ब्रेकिंग स्क्राल
Home / प्रादेशिक समाचार / उत्तर प्रदेश / 159 नए मरीजों के साथ उत्तर प्रदेश में संख्या बढ़कर हुई 4057

159 नए मरीजों के साथ उत्तर प्रदेश में संख्या बढ़कर हुई 4057

उत्तर प्रदेश में कोरोना संक्रमितों की संख्या में इजाफा होता जा रहा है। बलिया और हापुड़ में 10-10, गाजीपुर में सात, सिद्धार्थनगर में पांच, वाराणसी में दो, कानपुर में दो, हमीरपुर में एक, कन्नौज में एक, गोरखपुर में एक नया मरीज मिला है। जिसके बाद यूपी में संक्रमितों की संख्या 4057 हो गई है।

मेरठ में मिले 26 कोरोना संक्रमित

मेरठ में शुक्रवार को कोरोना के कुल 26 मरीज मिले! अब जनपद में मरीजों की संख्या 312 हो गई है! 95 लोग ठीक हो चुके हैं, जबकि 17 लोगों की मौत हो चुकी है।
उत्तर प्रदेश में कोरोना मरीजों की संख्या चार हजार के पार
प्रदेश में शुक्रवार को 159 नए कोरोना पॉजिटिव मरीज सामने आए हैं। इससे कुल मरीजों की संख्या बढ़कर 4057 हो गई है। कुल 2165 मरीज अब तक डिस्चार्ज किए जा चुके हैं जबकि एक्टिव मरीजों की संख्या 1797 है। अब तक 95 कोविड-19 पॉजिटिव मरीजों की मौत हो चुकी है।

मेरठ में मिले 25 कोरोना संक्रमित
मेरठ में शुक्रवार को कोरोना के 25 नए मरीज मिले हैं। जनपद में अब मरीजों की संख्या का आंकड़ा 311 पहुंच गया है। इनमें 95 लोग ठीक हो चुके हैं, जबकि 17 लोगों की मौत हो चुकी है।

फिरोजाबाद में मिले तीन संक्रमित
फिरोजाबाद में कोरोना संक्रमण के तीन नए केस और मिले। अब तक कुल 185 मरीज हुए हैं। जनपद में अब तक कुल चार संक्रमितों की मौत हो चुकी है।

आगरा में आज 96 मरीज हुए डिस्चार्ज
आगरा में आज सबसे ज्यादा 96 मरीज डिस्चार्ज हुए हैं। ठीक होने वालों की दर 61% हो गई है। वहीं नौ नए केस भी मिले हैं। अब 798 कुल संक्रमितों की संख्या हो गई है।

मैनपुरी में कोरोना संक्रमित किशोरी की मौत
सैफई मेडिकल कॉलेज में मैनपुरी की कोरोना संक्रमित किशोरी की मौत के बाद प्रशासन ने मोहल्ला सील कर दिया है। मृतक के परिवारीजनों को क्वारंटीन कर दिया गया है। किशोरी मैनपुरी से 12 मई को रेफर हुई थी। अब तक मैनपुरी में कोरोना संक्रमण से दो की मौत हो चुकी है।

मुंबई से गोरखपुर आया बुजुर्ग मिला कोरोना संक्रमित
मुंबई से गोरखपुर आए शहर के रसूलपुर में एक युवक और कैंपियरगंज में एक बुजुर्ग को कोरोना पॉजिटिव पाया गया। दोनों को बीआरडी मेडिकल कॉलेज में भर्ती कराया गया है। रसूलपुर को सील करके कंटेनमेंट जोन घोषित कर दिया गया। जिले में संक्रमितों की संख्या 12 हो गई है।

गाजियाबाद में दो साल की बच्ची सहित तीन पॉजिटिव
दो साल की बच्ची व महिला समेत तीन मरीजों में कोरोना संक्रमण की पुष्टि हुई है। ईएसआई अस्पताल में भर्ती बैंक कर्मचारी व पार्षद पति सहित 22 लोगों की दूसरी रिपोर्ट आने के बाद डिस्चार्ज किया जा रहा है। तीनों मरीजों को ईएसआई राजेंद्र नगर में भर्ती किया गया था। बच्ची और उसकी मां को संयुक्त अस्पताल में शिफ्ट किया जा रहा है। बच्ची की बुआ व चाचा पहले ही संक्रमण की चपेट में आ चुके हैं।

बिहारीपुर में मिला कोरोना संक्रमित युवक
रामनगर और मीरगंज में दो कोरोना संक्रमित मिलने के बाद अब शहर स्थित बिहारीपुर कारोलान में एक युवक कोरोना संक्रमित मिला है। युवक 13 मई को मुंबई से अपने सगे भाई के साथ बरेली वापस आया था। जहां से यह कोरोना की जांच कराने 300 बेड अस्पताल आए थे। कोरोना के लक्षण न होने के बावजूद संवेदनशील क्षेत्र से आने की वजह से इनका सैंपल लेकर जांच को भेजा गया था। दोनों भाई अस्पताल में क्वारंटीन थे। शुक्रवार की देर शाम आई रिपोर्ट में दोनों भाइयों में एक कोरोना संक्रमित मिला है। जिसे बिथरी कोविड 19 अस्पताल में आइसोलेट कर दिया गया है।

झांसीः कोरोना संदिग्ध की उपचार के दौरान मौत
मेडिकल काॅलेज में भर्ती एक कोरोना संदिग्ध मरीज की मौत हो गई। चिकित्सकों ने सैंपल लेकर जांच के लिए भेजकर शव को सुरक्षित रखवा दिया है। अब जांच आने के बाद ही पोस्टमार्टम होगा।

आगरा में एक और कोरोना संक्रमित कैदी की मौत
जिला जेल के 90 साल के कैदी ने एसएन मेडिकल कॉलेज में 13 मई को दम तोड़ा था। डीआईजी जेल लव कुमार ने बताया कि वह संक्रमित था। इसकी रिपोर्ट आज आई है। आगरा के ही बसई जगनेर का निवासी था। उल्टी दस्त होने पर एनएन में भर्ती कराया गया था। इससे पहले सेंट्रल जेल के एक संक्रमित कैदी की मौत हो चुकी है। जिला जेल के कैदी की मौत से म्रतक संख्या 28 हो गई है। आगरा में 789 संक्रमित हैं।

हापुड़ में मिले 10 कोरोना संक्रमित
हापुड़ में कोरोना के 10 मरीज मिलने से हड़कंप मच गया है। इनमें से एक ही परिवार के सात लोग पॉजिटिव मिल हैं। लैब टेक्नीशियन के परिवार के दो लोग भी पॉजिटिव हैं। वहीं पिलखुवा, मजिदपुरा में एक महिला संक्रमित मिली।

आगरा में अब तक आधे से ज्यादा कोरोना मरीज ठीक
आगरा में 42 और लोगों ने कोरोना को मात दे दी है। शुक्रवार दोपहर इन्हें डिस्चार्ज कर दिया गया। अब तक जिले में आधे से ज्यादा मरीज ठीक हो चुके हैं। जिलाधिकारी प्रभु एन सिंह ने बताया कि अब तक 431 मरीज ठीक हो चुके हैं। 789 में से अब 328 सक्रिय मामले हैं। नई पॉलिसी के तहत 46 और मरीजों की रिपोर्ट निगेटिव आई है। इन्हें भी जल्द डिस्चार्ज किया जाएगा।

वाराणसी में दो और लोग संक्रमित
वाराणसी में दो और लोग कोरोना से संक्रमित मिले हैं। नरिया निवासी पूर्व एडीएम का बेटा और शिवाला निवासी एक रिटायर्ड डॉक्टर भी कोरोना की चपेट में आया है। अब जिले में संक्रमित की संख्या 92 हो गई है। दोनों मरीजों में सीएमओ वीबी सिंह ने संक्रमण की पुष्टि की है।

बलिया में 10 नए कोरोना पॉजिटिव मिले
बलिया में 10 नए मरीज कोरोना पॉजिटिव मिले हैं। पॉजिटिव मिले युवकों में नौ वो हैं जो 11 मई को पॉजिटिव मिले किशोर के साथ अहमदाबाद से लौटे थे। लौटने के बाद प्रशासन ने उन्हें क्वारंटीन कराने के बजाय होम क्वारंटीन में भेज दिया था। बाद में किशोर के पॉजिटिव मिलने के बाद इन्हें दोबारा क्वारंटीन किया गया था।

सिद्धार्थनगर में पांच नए केस मिले
उत्तर प्रदेश के सिद्धार्थनगर में पांच और कोरोना पॉजिटिव मरीज पाए गए हैं। इनमें से दो इटवा और दो सूरतगढ़ में क्वारंटीन हाउस में रखे गए थे। एक ट्रक चालक की जांच काफी पहले हुई थी, रिपोर्ट पॉजिटिव आने पर उसे वापस बुलाकर बर्डपुर स्थित आइसोलेशन वार्ड पहुंचाया गया। इसकी पुष्टि सीएमओ सीमा राय ने की है। जिले में कुल मरीजों की संख्या 37 हो गई।

अलीगढ़ में लॉकडाउन का उल्लंघन करने पर डेढ़ सौ के खिलाफ केस
अलीगढ़ थाना सासनी गेट में अमित, सुमित, दीपक, विष्णु, राजकुमार समेत पुलिस ने डेढ़ सौ अज्ञात लोगों के खिलाफ लॉकडाउन का उल्लंघन करने पर मुकदमा दर्ज किया है। आईपीसी की धारा 188, 269, 271, महामारी अधिनियम 1897(3) के तहत एडीए पुलिस चौकी के सब इंस्पेक्टर रुणित तोमर की तहरीर पर केस दर्ज किया गया है। आपको बता दें कि 28 अप्रैल को दिवंगत रियल एस्टेट व्यवसायी शेखर सर्राफ की मां के अंतिम संस्कार में नामजद और अज्ञात लोगों ने शामिल होकर सोशल डिस्टेंसिंग की धज्जियां उड़ाते हुए लॉकडाउन का उल्लंघन किया था।

कन्नौज में कोरोना का एक और मरीज मिला
कन्नौज जिले में एक और कोरोना पॉजिटिव केस सामने आया है। उमर्दा के मलगई गांव निवासी युवक 13 मई को मुंबई से लौटा था। मुख्य चिकित्साधिकारी डॉ. कृष्ण स्वरूप ने बताया कि जिले में कुल 24 कोरोना पॉजिटिव सामने आ चुके हैं। जिसमें 17 एक्टिव केस हैं, जबकि सात ठीक होकर घर जा चुके हैं।

हमीरपुर में एक और कोरोना पॉजिटिव मिला
यूपी के हमीरपुर जिले में सुमेरपुर ब्लॉक के सिमनौड़ी गांव में एक युवक कोरोना पॉजिटिव मिला है। पॉजिटिव युवक चार दिन पहले महाराष्ट्र से लौटा था। मौके पर पहुंचे अधिकारियों ने बैरिकेडिंग लगाकर पूरे गांव को सील कर दिया है। हमीरपुर जिले में कोरोना संक्रमितों की संख्या दो हो गई है।

गाजीपुर में सात नए संक्रमित मिले
देश के विभिन्न प्रांतों से प्रवासी मजदूरों के आने के बाद गाजीपुर जनपद में कोरोना संक्रमण का खतरा तेजी से बढ़ने लगा है। शुक्रवार की सुबह सात और पॉजिटिव मरीजों के मिलने के बाद जिला प्रशासन एवं स्वास्थ्य महकमे की नींद उड़ गई है। इसके साथ ही जिले में कुल मरीजों की संख्या 21 तक पहुंच गई है। जिसमें कोरोना के एक्टिव मरीजों की संख्या 15 है।

गोरखपुर में मिला एक और कोरोना पॉजिटिव
उत्तर प्रदेश के गोरखपुर जिले में कोरोना संक्रमितों की संख्या बढ़ती ही जा रही है। शुक्रवार को आई रिपोर्ट में शहर के रसूलपुर का 30 साल का एक युवक कोरोना पॉजिटिव मिला है। ऐसे में यहां कुल संक्रमितों की संख्या 11 हो गई है। इसकी पुष्टि सीएमओ श्रीकांत तिवारी ने की है। बता दें कि संक्रमित युवक 10 मई को मुंबई से आया था।

कोरोना संक्रमण के कारण आज आगरा में बैंक बंद
कोरोना संक्रमण के कारण आगरा में शुक्रवार को भी बैंक बंद हैं। जिलाधिकारी प्रभु एन सिंह ने बताया कि बैंकों में भीड़ इकट्ठा हो रही थी। हॉटस्पॉट और उसके आसपास क्षेत्रों में बैंक बंद रखने के आदेश दिए हैं। संक्रमण की रोकथाम के लिए जरूरी है।

कानपुर देहात में कोरोना के दो और मामले सामने आए
कानपुर देहात में शुक्रवार को दो और युवक कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं। कानपुर देहात में अब कोरोना संक्रमितों की संख्या 6 हो गई है। जिसमें से एक की मौत हो चुकी है, जबकि एक कोरोना मरीज ठीक हो चुका है।

यूपी में गुरुवार तक थे 3902 संक्रमित
प्रदेश में गुरुवार को कोरोना पॉजिटिव मरीजों की कुल संख्या 3902 हो गई थी। इनमें से 1742 एक्टिव मरीज हैं। जबकि 2072 मरीजों को डिस्चार्ज किया जा चुका है। गुरुवार को 147 नए संक्रमित मरीज सामने आए थे। जबकि 102 मरीजों को डिस्चार्ज किया गया था। सबसे अधिक 19 मरीज गाजियाबाद, मुरादाबाद में 16 और मेरठ में 14 मिले थे।

About The Achiever Times

Check Also

जेईई (मेन) 2024 सेशन-1 के परिणाम में लहराया आकाश बायजूस लखनऊ का परचम

20 स्टूडेंट्स ने हासिल किए 97 फीसदी से ज्यादा परसेंटाइल पांच स्टूडेंट्स ने फिजिक्स में …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *