ब्रेकिंग स्क्राल
Home / प्रादेशिक समाचार / उत्तर प्रदेश / मोबाइल ए0टी0एम0 का किया गया शुभारंभ ।

मोबाइल ए0टी0एम0 का किया गया शुभारंभ ।

सीतापुर दिनांक-15 मई 2020 (सू0वि0) जनपदवासियों को उनके खातों में जमा धनराशि का आहरण उनके नजदीकी स्थल पर कराये जाने हेतु प्रशासन लगातार प्रयासरत है। जिलाधिकारी ने आज कलेक्ट्रेट परिसर में एचडीएफसी बैंक के मोबाइल ए0टी0एम0 का फीता काटकर शुभारम्भ किया। इस मोबाइल ए0टी0एम0 के माध्यम से खैराबाद, पुराना सीतापुर, एलिया ब्लाॅक, हरगांव, रामकोट सहित जनपद की अन्य लोकेशन पर कैश उपलब्ध कराया जायेगा। इस अवसर पर जिलाधिकारी ने कहा कि जनपदवासियों को डोर-टू-डोर आवश्यक वस्तुओं की आपूर्ति करायी जा रही है। जिन लोगों के बैंक खातों में पैसा है एवं बैंक खाते में आधार लिंक है, उन्हें पोस्टआफिस के माइक्रो ए0टी0एम0 के माध्यम से धनराशि का भुगतान किया जा रहा है। इसी क्रम में बैंकों से अनुरोध किया गया था कि वह जनपदवासियों को उनके खातों में जमा धनराशि का आहरण सुलभता से कराये जाने हेतु कार्य करें। उन्होंने बताया कि एचडीएफसी बैंक द्वारा उपलब्ध कराये गये मोबाइल ए0टी0एम0 के माध्यम से हाटस्पाट क्षेत्रों एवं सुदूर गांवों में लोगों के बैंक खातों मे जमा धनराशि का भुगतान सम्भव हो सकेगा तथा उन्हें दूर-दूर यात्रा करने एवं बैंकों की भीड़ से भी राहत मिल सकेगी। जिलाधिकारी ने जनपदवासियों से अपील की है कि वह अपने नजदीकी डाकघर में उपलब्ध माइक्रो ए0टी0एम0, विभिन्न बैंकों द्वारा उपलब्ध कराये गये मोबाइल ए0टी0एम0, बैंकों के बीसी प्वाइंट से अपनी आवश्यकतानुसार धन आहरण कर सकते हैं। इसलिये अनावश्यक रूप से बैंकों में आने से बचें तथा अत्यन्त आवश्यक कार्य होने पर ही बैंक आयें।  उन्होंने बताया कि विभिन्न योजनाओं के तहत खातों में भेजी गयी राशि वापस नही ली जायेगी तथा इस राशि का आहरण लाभार्थी अपनी आवश्यकतानुसार कभी भी कर सकता है।

विशेष सुविधाएं –

एचडीएफसी बैंक द्वारा उपलब्ध कराये गये मोबाइल ए0टी0एम0 से जनपद के विभिन्न क्षेत्रों में लोगों को घर पर ही उपलब्ध करायी जायेगी धनराशि।

हाटस्पाट क्षेत्रों एवं सुदूर गांवों में प्राथमिकता के आधार पर होगा धन का भुगतान।

डाक विभाग के 354 माइक्रो ए0टी0एम0 एवं बैंकों के बीसी प्वाइंट के माध्यम से पहले ही कराया जा रहा है ग्रामीण एवं सुदूर क्षेत्रों में भुगतान।

 

विशेष संवादाता सीतापुर ।

About admin

Check Also

जेईई (मेन) 2024 सेशन-1 के परिणाम में लहराया आकाश बायजूस लखनऊ का परचम

20 स्टूडेंट्स ने हासिल किए 97 फीसदी से ज्यादा परसेंटाइल पांच स्टूडेंट्स ने फिजिक्स में …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *