ब्रेकिंग स्क्राल
Home / खेल / आईपीएल में आज होगी दिल्ली और राजस्थान की भिड़ंत

आईपीएल में आज होगी दिल्ली और राजस्थान की भिड़ंत

ऑलराउंडर बेन स्टोक्स की वापसी से राजस्थान रॉयल्स का टीम संयोजन मजबूत हुआ है। टीम बुधवार को जब आईपीएल मुकाबले में दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ उतरेगी तो पिछली हार का हिसाब बराबर करने की कोशिश करेगी।

दिल्ली ने पिछले हफ्ते शारजाह में रॉयल्स को 46 रन से हराया था। स्टीव स्मिथ की अगुवाई वाली रॉयल्स की टीम उससे सबक लेकर इस मैच में कड़ी चुनौती पेश करेगी।

जब दोनों टीमें पिछली बार एक-दूसरे से भिड़ी थी तो रॉयल्स की टीम में स्टोक्स नहीं थे। इंग्लैंड का यह ऑलराउंडर भले ही पहले मैच में अपना जलवा नहीं दिखा सका लेकिन उनकी उपस्थिति में यह पूर्व चैंपियन सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ पांच विकेट से जीत दर्ज करकेचार मैच के हार के क्रम को तोड़ने में सफल रहा।

स्मिथ ने कहा, ‘स्टोक्स की वापसी से हमारी टीम में अच्छा संतुलन पैदा हो गया है। उन्होंने केवल एक ओवर किया क्योंकि वह अभी लॉकडाउन से बाहर निकला हैं और लय में लौटने की कोशिश कर रहे हैं।’

नहीं चल रहा रॉयल्स का शीर्षक्रम 
स्टोक्स जहां राजस्थान के लिए महत्वपूर्ण है वहीं टीम शीर्ष क्रम की असफलता से भी पार पाना चाहेगी। कप्तान स्मिथ और संजू सैमसन ने पहले दो मैचों में अच्छा प्रदर्शन किया लेकिन इसके बाद उनका बल्ला मौन हो गया है।

बटलर ने मुंबई के खिलाफ 70 रन बनाए लेकिन पिछले दो मैचों में अच्छी शुरुआत का फायदा नहीं उठा पाए। अगर राहुल तेवतिया अच्छा प्रदर्शन नहीं करते तो रॉयल्स की स्थिति और नाजुक होती। पंजाब के खिलाफ एक ओवर में पांच छक्के जड़ने वाले तेवतिया ने सनराइजर्स के खिलाफ पिछले मैच में 45 रन बनाए थे।

रॉयल्स के खिलाफ पिछले मैच में मार्कस स्टोइनिस के आलराउंड खेल से दिल्ली को जीत मिली थी। स्मिथ को उम्मीद रहेगी कि स्टोक्स उनकी तरफ से ऐसी ही भूमिका निभाएंगे। गेंदबाजी विभाग में जोफरा आर्चर के अलावा स्पिनर तेवतिया और श्रेयस गोपाल है।

कैपिटल्स की गेंदबाजी में दम 
दूसरी तरफ दिल्ली को अपने पिछले मैच में मुंबई से हार का सामना करना पड़ा था। श्रेयस अय्यर की अगुवाई वाली टीम को उस हार को भुलाकर फिर से अच्छा प्रदर्शन करने की कोशिश करेगी। दिल्ली के पास आक्रामक बल्लेबाज हैं और कैगिसो रबादा की अगुवाई में उसकी गेंदबाजी भी मजबूत है। रबादा ने अब तक 17 विकेट लिए है।

उन्हें हमवतन दक्षिण अफ्रीकी एनरिच नोर्त्जे और हर्षल पटेल का अच्छा सहयोग मिला है। रविचंद्रन अश्विन ने भी अक्षर पटेल के साथ मिलकर अच्छी गेंदबाजी की है। अमित मिश्रा और तेज गेंदबाज इशांत के सत्र से बाहर होने का टीम पर ज्यादा नकारात्मक असर नहीं पड़ा है।

शिखर की वापसी से दिल्ली को राहत 
दिल्ली के बल्लेबाजी विभाग में शिखर धवन की फॉर्म में वापसी सकारात्मक संकेत है। पृथ्वी शॉ और अय्यर पहले ही अच्छा प्रदर्शन कर रहे थे। लेकिन विकेटकीपर बल्लेबाज ऋ षभ पंत के चोटिल होने के कारण दिल्ली को पिछले मैच में शिमरोन हेतमायर को बाहर करके अलेक्स कैरी को अंतिम एकादश में शामिल करना पड़ा था। यह अजिंक्य रहाणे का भी इस आईपीएल में पहला मैच था।

संभावित टीमें :

राजस्थान रॉयल्स: स्टीव स्मिथ (कप्तान), जोस बटलर (विकेटकीपर), बेन स्टोक्स, संजू सैमसन, रॉबिन उथप्पा, राहुल तेवतिया, रियान पराग, कार्तिक त्यागी, श्रेयस गोपाल, जोफरा आर्चर, यशस्वी जायसवाल, टॉम कुरेन।

दिल्ली कैपिटल्स : श्रेयस अय्यर (कप्तान), शिखर धवन, पृथ्वी शॉ, अजिंक्य रहाणे, शिमरोन हेटमायर, मार्कस स्टोइनिस, एलेक्स कैरी (विकेटकीपर), रविचंद्रन अश्विन, कैगिसो रबादा, अक्षर पटेल, एनरिक नोर्त्जे,  हर्षल पटेल।

About The Achiever Times

Check Also

IPL 2022 मेगा ऑक्शन में 1214 खिलाड़ियों पर लगेगी बोली

टी20 वर्ल्ड कप 2021 में प्लेयर ऑफ द सीरीज रहे ऑस्ट्रेलियाई टीम के सलामी बल्लेबाज …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *