ब्रेकिंग स्क्राल
Home / टेक दुनिया / 600 दिनों की वैधता वाला शानदार प्री-पेड प्लान लॉन्च : बीएसएनएल

600 दिनों की वैधता वाला शानदार प्री-पेड प्लान लॉन्च : बीएसएनएल

सरकारी टेलीकॉम कंपनी भारत संचार निगम लिमिटेड यानी बीएसएनएल (BSNL) ने घर से काम करने वाले यूजर्स के लिए नया प्री-पेड प्लान लॉन्च किया है, जिसकी कीमत 2,399 रुपये है। इस प्लान में उपभोक्ताओं को 600 दिनों की वैधता के साथ कॉलिंग की सुविधा मिलेगी। लेकिन कंपनी ने इस प्लान के लॉन्च के साथ ही 149 रुपये और 725 रुपये वाले प्री-पेड प्लान को बंद कर दिया है। इसके अलावा 96 रुपये वाले रिचार्ज प्लान को भी तमिलनाडु और चेन्नई सर्किल में बंद किया गया है।

BSNL का 2,399 रुपये वाला प्लान
बीएसएनएल यूजर्स को इस प्लान में रोजाना 100 एसएमएस के साथ कॉलिंग के लिए 250 एफयूपी (फेयर यूसेज पॉलिसी) मिनट मिलेंगे। इसके अलावा कंपनी यूजर्स को 60 दिनों के लिए फ्री कॉलर ट्यून की सब्सक्रिप्शन देगी। हालांकि, यूजर्स को इस रिचार्ज पैक में डाटा की सुविधा नहीं मिलेगी। वहीं, यह प्लान चेन्नई, तमिलनाडु, जम्मू-कश्मीर और अंडमान-निकोबार टेलीकॉम सर्किल में उपलब्ध है। उम्मीद की जा रही है कि इस प्लान को जल्द देश के अन्य टेलीकॉम सर्किल में पेश किया जाएगा।

BSNL का 108 रुपये वाला प्रीपेड प्लान 
बीएसएनएल यूजर्स को इस प्लान में प्रतिदिन 1 जीबी डाटा और 500 एसएमएस की सुविधा मिलेगी। साथ ही कंपनी ने यूजर्स को किसी भी नेटवर्क (दिल्ली और मुंबई के सर्किल शामिल) पर कॉलिंग के लिए 250 मिनट दिए हैं। वहीं, इस पैक की वैधता 28 दिनों की है।

BSNL का 365 रुपये वाला प्लान
बीएसएनएल यूजर्स को इस प्लान में रोजाना 2 जीबी डाटा मिलेगा। साथ ही यूजर्स किसी भी नेटवर्क पर अनलिमिटेड कॉलिंग कर सकेंगे। हालांकि, इस प्लान पर 250 पर मिनट की फेयर पॉलिसी लागू रहेगी। इसके अलावा कंपनी यूजर्स को इस प्लान में पर्सनलाइज्ड रिंग बैंक टोन की सब्सक्रिप्शन मुफ्त में देगी।

BSNL का 699 रुपये वाला प्लान
उपभोक्ताओं को इस प्री-पेड प्लान में प्रतिदिन 500 एमबी डाटा मिलेगा। साथ ही यूजर्स किसी भी नेटवर्क पर अनलिमिटेड कॉलिंग (250 मिनट प्रतिदिन) कर सकेंगे। इसके अलावा कंपनी यूजर्स को 60 दिनों के लिए कॉलर ट्यून की सब्सक्रिप्शन देगी। इस प्री-पेड प्लान की असल समय सीमा 60 दिनों की है, लेकिन प्रमोशनल ऑफर लागू होने के बाद इसकी वैधता 180 दिन की हो जाएगी। वहीं, इस प्लान को केवल कंपनी की आधिकारिक साइट से रिचार्ज कराया जा सकता है।

About The Achiever Times

Check Also

सोलर ऊर्जा को बढ़ावा देने के लिये रूफटॉप प्रोजेक्ट फाइनैंसिंग प्रोग्राम की शुरूआत

लखनऊ। घरों और व्यवसायिक क्षेत्रों में सोलर ऊर्जा को बढ़ावा देने के लिये सर्वोकॉन सिस्टम्स …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *