ब्रेकिंग स्क्राल
Home / प्रादेशिक समाचार / दिल्ली / नर्स ने बेच दी दुधमुही बच्ची

नर्स ने बेच दी दुधमुही बच्ची

दिल्ली की महिला ने जिला अस्पताल की स्टाफ नर्स पर डिलीवरी के बाद बच्चा बेचने का आरोप लगाया है। उसने इस संबंध में डीएम से शिकायत की है।  डीएम ने मामले की गंभीरता को देखते हुए स्टाफ नर्स के बच्चा बेचने के मामले में जाचं गठित कर दी है।

शुक्रवार की सुबह करीब दस बजे दिल्ली के सीलमपुर भजनपुरा नई दिल्ली निवासी मौसम पत्नी कामिल शिकायती पत्र लेकर सीएमओ कार्यालय पहुंचेद। सीएमओ को शिकायती पत्र सौंपा और बच्ची बरामदगी की मांग की तो सीएमओ ने उन्हें लौटा दिया। इसके बाद पीड़ित डीएम कुमार प्रशांत के पास पहुंचे। डीएम ने शिकायत सुनने के बाद सीएमओ, सीएमएस को प्रकरण की जांच कर कार्रवाई करने के निर्देश दिए। पीड़ित ने शिकायती पत्र में बताया कि मौसमी पत्नी कामिल दिल्ली के सीलमपुर भजनपुरा निवासी हैं। वह कुछ दिल्ली पहले मुंह बोले भाई मीरा सराय निवासी असलम के पास आए थे। वहां मौसमी की हालत बिगड़ी तो उसे जिला महिला अस्पताल में डिलीवरी के लिए भर्ती करा दिया।

वहां मौसमी ने बच्ची को जन्म दिया। आरोप है कि उसी समय अस्पताल में तैनात स्टाफ कमलेश ने प्रसूता को सरकारी योजना के 3000 रुपये दिलाने का लालच दिया। रविवार को अस्पताल से छुट्टी होने के बाद नर्स कचहरी स्थित रजिस्ट्री कार्यालय ले गई। वहां योजना के नाम पर कागजों पर अंगूठा लगवा लिया और फोटो खिंचवा लिए। आरोप है उस दौरान कमलेश ने उसकी गोद से बच्चा ले लिया और कहा बच्चा दान कर दो पैसे मिल जाएंगे। आरोप है नर्स ने इसके लिए दस हजार रुपये का लालच दिया। बच्चा देने से मना किया तो दिल्ली निवासी होने की वजह से धमकी देकर फंसाने को कहा। इसके बाद बच्ची को कमलेश ले गई। पत्र में आरोप है कि स्टाफ नर्स कमलेश ने बच्ची को शहर के मोहल्ला लोटनपुरा निवासी एक परिवार को बेच दिया है। उस परिवार की महिला और कमलेश की सेंटिंग थी, अस्पताल में भी उस महिला को बच्ची दिखाई थी, जबरन देने की बात कही थी।

कोतवाली जाओ, पुलिस पकड़ेगी

मौसमी जब डीएम के कहने पर सीएमओ डॉ. मंजीत सिंह के पास पहुंची तो सीएमओ ने महिला से कहा कि आपकी बच्ची छीनकर नर्स ले गई तो मैं क्या करूं। मैं सीएमओ हूं, मैं बच्ची ढूंढने नहीं जाऊंगा। बच्ची को बरामद कराना है तो कोतवाली में पुलिस के पास जाओ।

भाई ने मोड़ा मुंह, खुले मैदान में गुजर रही रात

प्रसूता मौसमी व पति कामिल दिल्ली में नई दिल्ली सीलमपुर भजन पुरा के निवासी हैं। मौसमी मुंह बोले भाई शहर के मोहल्ला मीरा सराय निवासी असलम के पास किसी परेशानी में आई थी। इसी बीच प्रसव पीड़ा के बाद डिलीवरी हो गई और बच्ची भी बेंच डाली। मगर भाई सहयोग करने नहीं आया है भाई ने तो मुंह मोड़ लिया है। मौसमी और कामिल खेड़ा नवादा स्थित खुले मैदान में दुकान के बाहर समय गुजार रहे हैं।

डॉ. मंजीत सिंह, सीएमओ ने बताया कि डीएम ने महिला को मेरे पास भेजा था, मैंने महिला को भगाया नहीं था। मैंने कहा था कि कोतवाली में रिपोर्ट दर्ज करा दो। बाकी सीएमएस को जांच के लिए कहा है। जिस भी नर्स और कर्मचारी है ने ऐसा किया है, उस पर विभागीय कार्रवाई होगी। मुकदमा दर्ज कराया जाएगा।

कुमार प्रशांत, डीएम ने कहा कि महिला मेरा पास आई थी। स्टाफ नर्स पर बच्ची चोरी का आरोप लगाया है। मैंने सीएमएस और सीएमओ को जांच के लिए कहा है। महिला की ओर से कोतवाली में मुकदमा दर्ज कराया जाएगा। अधिकारियों की रिपोर्ट में बच्चा चोरी की पुष्टि होती है तो आरोपियों को पकड़वाकर जेल भेंजेंगे और बच्ची बरामद करेंगे।

About The Achiever Times

Check Also

जेईई (मेन) 2024 सेशन-1 के परिणाम में लहराया आकाश बायजूस लखनऊ का परचम

20 स्टूडेंट्स ने हासिल किए 97 फीसदी से ज्यादा परसेंटाइल पांच स्टूडेंट्स ने फिजिक्स में …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *