ब्रेकिंग स्क्राल
Home / प्रादेशिक समाचार / उत्तर प्रदेश / भदोही: बिना सैंपल लिए कोरोना रिपोर्ट बताई पॉजिटिव

भदोही: बिना सैंपल लिए कोरोना रिपोर्ट बताई पॉजिटिव

उत्तर प्रदेश के भदोही जिले में कोरोना टेस्टिंग को लेकर एक बड़ी लापरवाही सामने आई है। जिले के सरपतहां गांव में संक्रमित अधेड़ की मौत के बाद रविवार को नौ कोरोना पॉजिटिव मिलने की खबर से ग्रामीणों में हड़कंप मच गया। ग्रामीणों का कहना है कि जब सैंपल ही नहीं लिया गया तो रिपोर्ट पॉजिटिव कैसे आ गई। हालांकि सोमवार सुबह सूची जारी कर जिला प्रशासन ने गलती सुधारी। उधर, सीएमओ ने कहा कि संक्रमित मृतक अधेड़ के परिजनों और ग्रामीणों का मंगलवार को सैंपल लिया जाएगा।

भदोही में रविवार को नौ कोरोना संक्रमित मरीज मिले थे। जिला प्रशासन ने गलती से सभी संक्रमितों को सरपतहां गांव का बता दिया, जहां पहले एक कोरोना संदिग्ध अधेड़ की मौत हुई थी। अधेड़ की मौत के बाद उसकी रिपोर्ट पॉजिटिव आई थी। इस खबर से ग्रामीणों में हड़कंप मच गया। मृतक के परिजनों ने आक्रोश जताते हुए कहा कि घटना के पांच दिन बाद भी अब तक सैंपल नहीं लिए गया तो रिपोर्ट कैसे आ गई। उधर, चूक का एहसास होने के बाद जिला प्रशासन ने सोमवार सुबह सभी नौ संक्रमितों की सूची जारी की, जिसमें लिखा था कि संक्रमित दूसरे गांवों के थे।

आज लिया जाएगा सैंपल
सीएमओ संक्रमित अधेड़ की मौत के बाद भी सैंपल नहीं लिए जाने की सूचना से स्वास्थ्य विभाग में हड़कंप मच गया। आनन फानन में सीएमओ ने मंगलवार को परिजनों और ग्रामीणों का सैंपल लेने की जानकारी दी। सीएमओ डा. लक्ष्मी सिंह ने बताया कि परिजनों व संक्रमित के अंतिम संस्कार में जाने वाले लोगों का सैंपल मंगलवार को लिया जाएगा। उन्होंने बताया कि चिन्हित लोगों को एंबुलेंस से सीएचसी सुरियावां भेजा जाएगा।

मुंबई से आते समय मिर्जापुर में हो गई थी मौत
सरपतहां गांव निवासी अधेड़ की मौत 17 मई की रात मुंबई से घर आते समय मिर्जापुर में हो गई थी। परिजन निजी वाहन से रात में शव घर लाए और अगली सुबह शव का अंतिम संस्कार करने जा रहे थे। शिकायत पर पुलिस ने शव को रोका और कोरोना सैंपल लेने के बाद अंतिम संस्कार के लिए जाने दिया। 21 मई को मृतक की आई रिपोर्ट में वह पॉजिटिव निकला। इसके बाद प्रशासन ने गांव को हॉट स्पाट घोषित कर दिया। लेकिन न तो परिजनों का और न ही अंतिम संस्कार में शामिल लोगों का ही सैंपल लिया गया।

About The Achiever Times

Check Also

जेईई (मेन) 2024 सेशन-1 के परिणाम में लहराया आकाश बायजूस लखनऊ का परचम

20 स्टूडेंट्स ने हासिल किए 97 फीसदी से ज्यादा परसेंटाइल पांच स्टूडेंट्स ने फिजिक्स में …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *