ब्रेकिंग स्क्राल
Home / अंतर्राष्ट्रीय / अमेरिका: हिंसक प्रदर्शनों की आंच व्हाइट हाउस तक पहुंची

अमेरिका: हिंसक प्रदर्शनों की आंच व्हाइट हाउस तक पहुंची

अमेरिका में अश्वेत जॉर्ज फ्लॉयड की हत्या के विरोध में हो रहे हिंसक प्रदर्शनों की आंच व्हाइट हाउस तक पहुंच चुकी है। वाशिंगटन डीसी में शुक्रवार रात व्हाइट हाउस के बाहर प्रदर्शनकारियों के जमा होने पर राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप को कुछ समय के लिए एक भूमिगत बंकर में ले जाया गया था। व्हाइट हाउस अधिकारियों और कानून प्रवर्तन सूत्रों ने इस बात की जानकारी दी।

राष्ट्रपति ट्रंप ने बंकर में लगभग एक घंटा बिताया और उसके बाद उन्हें ऊपर लाया गया। कानून प्रवर्तन सूत्र और इस घटना से संबंधित एक अन्य सूत्र ने बताया कि अमेरिका की प्रथम महिला मेलानिया ट्रंप और उनके बेटे बैरन को भी बंकर में ले जाया गया था।
कानून प्रवर्तन सूत्र ने बताया कि प्रोटोकॉल के अनुसार, अगर अधिकारी राष्ट्रपति ट्रंप को बंकर में ले जाते हैं तो उन्हें अन्य सुरक्षा प्राप्त लोगों को भी वहां ले जाना होता, मतलब मेलानिया और बैरन दोनों लोगों को ले जाना अनिवार्य था।

दूसरे सूत्र ने बताया कि यदि व्हाइट हाउस में खतरे का सूचकांक लाल पर पहुंच जाता और राष्ट्रपति को वहां से आपातकालीन संचालन केंद्र ले जाया जाता तो मेलानिया ट्रंप, बैरन ट्रंप और परिवार के अन्य सदस्यों को भी वहां ले जाना होता।

ट्रंप ने मिनियापोलिस में पिछले हफ्ते जॉर्ज फ्लॉयड की मौत के मद्देनजर शुक्रवार रात व्हाइट हाउस के बाहर हुए विरोध प्रदर्शन से प्रभावी रूप से निपटने के लिए अगले दिन सीक्रेट सर्विस की प्रशंसा की। राष्ट्रपति को बंकर में ले जाने की खबर सबसे पहले न्यूयॉर्क टाइम्स ने प्रकाशित की थी।

शनिवार को, व्हाइट हाउस के बाहर प्रदर्शन खत्म होने के कुछ ही घंटों बाद ट्रंप ने खुद के सुरक्षित होने की घोषणा की। उन्होंने शहर के डेमोक्रेटिक मेयर को निशाने पर लिया और कहा कि यह उनके ही समर्थक थे, जो व्हाइट हाउस के बाहर प्रदर्शन कर रहे थे।

सिलसिलेवार ट्वीट में ट्रंप ने शुक्रवार रात व्हाइट हाउस के अंदर उनकी सुरक्षा के लिए यूएस सीक्रेट सर्विस की सराहना करते हुए कहा कि फ्लॉयड की मौत को लेकर व्हाइट हाउस के बाहर इकट्ठा हुए प्रदर्शनकारियों से वह असुरक्षित महसूस कर रहे थे, लेकिन सीक्रेट सर्विस ने उन्हें पूरी सुरक्षा प्रदान की।

About The Achiever Times

Check Also

बांग्लादेश के स्कूल में भी लगा बुर्के पर प्रतिबंध

कर्नाटक की तर्ज पर बांग्लादेश के नोआखाली के सेनबाग उपजिले में एक स्कूल के क्लासरूम …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *