ब्रेकिंग स्क्राल
Home / खेल / जल्द शुरू हो सकते है अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट श्रृंखला

जल्द शुरू हो सकते है अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट श्रृंखला

क्रिेकेट ऑस्ट्रेलिया ने गुरुवार को अपने घरेलू समर सीजन का एलान कर दिया है। भारतीय टीम को ऑस्ट्रेलिया दौरे पर तीन टी-20, चार टेस्ट और तीन मैच की वन-डे सीरीज खेलनी है। भारत टी-20 श्रृंखला के लिए ऑस्ट्रेलिया का दौरा करेगा, जिसकी शुरूआत 11 अक्तूबर को ब्रिसबेन से होगी, जिसके बाद 14 और 17 अक्तूबर को मैच खेले जाएंगे। विराट कोहली की टीम फिर चार टेस्ट मैच की श्रृंखला के लिए वहां जाएगी, जिसकी शुरूआत तीन दिसंबर से ब्रिसबेन में होगी। इसके बाद तीन मैचों की वन-डे श्रृंखला खेली जाएगी। कोरोना के कारण टीम इंडिया के खिलाड़ियों को दौरे पर 14 दिन खुद को पृथक शिविर में रखना होगा, जिसकी अनुमति बीसीसीआई की ओर से मिल गई है। सिर्फ पुरुष ही नहीं बल्कि भारतीय महिला टीम भी इस दौरे पर तीन एकदिवसीय मैच खेलेगी।

भारत बनाम ऑस्ट्रेलिया

दौरे की शुरुआत अक्तूबर में T-20 सीरीज से होगी। फिर दो माह बाद यानी दिसंबर में चार मैच की बहुप्रतीक्षित टेस्ट सीरीज खेली जाएगी। वन-डे सीरीज की शुरुआत नए साल यानी 2021 में होगी। फिर महिला भारतीय टीम भी तीन एकदिवसीय मैच खेलेगी। क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने अपनी ऑफिशियल वेबसाइट पर पूरी सीरीज का कार्यक्रम घोषित किया है।

11 अक्तूबर, ब्रिसबेन पहला टी-20
14 अक्तूबर, केनबरा दूसरा टी-20
17 अक्तूबर, एडिलेड तीसरा टी-20

टेस्ट सीरीज

3-7 दिसंबर, ब्रिसबेन, पहला टेस्ट
11-15 दिसंबर, एडिलेड, दूसरा टेस्ट (डे-नाइट)
26-30 दिसंबर, मेलबर्न, तीसरा टेस्ट (बॉक्सिंग-डे टेस्ट मैच)
3-7 जनवरी, सिडनी, चौथा टेस्ट

वन-डे सीरीज
12 जनवरी, पर्थ, पहला वन-डे
15 जनवरी, मेलबर्न, दूसरा वन-डे
17 जनवरी, सिडनी, तीसरा वन-डे

2020-21 समर सीजन में ऑस्ट्रेलियाई टीम सिर्फ भारत ही नहीं बल्कि जिम्बाब्वे, न्यूजीलैंड, वेस्टइंडीज, अफगानिस्तान की टीम से भी अपने घरेलू मैदान पर क्रिकेट के तीनों फॉर्मेंट खेलेगी। जिम्बाब्वे तीन वन-डे खेलेगा। वेस्टइंडीज तीन टी-20 खेलेगा। भारत तीन टी-20, चार टेस्ट और तीन-20 खेलेगा। अफगानिस्तान भी पहली बार डे-नाइट टेस्ट मैच खेलेगा। न्यूजीलैंड तीन वन-डे और एक टी-20 में हिस्सा लेगा।

About The Achiever Times

Check Also

IPL 2022 मेगा ऑक्शन में 1214 खिलाड़ियों पर लगेगी बोली

टी20 वर्ल्ड कप 2021 में प्लेयर ऑफ द सीरीज रहे ऑस्ट्रेलियाई टीम के सलामी बल्लेबाज …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *