ब्रेकिंग स्क्राल
Home / बड़ी ख़बरें / बेंजिमिडाजोल गैस के रिसाव से दो श्रमिक की मौत, चार अस्पताल में भर्ती : विशाखापत्तनम

बेंजिमिडाजोल गैस के रिसाव से दो श्रमिक की मौत, चार अस्पताल में भर्ती : विशाखापत्तनम

आंध्र प्रदेश के विशाखापत्तनम की एक फैक्ट्री में बेंजिमिडाजोल गैस के रिसाव से दो लोगों की मौत हो गई, जबकि चार लोगों को अस्पताल में भर्ती कराया गया है। मरने वालों दोनों लोग श्रमिक हैं और फैक्ट्री में ही काम करते हैं।

यह हादसा सिनॉर लाइफ साइंसेज प्राइवेट लिमिटेड कंपनी में हुआ है। इसके बाद इलाके में अफरा-तफरी मच गई। हालांकि, गैस के रिसाव के कुछ समय बाद हालात पर काबू पा लिया गया।

परवाडा पुलिस थाने के इंस्पेक्टर उदय कुमार ने बताया, ‘दो लोगों की मौत हुई है और चार लोगों को अस्पताल में भर्ती कराया गया है। अब हालात पूरी तरह से काबू में हैं। जिन दो लोगों की मौत हुई, वे साइट पर ही मौजूद थे। गैस का फैलाव अन्य किसी जगह पर नहीं हुआ है।

राज्य के मुख्यमंत्री वाईएस जगन मोहन रेड्डी ने मामले की जानकारी ली है। आंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री कार्यालय के अनुसार, फैक्ट्री में यह हादसा देर रात साढ़े 11 बजे हुआ। इसके तुरंत बाद फैक्ट्री को बंद कर दिया गया और जरूरी कदम उठाए गए।

इससे पहले  सात मई को आंध्र प्रदेश के विशाखापत्तनम के आर.आर. वेंकटपुरम गांव में एक प्लांट से कैमिकल गैस के लीक होने के बाद 11 लोगों की मौत हो गई थी। मुख्यमंत्री जगन मोहन रेड्डी ने इस घटना में मारे गए लोगों के परिजनों को 1 करोड़ रुपये की सहायति राशि देने का ऐलान किया था। जिस संयंत्र में यह हादसा हुआ था, वह लॉकडाउन के कारण 24 मार्च से ही बंद था तथा इसे मई महीने में ही दोबारा खोला गया था। संयंत्र से निकली जहरीली गैस ने तीन किलोमीटर की परिधि में कम से कम पांच गांवों को प्रभावित किया था।

About The Achiever Times

Check Also

गौ रक्षा महासंघ के राष्ट्रीय सचिव व प्रोजेक्ट डायरेक्टर बने सुनील कुमार

लखनऊ। अखिल भारतीय गौ रक्षा महासंघ ने सुनील कुमार को संगठन का राष्ट्रीय सचिव बनाया …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *