ब्रेकिंग स्क्राल
Home / खेल / ये खिलाड़ी टीम इंडिया की शर्मनाक हार के रहे जिम्मेदार

ये खिलाड़ी टीम इंडिया की शर्मनाक हार के रहे जिम्मेदार

पांच मैचों की टी-20 सीरीज में न्यूजीलैंड को 5-0 से सफाया करने बाद टीम इंडिया को वन-डे सीरीज में शर्मनाक हार झेलनी पड़ी। कीवी टीम ने मंगलवार को आखिरी मुकाबले में भारत को पांच विकेट से हराकर तीन मैचों की वन-डे सीरीज 3-0 से अपने नाम कर ली।

टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करते हुए भारत ने सात विकेट के नुकसान पर न्यूजीलैंड के सामने जीत के लिए 296 रन का लक्ष्य रखा। जवाब में कीवी टीम ने 17 गेंदें शेष रहते ही यह मुकाबला जीत लिया।

आइए जानते हैं वो कौन से पांच खिलाड़ी इस हार के जिम्मेदार रहे?

शार्दुल ठाकुर
तेज गेंदबाज शार्दुल ठाकुर की गेंदबाजी सबसे खराब रही। श्रादुल ने 9.1 ओवर्स में 87 रन देकर केवल एक विकेट झटके। इस दौरान शार्दुल का इकॉनमी रेट 9.49 का रहा।

जसप्रीत बुमराह
टीम इंडिया के डेथ ओवर स्पेशलिस्ट माने जाने वाले तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह अपने पुराने लय में बिल्कुल नजर नहीं आ रहे हैं। इस समय वो अपने सबसे खराब फॉर्म से गुजर रहे हैं। बुमराह ने आखिरी वन-डे में 10 ओवर्स में 50 रन लुटाए। इस दौरान उन्हें एक भी विकेट नहीं मिला। बुमराह का फॉर्म टीम इंडिया के लिए बेहद चिंताजनक है।

नवदीप सैनी
पिछले मैच में शानदार प्रदर्शन करने वाले युवा गेंदबाज इस मैच में फेल रहे। सैनी ने खूब रन लुटाए। आठ ओवर्स में सैनी ने 68 रन खर्च किए। इस दौरान उनका इकॉनमी 8.50 का रहा। दूसरे वन-डे में सैनी ने गेंदबाजी और बल्लेबाजी दोनों से अहम योगदान दिया था। हालांकि, उस मैच में भी टीम इंडिया को हार झेलनी पड़ी थी।

विराट कोहली
इस पूरे वन-डे सीरीज में भारतीय कप्तान विराट कोहली का बल्ला खामोश रहा। उम्मीद के मुताबिक विराट प्रदर्शन करने में असफल रहे। पिछले मैच में केवल 15 रन बनाने वाले कोहली आखिरी वन-डे में सिर्फ नौ रन ही बना पाए। पहले वन-डे में उन्होंने 51 रन की अर्धशतकीय पारी खेली थी।

मयंक अग्रवाल
तीन मैचों की वन-डे सीरीज में मयंक अग्रवाल पूरी तरह से फेल हो गए। उन्हें रोहित शर्मा की जगह टीम में शामिल किया गया था, लेकिन मयंक इस मौके का फायदा सही तरीके से नहीं उठा पाए। न्यूजीलैंड के खिलाफ टी-20 मैच के दौरान चोटिल होकर रोहित शर्मा टीम से बाहर हो गए थे, जिसके बाद मयंक को टीम में शामिल किया गया था।

About The Achiever Times

Check Also

IPL 2022 मेगा ऑक्शन में 1214 खिलाड़ियों पर लगेगी बोली

टी20 वर्ल्ड कप 2021 में प्लेयर ऑफ द सीरीज रहे ऑस्ट्रेलियाई टीम के सलामी बल्लेबाज …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *