ब्रेकिंग स्क्राल
Home / प्रादेशिक समाचार / चीनी कंपनी से 7,600 करोड़ का करार किया उद्धव सरकार ने

चीनी कंपनी से 7,600 करोड़ का करार किया उद्धव सरकार ने

भारत और चीन तनातनी के बीच उद्धव ठाकरे के नेतृत्व वाली महाराष्ट्र सरकार ने चीन की जीडब्ल्यूएम कंपनी के साथ एक अरब डॉलर यानी 7,600 करोड़ रुपये से अधिक का करार किया है। राज्य सरकार ने एक अन्य चीनी कंपनी हेंगली इंजीनियरिंग के साथ भी 250 करोड़ रुपये के निवेश का करार किया है।

चीन की प्रमुख वाहन निर्माता कंपनी ग्रेट वॉल मोटर्स (जीडब्ल्यूएम) और महाराष्ट्र सरकार के बीच करार के तहत कंपनी पुणे के तलेगांव में 3,770 करोड़ निवेश करेगी। इसके बाद चरणबद्ध तरीके से 7600 करोड़ रुपये का निवेश करेगी। इस उपक्रम से तीन हजार लोगों को रोजगार मिलने का दावा किया गया है।
बता दें कि जीडब्ल्यूएम एसयूवी वाहन बनाती है, जो भारत में भी काफी लोकप्रिय है। इस कंपनी ने जनवरी में अमेरिकी वाहन निर्माता कंपनी जनरल मोटर्स के साथ तलेगांव स्थित प्लांट के अधिग्रहण के लिए करार किया था। जीडब्ल्यूएम की भारतीय सहायक कंपनी के प्रबंध निदेशक पार्कर शी ने कहा कि हम महाराष्ट्र को सहयोग के लिए धन्यवाद देते हैं। महाराष्ट्र उद्योग विभाग की ओर से सोमवार को मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे की उपस्थिति में मैग्नेटिक महाराष्ट्र-2 में अमेरिका, चीन, द. कोरिया, सिंगापुर आदि 12 देशों के प्रतिनिधि शामिल हुए।

About The Achiever Times

Check Also

जेईई (मेन) 2024 सेशन-1 के परिणाम में लहराया आकाश बायजूस लखनऊ का परचम

20 स्टूडेंट्स ने हासिल किए 97 फीसदी से ज्यादा परसेंटाइल पांच स्टूडेंट्स ने फिजिक्स में …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *