ब्रेकिंग स्क्राल
Home / प्रादेशिक समाचार / उत्तर प्रदेश / सिद्धार्थनगर / किसी भी समुदाय व समाज में शिक्षा की भूमिका अहम : मोहम्मद शकील

किसी भी समुदाय व समाज में शिक्षा की भूमिका अहम : मोहम्मद शकील

इटवा (सुनील गुप्ता): रविवार को मनिहार वेलफेयर ट्रस्ट के तत्वाधान में पहली मीटिंग हल्लौर के उत्सव हाल में आयोजित की गई, दूसरी मीटिंग इटवा में आयोजित हुई
इस बैठक की अध्यक्षता परवेज़ अहमद ( एमडब्लूटी के जिला अध्यक्ष) संचालन मौलाना मजीबुर्रहमान ने किया।
इस बैठक के मुख्य अतिथि मोहम्मद शकील अहमद (एमडब्लूटी के राष्ट्रीय सलाहकार) और विशिष्ट अतिथि गुलाम मोहम्मद ( एमडब्लूटी प्रदेश सचिव उ. प्र.) मुख्य अतिथि ने कहा कि मनिहार समाज के तरक्की जैसे सामाजिक,आर्थिक-शैक्षिक के साथ -साथ संगठन विस्तार एवं गठन आदि जैसे मुद्दे पर वृहद चर्चाएं हुई।
उन्होंने कहा कि किसी भी समाज, समुदाय, गांव देश प्रदेश के प्रगति के लिए शिक्षित होना जरूरी है। मनिहार समाज को शिक्षा के मुख्य धारा से जोड़ने के लिए उनके सामाजिक आर्थिक एवं शैक्षिक स्तर को ऊंचा उठाने का कार्य किया जा रहा है।
इसी कड़ी में विशिष्ट अतिथि ने कहा कि मनिहार समाज के दबे कुचले लोगों को संगठन के माध्यम से छोटी छोटी बैठकें कर जागरूक किया जा रहा है, थोड़ा वक्त लगेगा लेकिन गांव से जिले तक मजबूत संगठन बनाकर उनके स्तर को सुधारने का काम संगठन युद्ध स्तर पर कार्य पूरे प्रदेश, जिले और देश में चल रहा है।
इस अवसर पर मजीबुर्रह्मं, अब्दुर्रहमान, अनवर अली, अताउल्लाह मनिहार, अफ़ज़ल हुसैन, हकीकुल्लाल मनिहार, महमूद रजा, मो. लईफ़ मनिहार, अब्दुल समद, अब्दुल हादी मनिहार, जमील अहमद मनिहार, जावेद अख्तर मनिहार मो. शब्बीर मनिहार, सिरातुल्लाह मनिहार आदि भारी संख्या में मनिहार समाज के लोग मौजूद रहे, साथ में सभी मौजूद लोग सदस्यता फार्म भरकर ट्रस्ट में शामिल हुई, दर्ज़नो पदाधिकारियों को पद से नवाजा गया।

About admin

Check Also

सिद्धार्थनगर के सी एस पी संचालकों को किया गया सम्मानित

सिद्धार्थनगर (सुनील गुप्ता): जिले में संचालित सी एस पी संचालकों को उनके द्वारा बेहतर संचालन …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *