ब्रेकिंग स्क्राल
Home / प्रादेशिक समाचार / उत्तर प्रदेश / उपमुख्यमंत्री पक्की सड़क बनवाएंगे हाईस्कूल और इंटर के 20-20 टॉपर्स के घर तक

उपमुख्यमंत्री पक्की सड़क बनवाएंगे हाईस्कूल और इंटर के 20-20 टॉपर्स के घर तक

उत्तर प्रदेश के उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य ने यूपी बोर्ड परीक्षा में टॉप करने वाले हाईस्कूल और इंटर के 20-20 विद्यार्थियों को सौगात दी है। उप मुख्यमंत्री ने शनिवार को सर्किट हाउस से ऐलान किया कि हाईस्कूल और इंटरमीडिएट की परीक्षा में टॉप करने वाले पहले 20 विद्यार्थियों के घर तक पक्की सड़क बनवाई जाएगी। उप मुख्यमंत्री शनिवार को सर्किट हाउस में पौधरोपण कार्यक्रम के साथ ही तमाम योजनाओं का लोकार्पण करने के लिए आए थे।

कार्यक्रम के दौरान मीडिया से रूबरू हुए उप मुख्यमंत्री से जब पूछा गया कि परीक्षा परिणाम आने के बाद परीक्षार्थियों को क्या सौगात देंगे तो उन्होंने कहा कि हाईस्कूल के टॉप-20 और इंटर के टॉप-20 परीक्षार्थियों के घर तक पक्की सड़क बनवाई जाएगी। उप मुख्यमंत्री की मौजूदगी में सर्किट हाउस में पौधरोपण हुआ। उन्होंने कहा कि पौधे रोपना ही हमारी जिम्मेदारी नहीं है बल्कि जब तक यह पौधे वृक्ष न बन जाएं तब तक हमें इसकी देखभाल करनी होगी। उन्होंने लोगों से अपील की है कि वे पौधों को सींचने की जिम्मेदारी उठाएं। संकल्प लें कि कोई भी पौधा सूखने नहीं देंगे।

डिप्टी सीएम ने प्रयागराज की तमाम योजनाओं का शिलान्यास व लोकार्पण भी किया। कुल 257 किलोमीटर लंबाई वाली सड़क के काम का लोकार्पण किया, जिसकी लागत लगभग 284 करोड़ रुपये है। इसके साथ ही कुल 486 कार्यों, जिनमें 481 मार्गों व पांच सेतु, जिसकी लम्बाई 882 किलोमीटर है और लागत लगभग 377 करोड़ है का शिलान्यास किया।

About The Achiever Times

Check Also

जेईई (मेन) 2024 सेशन-1 के परिणाम में लहराया आकाश बायजूस लखनऊ का परचम

20 स्टूडेंट्स ने हासिल किए 97 फीसदी से ज्यादा परसेंटाइल पांच स्टूडेंट्स ने फिजिक्स में …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *