ब्रेकिंग स्क्राल
Home / प्रादेशिक समाचार / उत्तर प्रदेश / उत्तर प्रदेश के 48% कोविड मरीज जमात और उनके संपर्क में आए लोग

उत्तर प्रदेश के 48% कोविड मरीज जमात और उनके संपर्क में आए लोग

उत्तर प्रदेश में कोरोना वायरस का खतरा थमने का नाम नहीं ले रहा है। ताजा आंकड़ों के अनुसार शनिवार सुबह 14 और मरीजों में कोविड-19 पॉजिटिव पाया गया। इसी के साथ प्रदेश में अब कोरोना संक्रमित मरीजों की कुल संख्या 2342 पर पहुंच गई है। इससे पहले शुक्रवार को कोरोना संक्रमण के 116 नए केस सामने आए थे।

उत्तर प्रदेश के विभिन्न अस्पतालों में अभी 1632 कोरोना संक्रमितों का इलाज चल रहा है जबकि 654 मरीज इलाज के बाद ठीक होकर घर लौट चुके हैं। कुल कोरोना मरीजों में तबलीगी जमात और इनसे संबद्ध व्यक्तियों की संख्या 1117 है। तबलीगी जमात की ये संख्या प्रदेश के कुल मरीजों की संख्या का 48 प्रतिशत है। प्रदेश में तबलीगी जमात के कारण मरीजों की संख्या तेजी से इजाफा हुआ है।

शुक्रवार को सहारनपुर पुलिस ने क्वारेंटाइन पूरा होने के बाद 12 लोगों को अस्थाई जेल भेज में दिया है। यह सभी लोग तबलीगी जमात के हैं जो पिछले महीने निजामुद्दीन मरकज में शामिल हुए थे। जेल जाने वाले 12 जमाती में से 9 विदेशी हैं। ये सभी लोग 2 अप्रैल को सहारनपुर में मिले थे, जिसके बाद इन्हें क्वारेंटाइन कर दिया गया था। इन 12 में से एक व्यक्ति कोरोना पॉजिटिव पाया गया था जिसे बाद में बरेली के अस्पताल भेज दिया गया था। हालांकि अब वो भी स्वस्थ्य है।

आगरा : तीन दिनों में 100 से ज्यादा कोविड-19 मरीज मिले
उत्तर प्रदेश में आगरा में कोरोना संक्रमितों का मिलना लगातार जारी है। मात्र तीन दिनों में ही संक्रमितों की संख्या 100 से पार हो गई। शुक्रवार को 22 नए केस संक्रमित निकले तो नौ हॉटस्पॉट बढ़ा दिए गए हैं। इन इलाकों में सैंपलिंग का काम शुरू करा दिया गया है। वहीं, शहर में अबतक 124 लोग स्वस्थ होकर घर लौट चुके हैं। आगरा में अभी तक सात हजार लोगों के सैंपल लिए जा चुके हैं।

About The Achiever Times

Check Also

जेईई (मेन) 2024 सेशन-1 के परिणाम में लहराया आकाश बायजूस लखनऊ का परचम

20 स्टूडेंट्स ने हासिल किए 97 फीसदी से ज्यादा परसेंटाइल पांच स्टूडेंट्स ने फिजिक्स में …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *