ब्रेकिंग स्क्राल
Home / व्यापार / 25 फीसदी तक इजाफा हो सकता स्वास्थ्य बीमा प्रीमियम में जल्द ही

25 फीसदी तक इजाफा हो सकता स्वास्थ्य बीमा प्रीमियम में जल्द ही

स्वास्थ्य बीमा प्रीमियम में जल्द ही 25 फीसदी तक इजाफा हो सकता है। आनुवंशिक बीमारियों को स्वास्थ्य बीमा में शामिल करने के बाद बीमा कंपनियां प्रीमियम बढ़ाने की तैयारी कर रही हैं। पॉलिसीबाजार.कॉम के हेल्थ बिजनेस हेड, अमित छाबड़ा ने हिन्दुस्तान को बताया कि बीमा नियामक इरडा द्वारा आनुवंशिक बीमारियों को भी स्वास्थ्य बीमा के तहत कवर उपलबध कराने को कहा है।

बीमा पॉलिसी के तहत कई गंभीर बीमारियों को कवर उपलब्ध कराएगी। हालांकि, इसके एवज में स्वास्थ्य बीमा के प्रीमिमय में पांच फीसदी से लेकर 25 फीसदी की बढ़ोतरी करने की तैयारी में है। पॉलिसीएक्स.कॉम के सीईओ और संस्थापक, नवल गोयल ने बताया कि इरडा के निर्देशों को पालन करने से बीमा प्रीमिमय में बढ़ोतरी होने जा रही है। वैसे भी कंपनियां, दो से तीन साल में प्रीमियम में वृद्धि करती है।

प्रीता रेड्डी बनी स्वास्थ्य सेवा क्षेत्र के संगठन नेटहेल्थ की अध्यक्ष

अपोलो हास्पिटल्स की उपाध्यक्ष प्रीता रेड्डी ने भारतीय स्वास्थ्य सेवा उद्योग के संगठन नेटहेल्थ के नये अध्यक्ष का कार्यभार संभाला है। उन्होंने डा. सुदर्शन बल्लाल का स्थान लिया है जो कि मणिपाल हास्पिटल्स के चेयरमैन हैं। संगठन की एक विज्ञप्ति के अनुसार महाजन इमेजिंग के संस्थापक और मुख्य रेडियोलॉजिस्ट्स डा हर्ष महाजन संगठन के वरिष्ठ उपाध्यक्ष और स्मिथ एण्ड नेफ्यू में दक्षिण एशिया (दक्षेस) एवं दक्षिण पूर्व एशिया (आसियान) के क्लस्टर प्रबंध निदेशक बद्री आयेंग नेटहेल्थ के उपाध्यक्ष चुने गए हैं। इसके साथ ही फोर्टिस हेल्थकेयर के सीईओ डा. आशुतोष रघुवंशी को संगठन का सचिव बनाया गया है।

About The Achiever Times

Check Also

निशुल्क स्वास्थ्य एवं नेत्र परीक्षण शिविर में दी गईं मुफ्त दवाईयां और चश्मे

रजनी केयर फाउंडेशन ने वृद्धाश्रम में आयोजित किया शिविर लखनऊ। रजनी केयर फाउंडेशन की ओर …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *