ब्रेकिंग स्क्राल
Home / बड़ी ख़बरें / अधिकतर ड्रग्स पाकिस्तान से भारत पहुंचती है: सर्वे

अधिकतर ड्रग्स पाकिस्तान से भारत पहुंचती है: सर्वे

फिल्म इंडस्ट्री में ड्रग सिंडिकेट की चल रही जांच के बीच एक सर्वे से पता चला कि अधिकतर ड्रग्स पाकिस्तान से भारत पहुंचती है। सर्वे में शामिल पंजाब, गुजरात और दिल्ली में एनडीपीएस कानून के तहत दोषी पाए गए 872 ड्रग पैडलरों में करीब 84 फीसदी ने माना कि भारत में ड्रग्स पड़ोसी मुल्कों खासकर पाकिस्तान से आता है।

5.05 फीसदी पैडलरों ने कहा कि नेपाल से ड्रग्स आता है, जबकि 4.24 प्रतिशत पैडलरों ने कहा कि अफगानिस्तान से भी ड्रग्स भारत आता है। जबकि 2.52 फीसदी ने कहा कि बांग्लादेश से कारोबार होता है। वहीं, 2.06 फीसदी पैडलरों ने कहा कि श्रीलंका से भी ड्रग्स भारत पहुंचता हैं। भारत में ड्रग्स सप्लाई करने का सबसे आसान प्लेटफार्म पब और बार होता है। रेस्टोरेंट, होटल, कालेज और विश्वविद्यालय, ड्रग पुनर्वास सेंटर और स्कूलों में भी धड़ल्ले से ड्रग्स की सप्लाई की जाती है। इस धंधे से वे 1000 गुना मुनाफा कमाते है।

पैडलरों ने कहा कि आकर्षक दिखाने वाले गाने युवाओं को ड्रग्स लेने के लिए उकसाते हैं। 79.36 फीसदी पैडलरों ने माना कि ड्रग्स को महिमामंडित कर परोसने वाली फिल्मों की वजह से भी युवाओं में ड्रग्स लेने का चलन बढ़ रहा है।

About The Achiever Times

Check Also

गौ रक्षा महासंघ के राष्ट्रीय सचिव व प्रोजेक्ट डायरेक्टर बने सुनील कुमार

लखनऊ। अखिल भारतीय गौ रक्षा महासंघ ने सुनील कुमार को संगठन का राष्ट्रीय सचिव बनाया …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *