ब्रेकिंग स्क्राल
Home / प्रादेशिक समाचार / उत्तर प्रदेश / एक रेजिडेंट व एक नर्सिंगकर्मी सहित 831 नए कोरोना संक्रमित: लखनऊ

एक रेजिडेंट व एक नर्सिंगकर्मी सहित 831 नए कोरोना संक्रमित: लखनऊ

लखनऊ में आलमबाग निवासी एक साल की बच्ची सहित 12 कोरोना पॉजिटिव लोगों की मौत हो गई। अब राजधानी में मरने वालों की संख्या 161 हो गई है। वहीं, मंगलवार को इंस्पेक्टर और केजीएमयू के दो संकाय सदस्य, एक रेजिडेंट व एक नर्सिंगकर्मी सहित 831 संक्रमित पाए गए हैं।

उधर, यूपी-112 में 12 मरीज मिलने के बाद मुख्यालय को 48 घंटे के लिए बंद कर दिया गया है। एडीजी यूपी-112 असीम अरुण ने बताया कि वर्क फ्राॅम होम के जरिए 33 प्रतिशत मैनपावर के साथ काम होता रहेगा। आलमबाग निवासी बच्ची को बुखार व सांस लेने में तकलीफ हुई तो परिजनों ने पास में ही रहने वाले चिकित्सक को दिखाया। उन्होंने केजीएमयू रेफर कर दिया।

नौ को जांच में संक्रमण की पुष्टि पर बच्ची को भर्ती कराया गया। केजीएमयू के मीडिया प्रभारी डॉ. सुधीर सिंह ने बताया कि एक्यूट रेस्पिरेटरी डिस्ट्रेस सिंड्रोम से मंगलवार सुबह चार बजे बच्ची की मौत हो गई। यहां दम तोड़ने वालों में अब तक की यह सबसे कम उम्र की बच्ची है। प्रदेश में भी इस तरह का कोई मामला अभी जानकारी में नहीं है।

भर्ती के 15 घंटे बाद मौत
त्रिवेणी नगर निवासी 45 वर्षीय पुरुष की केजीएमयू में भर्ती होने के 15 घंटे बाद मौत हो गई। इसी तरह 8 अगस्त को भर्ती कराए गए कृष्णानगर निवासी पुरुष (63) की मौत हो गई। इंटीग्रल मेडिकल कॉलेज में भर्ती मौलवीगंज निवासी वृद्ध (80) व त्रिवेणी नगर निवासी 72 वर्षीय वृद्ध की भी मौत हो गई। विद्या हॉस्पिटल में भर्ती मलिहाबाद के वृद्ध (72) व तेलीबाग के 55 वर्षीय अधेड़ की भी मौत हुई है। इसी तरह टीएस मिश्रा हॉस्पिटल में भर्ती दो वृद्ध ने भी दम तोड़ दिया है। तीन अन्य मरीजों की मौत भी अलग-अलग अस्पतालों में हुई है।

आलमबाग में सर्वाधिक 60 मरीज 
आलमबाग में सर्वाधिक 60 संक्रमित पाए गए हैं। इंदिरानगर में 45, गोमती नगर में 31, हजरतगंज में 35, अलीगंज में 25, हसनगंज में 22 सआदतगंज में 14, महानगर में 21, चौक में 27 पॉजिटिव पाए गए हैं। वहीं, माल की प्रधान रानी गायत्री सिंह भी पॉजिटिव आई ंहै। इलाज के लिए दिल्ली रवाना हो गई हैं। वहीं, भेलमपुर भी एक व्यक्ति में संक्रमण पाया गया है।

दूसरे जिले के पांच लोगों की थमीं सांसें
केजीएमयू में भर्ती विभिन्न जिलों के पांच लोगों की मौत हुई है। बरेली के नीरगंज निवासी 55 वर्षीय पुरुष की कोरोना वार्ड में मौत हो गई। प्रवक्ता डॉ. सुधीर सिंह के मुताबिक, मरीज ने खुद अपना गला काटने की कोशिश की थी। भर्ती के वक्त जांच में पॉजिटिव मिले। इसी तरह 10 अगस्त को रेफर होकर आए लखीमपुर खीरी स्थित गोरखनाथ निवासी 75 वर्षीय पुरुष की कोरोना से मौत हो गई।

कलाबाजार निवासी 62 वर्षीय पुरुष की कोरोना से सांसें थम गईं। पांच अगस्त को भर्ती कराए गए हरदोई स्थित चौक निवासी 45 वर्षीय पुरुष की कोरोना से मृत्यु हो गई। तीन अगस्त को भर्ती कराई गई बस्ती निवासी 51 वर्षीय महिला की केजीएमयू कोरोना वार्ड में मृत्यु हो गई थी।

About The Achiever Times

Check Also

जेईई (मेन) 2024 सेशन-1 के परिणाम में लहराया आकाश बायजूस लखनऊ का परचम

20 स्टूडेंट्स ने हासिल किए 97 फीसदी से ज्यादा परसेंटाइल पांच स्टूडेंट्स ने फिजिक्स में …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *