ब्रेकिंग स्क्राल
Home / खेल / इस साल नहीं होगा टी-20 वर्ल्ड कप

इस साल नहीं होगा टी-20 वर्ल्ड कप

आईसीसी ने इसी साल ऑस्ट्रेलिया में होने वाली टी-20 वर्ल्ड कप को लेकर बड़ा फैसला किया है। आज हुई अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद की बैठक में इस शीर्ष टूर्नामेंट को फिलहाल के लिए टाल दिया गया है। आईसीसी के इस फैसले के बाद अब नवंबर में ऑस्ट्रेलिया में इस टूर्नामेंट का आयोजन नहीं हो पाएगा। गौरतलब है कि दुनियाभर में फैली कोरोना महामारी की वजह से कई सारी दिक्कतें हो रही हैं, साथ ही लोगों की सुरक्षा भी एक बड़ा मसला है।

एक साल आगे बढ़ा वर्ल्ड कप
आईसीसी के फैसले के अनुसार अब इस साल का टी-20 वर्ल्ड कप एक साल बाद यानि 2021 में अक्तूबर और नवंबर के महीने में खेला जाएगा। इसकी वजह से लगातार तीन साल आईसीसी के तीन बड़े टूर्नामेंट का आयोजन होगा। बता दें कि आईसीसी के टी-20 वर्ल्ड कप का आयोजन जहां हर दो साल पर होता है, वहीं वनडे वर्ल्ड कप का आयोजन चार साल में एक बार।

तीन साल में तीन वर्ल्ड कप
इस साल के टी-20 वर्ल्ड कप के आगे बढ़ने के बाद आईसीसी ने अगले दो वर्ल्ड कप की तारीखों का भी ऐलान कर दिया है। अब साल 2021 में अक्तूबर और नवंबर में सातवें टी-20 वर्ल्ड कप का आयोजन किया जाएगा, जिसका फाइनल 14 नवंबर को खेला जाएगा। इसके बाद साल 2022 में अक्तूबर और नवंबर के महीने में ही आठवें टी-20 वर्ल्ड कप का आयोजन होगा, इसका फाइनल 13 नवंबर को खेला जाएगा। फिर साल 2023 में अक्तूबर और नवंबर के ही महीने में वनडे वर्ल्ड कप का भी आयोजन किया जाएगा, जिसका फाइनल मुकाबला 26 नवंबर को खेला जाएगा।

वर्ल्ड कप 2023 की बदली तारीख 
बता दें कि पुराने कैलेंडर के मुताबिक 2023 में वनडे वर्ल्ड कप का आयोजन भारत में नौ फरवरी से 26 मार्च तक होना था, लेकिन अब इसके समय में बदलाव कर दिया गया है। फिलहाल आईसीसी की तरफ से इन तीनों टूर्नामेंट के आयोजन स्थल के बारे में कोई जानकारी नहीं दी गई है।

About The Achiever Times

Check Also

IPL 2022 मेगा ऑक्शन में 1214 खिलाड़ियों पर लगेगी बोली

टी20 वर्ल्ड कप 2021 में प्लेयर ऑफ द सीरीज रहे ऑस्ट्रेलियाई टीम के सलामी बल्लेबाज …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *