ब्रेकिंग स्क्राल
Home / इन्फोटेंमेन्ट / 4 साल की उम्र में इमरान ने जूही चावला को किया था प्रपोज

4 साल की उम्र में इमरान ने जूही चावला को किया था प्रपोज

बॉलीवुड में जूही चावला को एक ऐसी अभिनेत्री के तौर पर शुमार किया जाता है जिन्होंने दिलकश अदाओ से दर्शकों को अपना दीवाना बनाया। जूही 13 नवंबर को अपना 52वां जन्मदिन मना रही हैं। आज उनके जन्मदिन के खास मौके पर हम आपको बताएंगे उनकी जिंदगी का एक दिलचस्प किस्सा। जूही के जन्मदिन के अवसर अक्सर इमरान खान का एक इंटरव्यू हमेशा चर्चा में रहा है, जिसमें इमरान ने जुही को लेकर एक दिलचस्प खुलासा किया था।

आपको बता दें कि आमिर खान के भांजे इमरान खान जूही को बेहद पसंद करते थे। इस बात की जानकारी  इमरान ने एक इंटरव्यू के दौरान बताया था। उन्होंने अपने इंटरव्यू में बताया था की जब वह चार साल के थे तभी उन्होंने जुही को एक प्यारी अंगुठी पहनाई थी।  खबरों के मुताबिक इमरान ने खुद एक बार इंटरव्यू के दौरान कहा था, जब मैं 4 साल का था तब मैंने उन्हें प्रपोज किया और सगाई के तौर पर एक अंगूठी भी दी थी। उन्होंने भी एक्सेप्ट कर लिया था, लेकिन 4 दिन बाद उन्होंने वो अंगूठी वापस भी कर दी थी।

दरअसल, ये बात उस वक्त की है जब इमरान मामा आमिर खान और जूही चावला की फिल्मों की शूट पर आमिर के साथ जाते थे। इमरान, जूही के बड़े फैन थे और उन्हें जूही बहुत पसंद थीं। इमरान ने फिर एक बार सेट पर जूही को प्रपोज कर दिया और उन्हें रिंग पहना दी। जूही ने भी छोटे इमरान की रिंग एक्सेप्ट कर ली। बस यही है दोनों की सगाई की बात। उस समय इमरान की उम्र कम से कम 4 साल थी।

जूही के पति जय मेहता के साथ पहली मुलाकात साउथ अफ्रीका में हुई थी। खबरों के मुताबिक फिल्म के निर्देशक राकेश रोशन ने कराई थी। इस मुलाकात के बाद जय मेहता की पहली पत्नी का प्लेन क्रेश में देहांत हो गया। इस दौरान जूही ने दोस्त की तरह जय मेहता का पूरा ध्यान रखा और उनको सपोर्ट किया। फिर कुछ समय बाद साल 1995 में जूही और जय मेहता से शादी कर ली। जूही अपने पति से सात साल छोटी हैं। जूही ने करियर के चलते करीब 2 साल तक अपने शादी की खबर छिपा कर रखी। मगर प्रेग्नेंसी के दौरान उन्होंने इसका खुलासा कर दिया। अब जूही चावला के दो बच्चे हैं। दोनों बच्चे बेटी जाह्नवी और बेटा अर्जुन लाइमलाइट से दूर रहते हैं। सोशल मीडिया पर भी दोनों की एक्ट‍िवनेस कम देखने को मिलती है।

 

बॉलीवुड करियर

जूही चावला का जन्म 13 नवंबर 1967 को हुआ था । उनके पिता एस.चावला एक डॉक्टर थे। जूही चावला ने अपनी प्रारंभिक शिक्षा पंजाब के लुधियाना से की। इसके बाद उन्होंने आगे की पढ़ाई मुंबई के सिद्धेनम कॉलेज से पूरी की। वर्ष 1984 में जूही चावला ‘मिस इंडिया’ चुनी गईं। जूही चावला को ‘मिस यूनीवर्स’ प्रतियोगिता में हिस्सा लेने का मौका मिला। इस प्रतियोगिता में उन्हें ‘बेस्ट नेशनल कॉस्ट्यूम्स’ पुरस्कार से सम्मानित किया गया। इस बीच उन्हें कई विज्ञापन फिल्मों में मॉडिलग काम करने का अवसर मिला। जूही चावला ने अपने सिनेमा करियर की शुरुआत वर्ष 1986 में प्रदर्शित फिल्म ‘सल्तनत’ से की ।

साल 1988 में जूही ने करियर की पहली हिट हिंदी फिल्म ‘कयामत से कयामत तक’ में काम किया जिसमें उनके साथ अभिनेता आमिर खान ने काम किया। यह फिल्म कमर्शियल तौर पर हिट रही। इस फिल्म के लिए जूही को ‘बेस्ट डेब्यूटेंट फीमेल’ का अवॉर्ड भी दिया गया। जूही के सिने करियर में उनकी जोड़ी आमिर खान के साथ काफी पसंद की गयी। जूही ने हिंदी फिल्मों के अलावा पंजाबी फिल्मों में भी अभिनय किया है। इनमें ‘शहीद उधम सिंह’, ‘देश हो या परदेस’ और ‘वारिस साह’ जैसी सुपरहिट फिल्में शामिल है। इसके अलावा उन्होंने कन्नड़, मलयालम और तमिल फिल्मों में भी दमदार अभिनय का जौहर दिखाया। जूही चावला ने अपने सिने करियर में लगभग 90 फिल्मों में अभिनय किया है।

About The Achiever Times

Check Also

स्नेहा मेकअप आर्टिस्ट की फ़ील्ड में उभरता हुआ नाम* ब्यूटी एंड मेकअप आर्टिस्ट का बिजनेस तेजी से बढ़ रहा

ब्यूटी एंड मेकअप आर्टिस्ट का बिजनेस तेजी से बढ़ रहा है इस को देखते हुए …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *