ब्रेकिंग स्क्राल
Home / खेल / इंग्लिश टीम को 19 रन से करना पड़ा हार का सामना

इंग्लिश टीम को 19 रन से करना पड़ा हार का सामना

ग्लेन मैक्सवेल (77 रन) और मिशेल मार्श (73 रन) की अर्धशतकीय पारियों और दोनों के बीच छठे विकेट लिए 126 रन की साझेदारी के दम पर ऑस्ट्रेलिया ने इंग्लैंड को जीत के लिए 295 रन बनाने की चुनौती दी थी, जिसके जवाब में इंग्लिश टीम 19 रन से मैच हार गई और तीन मैच की श्रृंखला में 0-1 से पीछे हो गई।

टॉप ऑर्डर के फेल हो जाने के बाद सैम बिलिंग्स ने इंग्लैंड को जीत दिलाने के लिए लिए एड़ी-चोटी का जोर लगा दिया। 109 गेंदों पर 118 रन बनाए। यह उनके करियर का पहला शतक था, उन्हें सलामी बल्लेबाज जॉनी बेयरस्टो (84  का भी बखूबी साथ मिला। दोनों के बीच पांचवें विकेट के लिए 113 रन की साझेदारी की, लेकिन ऑस्ट्रेलियाई पेसर जोश हेजलवुड ने उनसे जीत छीन ली। 10 ओवर्स में महज 26 रन देकर तीन बेहद अहम विकेट चटकाने वाले हेजलवुड को ‘मैन ऑफ द मैच’ से नवाजा गया।

मैक्सवेल-मार्श ने बनाए रन
इंग्लैंड के कप्तान इयोन मॉर्गन के टॉस जीतकर गेंदबाजी का फैसला किया, जिसे जोफ्रा आर्चर ने सलामी बल्लेबाज डेविड वार्नर (छह रन) को बोल्ड कर सही साबित किया। पारी के 10वें ओवर में मार्क वुड ने कप्तान आरोन फिंच (16 रन) को विकेटकीपर जोस बटलर के हाथों कैच कराया। मार्क्स स्टोइनिस (43 रन) और मार्नुस लाबुशेन (21) अच्छी शुरूआत को बड़ी पारी में नहीं बदल सके। विकेटकीपर एलेक्स कैरी (10 रन) जब पवेलियन लौटे तो टीम का स्कोर पांच विकेट पर 123 रन था। इसके बाद मैक्सवेल और मार्श ने शानदार साझेदारी की।

आर्चर ने मैक्सवेल (77) को बोल्ड कर इस साझेदारी को तोड़ा। मार्श ने 100 गेंद की पारी में छह चौके की मदद से 73 रन बनाए। वह वुड की गेंद पर पगबाधा हुए। मिशेल स्टार्क (नाबाद 19) ने पारी की आखिरी गेंद पर छक्का लगाकर टीम के स्कोर को नौ विकेट 294 तक पहुंचाया। इंग्लैंड के लिए आर्चर और वुड ने तीन-तीन जबकि आदिल रशीद ने दो और क्रिस वोक्स ने एक विकेट चटकाए।

इंग्लैंड के 6 बल्लेबाज दहाई का आंकड़ा नहीं छू सके
सैम बिलिंग्स 118, जॉनी बेयरस्टो (84), कप्तान इयोन मॉर्गन (23) और क्रिस वोक्स (10) के अलावा कोई भी बल्लेबाज दहाई का आंकड़ा भी नहीं छू सके। टीम 9 विकेट पर 275 रन ही बना सकी। ऑस्ट्रेलिया के लिए एडम जंपा ने 4 और जोश हेजलवुड ने 3 विकेट लिए।

स्टीव स्मिथ के सिर पर चोट
ऑस्ट्रेलियाई टीम हालांकि अपने स्टार बल्लेबाज स्टीव स्मिथ के बिना खेलने उतरी क्योंकि अभ्यास के दौरान एक गेंद उनके सिर पर लग गई। ऑस्ट्रेलिया ने कहा कि एहतियात के तौर पर ऐसा किया गया है। गुरूवार को यह घटना तब हुई जब कोचिंग स्टाफ का एक सदस्य नेट पर गेंद फेंक रहा था और एक गेंद स्मिथ के सिर पर लग गई। स्मिथ ‘कनकशन’ जांच में फिट पाए गए, लेकिन एहतियात के तौर पर दूसरे मैच से पहले शनिवार को उनकी एक और जांच होगी।

About The Achiever Times

Check Also

IPL 2022 मेगा ऑक्शन में 1214 खिलाड़ियों पर लगेगी बोली

टी20 वर्ल्ड कप 2021 में प्लेयर ऑफ द सीरीज रहे ऑस्ट्रेलियाई टीम के सलामी बल्लेबाज …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *