ब्रेकिंग स्क्राल
Home / राष्ट्रीय / बालाकोट एयर स्ट्राइक को पूरे हुए 1 साल

बालाकोट एयर स्ट्राइक को पूरे हुए 1 साल

पाकिस्तान के बालाकोट में भारतीय वायु सेना द्वारा की गई एयर स्ट्राइक को आज एक साल पूरे हो गए हैं। ऐसे में पूर्व वायुसेना चीफ बीएस धनोआ ने कहा कि हम पीछे मुड़कर देखते हैं तो संतुष्टी होती है। हमने बहुत से सबक सीखे और बालाकोट ऑपरेशन के बाद कई चीजें लागू हुईं।

उन्होंने कहा कि हमने जिस तरह से अपने ऑपरेशन किया उसे मिसाल बनी। दूसरी ओर पाकिस्तान ने सोचा भी नहूीं होगा कि  हम पाकिस्तान में घुसकर टेरर ट्रेनिंग कैंप पर हमला कर देंगे। धनोआ ने कहा कि भारतीय चुनाव में कोई भी आतंकी हमला नहीं हुआ क्योंकि बालाकोट स्ट्राइक के बाद वे डर गए थे कि कहीं हम दोबारा उसी तरह का मुंहतोड़ जवाब न दें। हम जो संदेश देना चाहते थे वो ये था कि तुम जहां भी हो हम घुसकर मारेंगे वरना हम तो अपने यहां से भी हमला कर सकते हैं।

गौरतलब है कि पुलवामा हमले के बाद 26 फरवरी को भारतीय वायुसेना के लड़ाकू विमानें ने पाकिस्तान के बालाकोट में जैश-ए-मोहम्मद के आतंकी कैंप पर बमबारी की थी और कैंप को तबाह कर दिया था। हालांकि, पाकिस्तान इससे इनकार करता रहा है। मगर भारत सरकार ने इसके सबूत भी दिए। दरअसल, 14 फरवरी को जम्मू-कश्मीर के पुलवामा में आतंकियों ने सीआरपीएफ के काफिले पर आतंकी हमला कर दिया था, जिसमें करीब 40 से अधिक जवान शहीद हो गए थे। इसी के जवाब में भारत ने 26 फरवरी को एयर स्ट्राइक कर पाकिस्तान समर्थित आतंकवादी संगठन जैश की कमर तोड़ी थी। इसके बाद भारत और पाकिस्तान के बीच तनाव की स्थिति पैदा हो गई।

About The Achiever Times

Check Also

गौ रक्षा महासंघ के राष्ट्रीय सचिव व प्रोजेक्ट डायरेक्टर बने सुनील कुमार

लखनऊ। अखिल भारतीय गौ रक्षा महासंघ ने सुनील कुमार को संगठन का राष्ट्रीय सचिव बनाया …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *