ब्रेकिंग स्क्राल
Home / इन्फोटेंमेन्ट / सुशांत सिंह राजपूत मौत मामले में सीबीआई ने गुरुवार को दर्ज की एफआईआर, सुप्रीम कोर्ट में बिहार सरकार का हलफनामा

सुशांत सिंह राजपूत मौत मामले में सीबीआई ने गुरुवार को दर्ज की एफआईआर, सुप्रीम कोर्ट में बिहार सरकार का हलफनामा

सुशांत सिंह राजपूत मौत मामले की सीबीआई और प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने जांच शुरू कर दी है। सीबीआई ने गुरुवार को मामले में एफआईआर दर्ज की। इसमें रिया सहित छह लोगों को आरोपी बनाया गया है। सीबीआई ने जांच के लिए एसआईटी का गठन किया है। टीम का प्रतिनिधित्व गुजरात कैडर के आईपीएस मनोज शशिधर कर रहे हैं।

वहीं ईडी ने शुक्रवार को रिया को समन जारी कर पूछताछ के लिए बुलाया है। रिया से उनकी संपत्ति और सुशांत संग लेन-देन को लेकर सवाल पूछे जा सकते हैं। हालांकि उन्होंने ईडी के सामने पेश होने से मना कर दिया है। रिया ने उच्चतम न्यायालय में सुनवाई का हवाला देकर कहा है कि अभी हमें वक्त चाहिए। रिया के वकील सतीश मानशिंदे ने बताया कि रिया ने अनुरोध किया है कि उनके बयान की रिकॉर्डिंग शीर्ष अदालत की सुनवाई तक के लिए टाल दी जाए।

बिहार सरकार ने सुप्रीम कोर्ट में दायर किया हलफनामा
बिहार सरकार ने उच्चतम न्यायालय में एक हलफनामा दायर किया है जिसमें कहा गया है कि रिया चक्रवर्ती द्वारा दायर स्थानांतरण याचिका ‘गलत और बनाए रखने लायक’ नहीं है। हलफनामे में सरकार ने यह भी कहा है कि राज्य सरकार के पास इस मामले की जांच करने का अधिकार क्षेत्र है।

रिया ने ईडी के सामने पेश होने से किया मना
रिया चक्रवर्ती ने ईडी के सामने पेश करने से मना कर दिया है। रिया ने शीर्ष अदालत में चल रही सुनवाई का हवाला देते हुए अपील की है कि तब तक के लिए उनका बयान दर्ज ना किया जाए। रिया को व्हाट्सएप पर ईडी का समन मिला था उन्होंने ईडी को मेल के जरिए इसका जवाब भेज दिया है।

About The Achiever Times

Check Also

जेईई (मेन) 2024 सेशन-1 के परिणाम में लहराया आकाश बायजूस लखनऊ का परचम

20 स्टूडेंट्स ने हासिल किए 97 फीसदी से ज्यादा परसेंटाइल पांच स्टूडेंट्स ने फिजिक्स में …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *