ब्रेकिंग स्क्राल
Home / स्वस्थ्य / कोविड-19 के इलाज में अर्थराइटिस की दवा सहायक हो सकती है : अध्ययन

कोविड-19 के इलाज में अर्थराइटिस की दवा सहायक हो सकती है : अध्ययन

एक छोटे अध्ययन से पता चला है कि अर्थराइटिस के इलाज में इस्तेमाल होने वाली दवा कोरोना वायरस मरीजों की सांसों की दिक्कत और फेफड़ों की सूजन को कम कर सकती है। इसके साथ एक्सपर्ट चेतावनी दी है कि इन प्रभावों को अभी साबित नहीं किया गया है। कोरोना वायरस से पीड़ित मरीजों की स्थिति को काफी हद तक अर्थराइटिस की दवा से अच्छे हो सकते हैं।

शोधकर्ताओं ने पाया कि 70 प्रतिशत से ज्यादा मरीजों को अनाकिनरा नाम की दवा से सांस की परेशानियों में काफी सुधार हुआ, यही नहीं इससे उन्हें सूजन में काफी राहत मिली। मिलान, इटली के सैन रफाले अस्पताल ने अपने अध्ययन में बताया है कि ये दवा काम कर है लेकिन इसके मेडिकेशन के प्रभावों को जानने के लिए नियंत्रित ट्रायल होने जरूरी हैं।

वैज्ञानिक फिलहाल मौजूद दवाइयों और एक्सपेरिमेंटल थैरेपी का परीक्षण इस आशा से कर रहे हैं जिससे इस महामारी को कम किया जा सके। सैन रफाले अस्पताल के इम्युनोलॉजी एलर्जी और गणिया विभाग के प्रमुख डॉ डगना का कहना है कि जब तक कि इसकी वैक्सीन नहीं आ जाती, तब तक हमें लोगों को कोविड-19 बीमारी से बचाने के लिए उपाय सोचने होंगे। उन्होंने बताया कि एक ऐसा इलाज जिसके पहले से ही कई सेफ्टी टेस्ट हो चुके हों और वह महामारी से निपटने के लिए पर्याप्त आपूर्ति में उपलब्ध हो ऐसा ही इलाज सही होता है।

About The Achiever Times

Check Also

प्रतिबंध हटते ही दैनिक मामले और मौत की संख्या में होने लगा इजाफा

भारत सरकार के गृह मंत्रालय ने 31 मार्च से कोरोना को लेकर जारी सभी प्रतिबंधों …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *