ब्रेकिंग स्क्राल
Home / खेल / जाने क्या आया एमएस धोनी की कोरोना रिपोर्ट में

जाने क्या आया एमएस धोनी की कोरोना रिपोर्ट में

कोरोना वायरस के दौरान आईपीएल 2020 का आगाज 19 सितंबर से होने जा रहा है। लीग की सभी टीमें यूएई रवाना होने की तैयारियों पर काम कर रही हैं। अगले सप्ताह सभी टीमें दुबई पहुंचेंगी। कोरोना के खतरे को देखते हुए बीसीसीआई ने कड़े दिशा-निर्देश जारी किए हैं। कोरोना टेस्ट पास करने के बाद ही कोई भी खिलाड़ी टीम से जुड़ेगा। इसके लिए सभी फ्रेंचाइजियां अपने-अपने खिलाड़ियों का परीक्षण करा रही हैं। जिसके तहत धोनी ने भी अपना कोरोना टेस्ट करवाया है। फैंस के लिए खुशखबरी है कि रिपोर्ट निगेटिव आई है।

लंबे समय से क्रिकेट के मैदान से दूर चेन्नई सुपर किंग्स के कप्तान महेंद्र सिंह धोनी की वापसी पर सभी की निगाहें जमी थी। धोनी इन दिनों रांची में हैं और आईपीएल की तैयारियों में जुटे हैं। मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार धोनी और उनके साथी खिलाड़ी मोनू सिंह ने बुधवार को कोरोना टेस्ट के लिए अपने सैंपल दिए थे।

रांची के एक निजी अस्पताल में कोरोना टेस्ट के लिए धोनी और मोनू सिंह का सैंपल लिया गया था। रिपोर्ट नेगेटिव आने के बाद अब वह सीएसके के ट्रेनिंग कैंप से जुड़ेंगे, जो चेन्नई में 15 अगस्त से लगने वाला है।

चेन्नई पहुंचने के बाद एक बार फिर खिलाड़ियों को अपना दूसरा कोरोना टेस्ट देना होगा। इसके बाद जब टीमें यूएई पहुंचेगी तो सभी टीमों के खिलाड़ियों को छह दिनों तक होटल में क्वारंटीन किया जाएगा। धोनी लगभग डेढ़ साल के बाद क्रिकेट के मैदान पर लौटने वाले हैं। ऐसे में फैंस आईपीएल का बेसर्बी से इंतजार कर रहे हैं। धोनी के करियर के लिए यह सीजन बेहद ही अहम है, क्योंकि कहा जा रहा है कि इस लीग के प्रदर्शन के आधार पर ही अगले साल होने वाले टी-20 विश्व कप के लिए उन्हें भारतीय टीम में जगह मिलेगी।

धोनी ने आईपीएल के 190 मैच में 42.40 की शानदार औसत से 4432 रन बनाए हैं। उनकी कप्तानी में चेन्नई सुपर किंग्स ने तीन बार आईपीएल का खिताब जीता है। मालूम हो कि धोनी ने अपना आखिरी अंतरराष्टीय मैच आईसीसी वन-डे विश्व कप 2019  में न्यूजीलैंड के खिलाफ खेला था। यह वर्ल्ड कप का सेमीफाइनल मैच था, जिसमें भारतीय टीम को हार झेलनी पड़ी थी।

About The Achiever Times

Check Also

IPL 2022 मेगा ऑक्शन में 1214 खिलाड़ियों पर लगेगी बोली

टी20 वर्ल्ड कप 2021 में प्लेयर ऑफ द सीरीज रहे ऑस्ट्रेलियाई टीम के सलामी बल्लेबाज …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *