ब्रेकिंग स्क्राल
Home / प्रादेशिक समाचार / उत्तर प्रदेश / बिना अनुमति के श्रीकृष्ण जन्मभूमि आंदोलन का बिगुल फूंकने आए हिन्दू आर्मी चीफ समेत 22 लोग गिरफ्तार

बिना अनुमति के श्रीकृष्ण जन्मभूमि आंदोलन का बिगुल फूंकने आए हिन्दू आर्मी चीफ समेत 22 लोग गिरफ्तार

बिना अनुमति के श्रीकृष्ण जन्मस्थान के दर्शन कर श्रीकृष्ण जन्मभूमि आंदोलन का बिगुल फूंकने आए हिन्दू आर्मी चीफ समेत 22 पदाधिकारी व कार्यकर्ताओं को पुलिस ने विभिन्न स्थानों से गिरफ्तार कर लिया। इन्हें शांति भंग करने के आरोप में पकड़ कर न्यायालय में पेश किया गया। इस मामले को लेकर सुबह से ही पुलिस अलर्ट रही।

कुछ दिन पहले हिंदू आर्मी के चीफ मनीष यादव ने सोशल मीडिया पर अपने सभी कार्यकर्ताओं और समर्थकों से श्री कृष्ण जन्मभूमि पहुंचकर दर्शन करने की अपील की थी। इसके साथ ही सोशल मीडिया पर श्री कृष्ण जन्मभूमि आंदोलन शुभारंभ करने की भी जानकारी दी थी। इसकी जानकारी पुलिस प्रशासन को हो गई। बिना किसी अनुमति के मथुरा श्रीकृष्ण जन्मस्थान पर हिन्दू आर्मी के पदाधिकारियों व कार्यकर्ताओं के आने को लेकर एसएसपी डा. गौरव ग्रोवर ने जन्मस्थान पर सुरक्षा चाक चौबंद करते हुए जिले की सीमा के साथ ही तिराहे-चौराहों पर पुलिस व खुफिया बल सक्रिय कर दिया।

सीओ सिटी वरुण कुमार सिंह के नेतृत्व में स्थानीय पुलिस प्रशासन एलर्ट था। खुफिया तंत्र के सहयोग से पुलिस ने लखनऊ से आने वाले हिन्दू आर्मी चीफ मनीष यादव समेत नौ को थाना राया पुलिस ने तो सदर बाजार पुलिस ने 13 पदाधिकारी व कार्यकर्ताओं को हिरासत में ले लिया। दूसरी ओर श्रीकृष्ण जन्मस्थान पर भी पर्याप्त पुलिस बल तैनात कर दिया गया ताकि किसी भी प्रकार से लोग एकत्रित न हो सकें। पुलिस ने हिन्दू आर्मी के 22 पदाधिकारी कार्यकर्ताओं को शांति भंग के आरोप में पकड़ा है। सीओ सिटी वरुण कुमार सिंह ने बताया कि पकड़े गये सभी को शांति भंग करने के आरोप में पकड़ कर सिटी मजिस्ट्रेट कार्यालय भेजा गया।

सदर क्षेत्र में पकड़े लोग
कार्तिक वर्मा निवासी आसियाना, लखनऊ, हिमांशु निवासी आसियाना, लखनऊ, कार्तिक रघुवंशी निवासी सिलवानी, मध्य प्रदेश, अमित शुक्ला निवासी नसीरपुर, कैफी, अम्बेडकरनगर, पुष्पेन्द्र सिंह निवासी कसमरा ताकिया, शाहजहांपुर, सत्य नारायण निवासी  सिमरीकलां, सहफल, मध्यप्रदेश, सतेन्द्र तिवारी निवासी  किंतनगर, लखनऊ, आदिल कुमार सिंह निवासी आलमबाग, लखनऊ, -सुशील कुमार यादव निवासी कासिमाखेड़ा, बंथरा, लखनऊ, सूरजभान, अमित, सदानंद, अर्पित श्रीवास्तव आदि को सफारी से पकड़ा

राया से गिरफ्तार लोग
मनीष यादव निवासी सरोजनीनगर लखनऊ, जयंत सक्सैना निवासी भोजना लखनऊ, आंशु पाण्डेय निवासी सरोजनीनगर लखनऊ, नरेन्द्र कुमार निवासी उन्नाव, आशुतोष निवासी उन्नाव, जितेन्द्र शाहू निवासी उन्नाव, रमन निवासी ऐशबाग लखनऊ, बहउन कुमार निवासी ऐशबाग लखनऊ, प्रवण शुक्ला निवासी मोरवा उन्नाव

अध्योया की तरह से हो मथुरा जन्मभूमि का निस्तारण : मनीष 
हिंदू आर्मी चीफ मनीष यादव ने कहा कि अयोध्या की तरह से मथुरा जन्मभूमि का भी निस्तारण होना चाहिए। उन्होंने फेस बुक व सोशल मीडिया पर किसी प्रकार की भ्रामक सूचनाएं डालने से इनकार किया है।  लखनऊ से मथुरा जन्मभूमि पर दर्शन को जा रहे हिंदू आर्मी के चीफ मनीष यादव सहित नौ लोगों को पुलिस ने यमुना एक्सप्रेस वे से शांति भंग के आरोप में गिरफ्तार किया। हिंदू आर्मी चीफ मनीष यादव ने कहा वह श्रीकृष्ण जन्मस्थान दर्शन करने आये थे, पुलिस ने पकड़ लिया। उन्होंने कहा कि अध्योया की तरह से मथुरा जन्मभूमि का भी निस्तारण होना चाहिए। उन्होंने फेस बुक व सोशल मीडिया पर किसी प्रकार की भ्रामक सूचनाएं डालने से इनकार किया है। हिंदू आर्मी के चीफ मनीष यादव ने कहा कि उन्होंने मथुरा में दर्शन करने के लिए अनुमति मांगी थी  और वह अपने साथियों के साथ मथुरा जन्मभूमि पर दर्शन करने जा रहे थे। एसपी सिटी उदयशंकर ने बताया कि धार्मिक संगठन द्वारा सोशल मीडिया पर श्रीकृष्ण जन्मभूमि से संबंधित भ्रामक सूचनाएं प्रसारित की गयी थी। वह लोग मथुरा आए थे। इन्हें शांति भंग के आरोप में गिरफ्तार किया है।

भेजा गया जेल
सिटी मजिस्ट्रेट मनोज कुमार सिंह ने बताया कि श्री कृष्ण जन्म स्थान पर आंदोलन करने आए हिंदू आर्मी के 13 लोगों को शांति भंग में जेल भेजा गया है। इसी आंदोलन में भाग लेने जा रहे कुछ लोगों को राया में भी गिरफ्तार किया गया था। इस बारे में एसडीएम महावन ने बताया कि 9 लोगों को शांति भंग में जेल भेजा गया है।

About The Achiever Times

Check Also

जेईई (मेन) 2024 सेशन-1 के परिणाम में लहराया आकाश बायजूस लखनऊ का परचम

20 स्टूडेंट्स ने हासिल किए 97 फीसदी से ज्यादा परसेंटाइल पांच स्टूडेंट्स ने फिजिक्स में …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *