ब्रेकिंग स्क्राल
Home / खेल / ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी इस भारतीय क्रिकेटर से खौफ खाते थे

ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी इस भारतीय क्रिकेटर से खौफ खाते थे

इरफान पठान और सुरेश रैना ने हाल ही में इस बात का खुलासा किया है कि ऑस्ट्रेलियन क्रिकेटर भारतीय ऑफ स्पिनर हरभजन सिंह से भयभीत रहा करते थे। इंस्टाग्राम लाइव सेशन के दौरान इरफान और रैना क्रिकेट और कोरोना वायरस को लेकर बातचीत कर रहे थे। इसमें दोनों हरभजन सिंह के प्रभाव में बताया। इरफान ने कहा, ”भज्जी पा इस खेल के दिग्गज हैं। आप विश्व क्रिकेट में किसी दूसरे ऐसे ऑफ स्पिनर का नाम बताइए। वह लीजेंड हैं और 100 टेस्ट मैच खेल चुके हैं।”

इस पर सुरेश रैना ने कहा, ”वह लड़ाकू हैं। उन्होंने ऑस्ट्रेलिया में हमारे लिए मैच जीते। ऑस्ट्रेलियन बल्लेबाज भज्जी से दूर रहते थे।” पठान ने कहा कि वह हरभजन सिंह का नाम सुनने के लिए अपने दोनों कान खुले रखते थे। हरभजन ने अपना अंतिम टी- 20 इंटरनेशनल मैच 2016 में खेला था। 103 टेस्ट मैचों में वह 403 विकेट ले चुके हैं।

2007 के टी-20 वर्ल्ड कप और 2011 के वनडे वर्ल्ड कप की टीम के सदस्य रहे हरभजन सिंह का ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ शानदार रिकॉर्ड है। उन्होंने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 18 टेस्ट मैचों में 29.95 की औसत से 95 विकेट लिए हैं। 2001 में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ कोलकाता के ईडन गार्डन्स में खेले जा रहे दूसरे टेस्ट मैच में हैट्रिक लेने वाले वह पहले गेंदबाज बने थे। तीन मैचों की उस सीरीज में भारत 2-1 से जीता था और हरभजन ने 17.03 की औसत से 32 विकेट लिए थे।

रिकी पोन्टिंग को आउट करना उन्होंने अपना शौक बना लिया था। हरभजन सिंह ने कुछ वक्त पहले रोहित शर्मा के साथ इंस्टाग्राम पर लाइव बातचीत में कहा था, ”मुझे लगता है पोन्टिंग मेरा चेहरा देखकर ही आउट हो जाते थे। मुझे उन्हें गेंदबाजी करने की भी जरूरत नहीं पड़ती थी। जब वह मुंबई इंडियंस के लिए खेलने आए तो मुझे लगा था उन्होंने सुधार किया होगा। लेकिन तब भी मैंने उन्हें यहां नेट्स में भी 5-6 बार आउट किया।”

इरफान पठान ने 2007-8 में एंड्रयू सायमंड्स के साथ हुए उनके विवाद को भी इस बातचीत में याद किया। हरभजन सिंह फिलहाल आईपीएल में चेन्नई सुपर किंग्स के लिए खेलते हैं। अगर परिस्थितियां सामान्य होती तो सुरेश रैना और हरभजन सिंह दोनों ही चेन्नई सुपर किंग्स के लिए 2020 का आईपीएल खेल रहे होते, लेकिन कोरोना वायरस की वजह से यह टूर्नामेंट अनिश्चितकाल के लिए स्थगित हो गया है।

About The Achiever Times

Check Also

IPL 2022 मेगा ऑक्शन में 1214 खिलाड़ियों पर लगेगी बोली

टी20 वर्ल्ड कप 2021 में प्लेयर ऑफ द सीरीज रहे ऑस्ट्रेलियाई टीम के सलामी बल्लेबाज …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *