैं। दोनों ही टीमें आईपीएल में अबतक कुल 23 बार एक दूसरे से भिड़ चुकी हैं, जिसमें से 14 बार जीत चेन्नई सुपर किंग्स के हाथ लगी है, जबकि 9 बार राजस्थान ने मैच को अपने नाम किया है।

दोनों ही टीमों की संभावित XI
राजस्थान रॉयल्स: बेन स्टोक्स, रॉबिन उथप्पा, संजू सैमसन, स्टीव स्मिथ (कप्तान), जोस बटलर, राहुल तेवतिया, रियान पराग, जोफ्रा आर्चर, कार्तिक त्यागी, श्रेयस गोपाल, जयदेव उनादकट/वरुण एरोन

चेन्नई सुपरकिंग्स: सैम करन, फाफ डुप्लेसिस, शेन वॉट्सन, अंबाती रायुडू, महेंद्र सिंह धोनी (कप्तान), रविंद्र जडेजा, केदार जाधव, जोश हेजलवुड, करन शर्मा, शार्दुल ठाकुर, दीपक चाहर

About The Achiever Times

Check Also

IPL 2022 मेगा ऑक्शन में 1214 खिलाड़ियों पर लगेगी बोली

टी20 वर्ल्ड कप 2021 में प्लेयर ऑफ द सीरीज रहे ऑस्ट्रेलियाई टीम के सलामी बल्लेबाज …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *