ब्रेकिंग स्क्राल
Home / प्रादेशिक समाचार / उत्तर प्रदेश / पुलिसकर्मियों के लिए कोरोना संकट के बीच राहत की खबर

पुलिसकर्मियों के लिए कोरोना संकट के बीच राहत की खबर

कोरोना संकट के बीच पुलिसकर्मियों के लिए एक बड़ी राहत की खबर है। शादी की सालगिरह, बच्चों का जन्मदिन या किसी निकट रिश्तेदार के घर कोई मंगल कार्यक्रम हो तो पुलिस कर्मियों की छुट्टी तत्काल मंजूर की जाएगी।

गाजियाबाद के एसएसपी कलानिधी नैथानी ने गुरुवार की सुबह इस संबंध में आदेश जारी कर दिए हैं। उन्होंने कहा कि किसी पुलिसकर्मी के व्यक्तिगत खुशी के मौकों पर उसे परिवार से दूर रखकर ड्यूटी नहीं ली जा सकती। पुलिसकर्मियों को शादी, शादी की सालगिरह, बेटे-बेटी के जन्मदिन मनाने के लिए छुट्टी से मना नहीं किया जाएगा। इस तरह के कारण बताने पर पुलिसकर्मी को छुट्टी दी जाएगी।

एसएसपी ने बताया कि पुलिसकर्मियों का मनोबल बढ़ाने के लिए यह काफी महत्वपूर्ण आदेश है। इसे तत्काल प्रभाव से लागू करने के लिए सभी थाना प्रभारी, शाखा प्रभारी, क्षेत्राधिकारी और पुलिस अधीक्षकों को दिशानिर्देश दे दिए गए हैं। हालांकि, पुलिसकर्मियों को छुट्टी लेने की प्रक्रिया पहले की तरह ही रहेगी।

पारिवारिक खुशियां लौटेंगी 

एसएसपी ने बताया कि अक्सर यह शिकायतें मिलती थीं कि पुलिसकर्मी पारिवारिक समारोहों में शामिल नहीं हो पाते। इससे उनका मनोबल गिरता है, जिसका सीधा असर उनकी ड्यूटी पर पड़ता है। अब समय से छुट्टी मिलने पर उनकी पारिवारिक और सामाजिक खुशियां लौट आएंगी। वह तनावमुक्त होकर जिम्मेदारी से ड्यूटी कर सकेंगे।

About The Achiever Times

Check Also

जेईई (मेन) 2024 सेशन-1 के परिणाम में लहराया आकाश बायजूस लखनऊ का परचम

20 स्टूडेंट्स ने हासिल किए 97 फीसदी से ज्यादा परसेंटाइल पांच स्टूडेंट्स ने फिजिक्स में …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *