ब्रेकिंग स्क्राल
Home / प्रादेशिक समाचार / उत्तर प्रदेश / उत्तर प्रदेश में लगातार दूसरे दिन मिले 500 के ऊपर मरीज, कुल संक्रमित 13,118

उत्तर प्रदेश में लगातार दूसरे दिन मिले 500 के ऊपर मरीज, कुल संक्रमित 13,118

उत्तर प्रदेश में कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या में लगातार इजाफा होता जा रहा है।

यूपी में कोरोना के 4858 एक्टिव मरीज, कुल 13118

यूपी में कोरोना पॉजिटिव एक्टिव मरीजों की संख्या 4858 हो गई है जबकि कुल संक्रमितों की संख्या 13118 है। शनिवार को 503 नए मरीज सामने आए। प्रदेश में लगातार दूसरे दिन पॉजिटिव मरीज 500 के ऊपर मिले हैं। 266 मरीजों को डिस्चार्ज भी किया गया है जबकि 20 मरीजों की मौत हुई है।

कानपुर में मिले 17 और संक्रमित, हरदोई में दो की मौत
कानपुर में शनिवार को 17 संक्रमित और मिले। आसपास के जिलों में भी 39 नए मरीज सामने आए। इसमें कन्नौज में सर्वाधिक 13 मरीज हैं। वहीं हरदोई में दो व्यक्तियों की संक्रमण से मौत हो गई। पांच जून को गुरुग्राम से हरदोई लौटे 55 वर्षीय व्यक्ति को तबीयत खराब होने पर केजीएमयू, लखनऊ में भर्ती कराया गया था।

आगरा में सेप्टीसीमिया रोगी समेत दो संक्रमितों की मौत,15 नए केस भी मिले
आगरा में सेप्टीसीमिया के साथ उच्च रक्तचाप से पीड़ित कमला नगर निवासी 50 वर्षीय और एक अन्य 51 वर्षीय व्यक्ति की कोरोना संक्रमित होने से शनिवार को मौत हो गई। डीएम प्रभु एन सिंह ने बताया कि दोनों मृतक पहले से बीमार थे। मृतकों की संख्या अब 60 हो गई है। वहीं 15 नए केस आए हैं। अब संख्या 1035 हो गई है। इनमें 115 केस एक्टिव हैं।

वाराणसी में दो प्रवासियों समेत कोरोना संक्रमण के तीन नए मामले
वाराणसी में दो प्रवासियों समेत कोरोना के तीन नए मरीज मिले हैं। इसकी पुष्टि डॉ. वीबी सिंह ने की है। वहीं अस्पताल में भर्ती दो मरीजों को डिस्चार्ज किया गया है। जबकि कुल संक्रमितों का आंकड़ा 270 पहुंच गया है।

कुशीनगर जिले में एक महिला में कोरोना संक्रमण की पुष्टि
कुशीनगर जिले के कठकुईयां क्षेत्र के ग्राम सेमरा हरदो के टोला बेलवा निवासी 35 वर्षीया महिला कोरोना पॉजिटिव मिली है। स्वास्थ्य विभाग की टीम गांव में पहुंचकर कार्रवाई में जुटी है। अब तक जिले में 58 लोग कोरोना पॉजिटिव मिल चुके हैं।

इंजीनियर समेत तीन लोग मिले कोरोना पॉजिटिव
वाराणसी के भेलूपुर के सरायनंदन निवासी गुरुग्राम में तैनात लैब इंजीनियर समेत तीन लोगों मे शनिवार को कोरोना संक्रमण की पुष्टि हुई है। इसके अलावा मुंबई में कारपेंटर और लल्लापुरा के एक स्कूल में क्लर्क की रिपोर्ट भी पॉजिटिव आई है। उधर लंका थाना के प्रज्ञानगर निवासी लैब अटेंडेंट समेत चार मरीज कोरोना को मात देकर घर पहुंचे हैं। सीएमओ डॉक्टर वीबी सिंह ने बताया कि आईएमएसबीएचयू की माइक्रोबायोलॉजी लैब से मिली रिपोर्ट के अनुसार मुंबई में कारपेंटर का काम करने वाले चौबेपुर के गिरनाथीपुर निवासी 38 वर्षीय और गुरुग्राम में एक लैब में इंजीनियर और कार से वाराणसी आने वाले भेलूपुर के सरायनन्दन शुकुलपुर निवासी 27 वर्षीय युवक की रिपोर्ट कोरोना पॉजिटिव आई है।

वाराणसी: चंदौली में एक बच्चे सहित पांच प्रवासी मिले कोरोना पॉजिटिव
चंदौली जिले में शनिवार को एक बच्चे सहित पांच प्रवासी कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं। इनमे से 3 मुंबई, एक दिल्ली व एक गुरुग्राम से आया है। ये सभी क्रमशः जनपद शहाबगंज ब्लॉक के- सारिंगपुर व झेंगुरी, चंदौली ब्लॉक के- पनपुरा-बबूरी व बिसौरी तथा चहनियां ब्लॉक के- लोलपुर बलुआं के निवासी हैं।

मेरठ में कोरोना संक्रमण के 22 नए मामले आए सामने
मेरठ में कोरोना के 22 नए मरीज मिले हैं इसकी पुष्टि सीएमओ ने की है। वहीं शामली जिले में भी एक नया कोरोना पॉजिटिव मिला है।

मैनपुरी में शनिवार को मिले पांच नए कोरोना संक्रमित, एक की मौत
मैनपुरी में शनिवार को पांच नए कोरोना संक्रमित मिले हैं जबकि एक की मौत हो गई है। इससे संक्रमितों की संख्या बढ़कर 122 हो गई। इनमें 51 मरीज को ठीक हो चुके हैं। अभी 66 एक्टिव केस हैं। उधर, सैफई में जिले के एक कैंसर से पीड़ित कोरोना संक्रमित वृद्ध ने दम तोड़ दिया। इससे मृतक संख्या पांच हो गई है।

बिजनौर में मिले तीन नए कोरोना संक्रमित
बिजनौर के गांव अम्हेड़ा में तीन लोग और कोरोना पॉजिटिव मिले हैं। तीनों नए मरीज दिल्ली और मुंबई से लौटे प्रवासी मजदूर हैं। ये सभी होम कावारंटीन थे। सभी को उपचार के लिए कोविड केयर सेंटर स्वाहेडी में भर्ती कराया गया है। सीएमओ डॉ. विजय कुमार यादव ने इसकी पुष्टि की है।

गोरखपुर में कोरोना के 12 नए केस आए सामने
उत्तर प्रदेश के गोरखपुर जिले में शनिवार को 12 कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं। जिले में कुल संक्रमितों की संख्या 163 हो गई है। इसकी पुष्टि सीएमओ डॉ श्रीकांत तिवारी ने की है। उन्होंने बताया कि इनमें से दो मियां बाजार, पांच बांसगांव, दो पिपराइच, एक खोराबार और एक बीआरडी की स्टाफ नर्स कोरोना संक्रमित पाई गई हैं।

झांसी में दो और लोगों में कोरोना संक्रमण की पुष्टि
झांसी में कोरोना के दो और मरीज मिले हैं। इनमें एक दतिया गेट का है जबकि दूसरा उन्नाव गेट बाहर का है। दोनों को ही मेडिकल कालेज में भर्ती कराया गया है।

मुरादाबाद में डीएम के एस्कॉर्ट का ड्राइवर समेत तीन नए कोरोना पॉजिटिव
जिलाधिकारी मुरादाबाद के साथ चल रही अतिरिक्त गाड़ी में बतौर एस्कॉर्ट तैनात चालक को कोरोना वायरस होने की पुष्टि हुई है। जिलाधिकारी कार्यालय के सभी चालकों, मालियों, फॉलवरो, चपरासियों कुल 55 लोगों के सैंपल कराए गए थे, जिनमें चालक का कोरोना पॉजिटिव निकला है। बता दें कि ड्राइवर ने कल दोपहर तक डीएम कार्यालय में ड्यूटी की है। इसके बाद अब जिले में संक्रमितों की संख्या बढ़कर 294 हो गई है।

झांसी में कोरोना के दो और मरीज मिले
झांसी में संक्रमितों की संख्या बढ़कर 75 हो गई है। कोरोना वायरस का संक्रमण जिले में लगातार अपना दायरा बढ़ाता जा रहा है। मरीजों की फेहरिस्त में शनिवार को दो और नये नाम शामिल हो गए हैं। उन्नाव गेट बाहर निवासी एक युवती में इस महामारी का संक्रमण पाया गया है। इसके अलावा एक और युवक कोरोना संक्रमित पाया गया है। इसके साथ ही संक्रमितों की संख्या बढ़कर 75 पर पहुंच गई है।

गाजियाबाद में अंग्रेजी के प्रोफसर की कोरोना संक्रमण से मौत
गाजियाबाद शहर के एक बड़े कॉलेज में अंग्रेजी के एसोसिएट प्रोफेसर व कॉलेज में अंग्रेजी के टीचर एसोसिएशन के अध्यक्ष की कोरोना संक्रमण से मौत हो गई है। 57 वर्षीय प्रोफेसर का इलाज राजीव गांधी सुपर स्पेशिलिटी अस्पताल में चल रहा था। चार दिन पहले बुखार बिगड़ने पर पहले उन्हें ग्रेटर नोएडा के एक निजी अस्तपाल में भर्ती कराया गया था, हालात में सुधार न होने पर उन्हें दोबारा राजीव गांधी अस्पताल ले जाया गया। तीन दिन तक वेंटीलेटर पर रहने के बाद शनिवार को उनकी मौत हो गई। उनकी पत्नी भी बड़ौत के एक डिग्री कालेज में हिंदी विभाग की एसोसिएट प्रोफेसर हैं। शनिवार को एक रिटायर्ड इंकम टैक्स कमिश्नर, एक अन्य व्यक्ति, एक युवती व एक प्रोफेसर की मौत हुई। हालांकि प्रोफेसर दिल्ली में रहते थे और उनकी जांच भी दिल्ली में ही हुई थी।

बरेली में नौ प्रवासियों समेत दो अन्य में कोरोना संक्रमण की पुष्टि
बरेली के आईवीआरआई से शनिवार की देर शाम प्राप्त रिपोर्ट में नौ प्रवासियों में कोरोना संक्रमण की पुष्टि हुई है। एसीएमओ डॉ रंजन गौतम ने बताया कि प्रवासी कहां से आये और किसके संपर्क में रहे इस बाबत सर्विलांस टीम पड़ताल कर रही है। बताया कि सभी का दो दिन पहले सैंपल लिया गया था। जिसकी रिपोर्ट शनिवार को मिली है। इसके अलावा दो पूर्व में संक्रमित का सैंपल जांच के लिए भेजा गया था। उनकी रिपोर्ट भी पॉजिटिव मिली है।

मेरठ: मेडिकल में कोरोना से एक और मौत
मेरठ मेडिकल में कोरोना संक्रमण से एक और मौत हो गई है। 70 वर्षीय बोहती देवी ने दम तोड़ दिया है। उनमें कल ही कोरोना की पुष्टि हुई थी। जिसके बाद उन्हें मेडिकल में भर्ती कराया गया था। वहीं आज भी नए मरीजों की संख्या 15 से ज्यादा हो गई है।

फिरोजाबाद में कोरोना के दो और मरीज मिले
फिरोजाबाद में शनिवार को कोरोना संक्रमण के दो केस और बढ़ गए। इनमें एक रेलवेकर्मी भी कोरोना संक्रमण का शिकार हो गया है। सिरसागंज का व्यापारी भी जांच में संक्रमित मिला है। मरीजों को आइसोलेशन वार्ड में शिफ्ट कराया गया। अब तक जनपद में कोरोना के 361 केस मिल चुके हैं। जबकि 19 लोगों की मृत्यु हो गई है।

संतकबीरनगर में एक महिला में कोरोना संक्रमण की पुष्टि
संतकबीरनगर में शनिवार को आई रिपोर्ट में एक महिला कोरोना पॉजिटिव मिली है। जबकि 200 लोगों की रिपोर्ट निगेटिव आई है। इस सूची में शामिल पूर्व में पॉजिटिव पाए गए तीन लोगों की रिपोर्ट निगेटिव आने से उन्हें छुट्टी दे दी गई। यहां अब तक 157 लोग पॉजिटिव मिल चुके है। इसके साथ ही सात कोरोना संक्रमितों की मौत हो चुकी है। जबकि 53 लोग एक्टिव है। वहीं 104 लोग ठीक होकर घर जा चुके है। जिले में 15 जगह हॉटस्पॉट बना हुआ है।

हमीरपुर में कोरोना के तीन मरीज और बढ़े
यूपी में कोरोना मरीजों की संख्या बढ़ती ही जा रही है। हमीरपुर जिले में शनिवार को कोरोना के तीन मरीज और बढ़ गए। इनमें एक कानपुर निवासी युवक शामिल है। पिछले दिनों हमीरपुर में आने पर सैंपल दिया था। मुस्करा निवासी प्रवासी व कुंडौरा गांव की महिला संक्रमित निकली है। जिले में संक्रमितों की संख्या बढ़कर 45 हो गई है। जबकि आठ लोग ठीक होकर अपने घर जा चुके हैं।

मेडिकल कॉलेज के एक कर्मचारी सहित सात लोगों को कोरोना संक्रमण की पुष्टि
उत्तर प्रदेश के मेरठ जनपद में शनिवार को मेडिकल कॉलेज के एक कर्मचारी सहित सात लोगों में कोरोना संक्रमण की पुष्टि हुई है। जनपद में अब तक 589 लोग संक्रमण की चपेट में आ चुके हैं। इसमें अब तक 45 की मौत हो चुकी है। जबकि 415 लोग स्वस्थ हो चुके हैं। बाकी सभी का अलग- अलग अस्पतालों में इलाज चल रहा है।

कन्नौज में 13 नए मरीज मिले
यूपी में कोरोना मरीजों की संख्या बढ़ती ही जा रही है। शनिवार को कन्नौज जिले में कोरोना के 13 मरीज और मिले हैं। इसमें सबसे अधिक 10 कोरोना संक्रमित सदर ब्लाक क्षेत्र के हैं। जिले में अब तक 145 केस मिल चुके हैं। जिनमें 93 एक्टिव केस हैं। 52 मरीज ठीक हो चुके हैं।

मैनपुरी में कोरोना संक्रमित की मौत
मैनपुरी के एक और कोरोना संक्रमित की मौत हो गई। मरीज का इलाज सैफई मेडिकल कॉलेज में चल रहा था। शनिवार सुबह उसने दम तोड़ दिया। मरीज मुंह के कैंसर से भी पीड़ित था। जिले में अब तक कोरोना से मरने वालों की संख्या पांच हो गई। उधर, आज दो नए कोरोना संक्रमित भी मिले। इससे संक्रमितों का आंकड़ा 119 हो गया है।

बस्ती में आठ नए संक्रमित मिले
बस्ती जिले में शुक्रवार की देर रात 8 लोगों की रिपोर्ट कोरोना पॉजिटिव आई है। इस प्रकार जिले में कुल 253 पॉजिटिव केस हो गए हैं। जिले में 169 की रिपोर्ट नेगेटिव आ चुकी है। यहां 12 लोगों की कोरोना से मौत हो चुकी है। जिले में 72 एक्टिव केस हैं। डीएम आशुतोष निरंजन ने इसकी पुष्टि की है।

फर्रुखाबाद में दिल्ली से लौटा युवक पॉजिटिव निकला
यूपी में कोरोना संक्रमितों की संख्या तेजी से बढ़ रही है। फर्रुखाबाद जिले में दिल्ली से लौटे युवक की कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। जनपद में अब तक 61 कोरोना संक्रमित मरीज मिल चुके हैं। इनमें 34 मरीज ठीक होकर घर जा चुके हैं, जबकि 27 केस एक्टिव हैं। इसमें चार को छोड़कर सभी प्रवासी हैं।

मैनपुरी में दो और कोरोना संक्रमित मिले
मैनपुरी जिले के भोगांव क्षेत्र के गांव जुगिया में दो लोग कोरोना संक्रमित मिले हैं। जिले में अब कुल कोरोना संक्रमितों की संख्या 119 हो गई है। इनमें 65 एक्टिव केस हैं।

टीम-11 के साथ सीएम योगी ने की मीटिंग
लखनऊ में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने COVID-19 प्रबंधन टीम -11 के अधिकारियों के साथ बैठक की। जिसमें कोई मुद्दों पर चर्चा की।

जालौन में कोरोना के छह नए मरीज मिले
यूपी के जालौन जिले में कोरोना संक्रमित मरीजों का सिलसिला थम नहीं रहा है। शनिवार को छह और मरीजों में कोरोना की पुष्टि हुई है। इनमें दो प्रवासी हैं। अब जिले में संक्रमितों की संख्या बढ़कर 98 पहुंच गई है। जिसमें से 41 मरीज ठीक होकर घर जा चुके हैं। जिले में एक्टिव केस 53 हैं। जबकि चार संक्रमितों की मौत हो चुकी है।

यूपी में शुक्रवार को 536 मरीज मिले
यूपी में 536 मरीज मिलने के साथ ही एक दिन में अधिकतम मरीज मिलने का रिकॉर्ड शुक्रवार को बन गया। यही नहीं नोएडा में भी रिकार्ड 76 मरीज मिले और आगरा पहला ऐसा जिला बना जहां कुल कोरोना पॉजिटिव की संख्या 1009 हो गई है। इसी के साथ प्रदेश में कुल मरीजों की संख्या बढ़कर 12616 हो गई है।

About The Achiever Times

Check Also

जेईई (मेन) 2024 सेशन-1 के परिणाम में लहराया आकाश बायजूस लखनऊ का परचम

20 स्टूडेंट्स ने हासिल किए 97 फीसदी से ज्यादा परसेंटाइल पांच स्टूडेंट्स ने फिजिक्स में …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *