ब्रेकिंग स्क्राल
Home / जीवनशैली / एक बर्फ का टुकड़ा त्वचा से जुडी समस्याओं से दिलाएगा राहत

एक बर्फ का टुकड़ा त्वचा से जुडी समस्याओं से दिलाएगा राहत

गर्मियां शुरू होते ही शुरू हो जाती हैं त्वचा से जुड़ी समस्याएं, इनसे निजात पाने के लिए न जाने हम कितनी क्रीम कितने तरह के साबुन बदलते हैं, फिर भी कोई खास फर्क नहीं पड़ता है। गर्मियों के मौसम में पसीना आने से रैशेज, घमौरिया, दाने, सनबर्न जैसी समस्याएं हो जाती हैं क्योकिं इन दिनों त्वचा संवेदनशील हो जाती है। इन सबसे बचने के लिए अगर आप भी कई लोशन, क्रीम और नुस्खे आजमा कर थक चुके हैं तो कोई बात नहीं सिर्फ एक बर्फ के टुकड़े से इन परेशानियों से छुटकारा पा सकते हैं।

गर्मियों में धूप में निकलने से सनर्न, टैनिंग की समस्या हो जाती है। इससे निजात पाने के लिए किसी लोशन या क्रीम को लगाने के बजाय आप बर्फ के टुकड़े का इस्तेमाल करें। इसके लिए बर्फ के टुकड़े को सूती कपड़े में बांध कर चेहरे पर हल्के हाथों से लगाएं। अगर आपके शरीर पर भी टैनिंग हो गई है तो आप इस शरीर के उस हिस्से पर भी लगा सकते हैं। साथ ही यह आपको उमस भरी गर्मी में ठंडक का अहसास भी देता है।

गर्मियां शुरू होते ही ऑयली स्किन वालों की परेशानी ज्यादा बढ़ जाती है। क्योंकि पसीना निकलने से स्किन चिपचिपी होने लगती है। चेहरे पर गंदगी चिपकने की वजह से मुहासें निकल आते हैं। बर्फ का टुकड़ा लगाने से त्वचा के रोम छिद्र सिकुड़ जाते हैं और त्वचा से ऑयल निकलना कम हो जाता है।

महिलाओं को आंखो के नीचे डार्क सर्कल हो जाते हैं। जिससे चेहरा बेहद खराब लगने लगता है। चेहरे पर डार्क सर्कल की समस्या होने के कई कारण होते हैं जैसे नींद न आना, तनाव, पौष्टिक आहार की कमी…इन सब बातों पर ध्यान देने के साथ बर्फ को लगाने से डार्क सर्कल से छुटकारा मिलता है।

कभी गर्मी कभी बारिश मई और जून के महीने यह आम बात है। जिसकी वजह से त्वचा में घमैरियां, दाने, खुजली होने लगती है। प्रभावित हिस्से पर बर्फ के टुकड़े से एक मिनट तक मसाज करने से तुरंत राहत मिलती है। घमौरियां भी खत्म हो जाती है।

गर्मियों में महिलाओं की सबसे बड़ी समस्या होती है कि पसीना आने से मेकअप बहुत जल्दी बह जाता है। बार-बार टचअप करना पड़ता है पर हर जगह यह संभव नहीं होता है। इसलिए मेकअप करने से कुछ देर पहले बर्फ के टुकड़े को कुछ देर तक अपने चेहरे पर मसाज करें जिससे चेहरे पर पसीना कम आएगा। और मेकअप ज्यादा देर तक टिकेगा।

About The Achiever Times

Check Also

प्रतिबंध हटते ही दैनिक मामले और मौत की संख्या में होने लगा इजाफा

भारत सरकार के गृह मंत्रालय ने 31 मार्च से कोरोना को लेकर जारी सभी प्रतिबंधों …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *