ब्रेकिंग स्क्राल
Home / अंतर्राष्ट्रीय / वर्ल्डोमीटर के मुताबिक दुनिया में अब तक 1.16 करोड़ संक्रमित, 5.39 लाख से ज्यादा मृत

वर्ल्डोमीटर के मुताबिक दुनिया में अब तक 1.16 करोड़ संक्रमित, 5.39 लाख से ज्यादा मृत

दुनिया में कोरोना वायरस के चलते वर्ल्डोमीटर के मुताबिक अब तक कुल 1.16 करोड़ से ज्यादा लोग संक्रमित हो चुके हैं। वहीं मृतकों की संख्या 5.39 लाख को पार चली गई है। हालांकि इस दौरान 66.11 लाख लोग ठीक भी हो चुके हैं। लेकिन ब्राजील की हालत अब भी बेहद खराब है। यहां 24 घंटे में 26,051 लोग संक्रमित पाए गए हैं जबकि इसी अवधि में 602 लोग जान गंवा चुके हैं। ब्राजील में अब तक 16.04 लाख से ज्यादा संक्रमित पाए जा चुके हैं जो दुनिया में अमेरिका के बाद दूसरे नंबर पर हैं। देश में अब तक कुल मौतों का आंकड़ा भी 65 हजार के नजदीक पहुंच चुका है। इसके बावजूद सोमवार को यहां पर बार, ब्यूटी सैलून और एस्थेटिक क्लीनिक खोले जा रहे हैं। इनके अलावा छोटी दुकानें और मॉल को छह घंटे तक खोलने की अनुमति दी गई है। जबकि पहले नंबर पर संक्रमण का शिकार देश अमेरिका कुल 29.83 लाख का आंकड़ा पार करके तीस लाख के करीब पहुंच गया है। अमेरिका में मृतकों की संख्या 1.32 लाख से अधिक है। इस बीच, ब्रिटेन में पिछले 24 घंटे में 22 लोगों की मौत हो गई है। यहां मृतकों का आंकड़ा 44.22 हजार से ज्यादा हो चुका है।

पाकिस्तान : स्वास्थ्य मंत्री कोरोना संक्रमित
पाकिस्तान के स्वास्थ्य मंत्री डॉक्टर जफर मिर्जा भी कोरोना से संक्रमित पाए गए हैं। स्वास्थ्य मामलों पर पीएम के विशेष सहायक मिर्जा ने कहा कि उन्हें हल्के लक्षण महसूस हो रहे हैं और तभी से वे एहतियात बरत रहे हैं। उधर, देश में पिछले 24 घंटे में कोरोना के 3,344 नए मामले सामने आए हैं। सोमवार को यह आंकड़ा 2,31,000 पार कर गया है। अब तक 50 लोगों की जान चली गई है।

हॉलीवुड अभिनेता निक कोर्डेरो की कोरोना से मौत
हॉलीवुड अभिनेता निक कोल्डेरो की कोरोना से मौत हो गई है। ब्रॉडवे अभिनेता निक कोर्डेरो, जिन्हें ‘बुलेट्स ओवर ब्रॉडवे’ में उनके बेहतरीन अभिनय के लिए उन्हें टोनी पुरस्कार के लिए नॉमिनेट किया गया था। वह 41 वर्ष के थे।

मिसिसिपी के स्पीकर को हुआ कोरोना
अमेरिका में मिसिसिपी राज्य की प्रतिनिधि सभा के अध्यक्ष फिलिप गुन के कोरोना वायरस से संक्रमित होने की पुष्टि हुई है। रिपब्लिकन पार्टी के सदस्य फिलिप गुन ने फेसबुक पर एक वीडियो पोस्ट कर यह जानकारी दी। वह पहले संक्रमित पाए गए सदन के एक अन्य सदस्य के संपर्क में आए थे।

दक्षिण अफ्रीका के एकमात्र हिंदू सियासी दल के संस्थापक की कोरोना से मौत
दक्षिण अफ्रीका के एकमात्र हिंदू राजनीतिक दल के राष्ट्रीय नेता और पार्टी के संस्थापक सदस्य जयराज बाचू का कोरोना संक्रमण के चलते निधन हो गया। डरबन निवासी 75 वर्षीय बाचू का शनिवार को अंतिम संस्कार किया गया। उन्हें देश में हिंदुत्व का सबसे प्रमुख प्रचारक माना जाता था। देश में योग कार्यक्रम शुरू करने में भी उनका बड़ा योगदान रहा है।

About The Achiever Times

Check Also

बांग्लादेश के स्कूल में भी लगा बुर्के पर प्रतिबंध

कर्नाटक की तर्ज पर बांग्लादेश के नोआखाली के सेनबाग उपजिले में एक स्कूल के क्लासरूम …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *