ब्रेकिंग स्क्राल
Home / खेल / इस फॉरमैट से संन्यास लेंगे मोहम्मद नबी

इस फॉरमैट से संन्यास लेंगे मोहम्मद नबी

अफगानिस्तान क्रिकेट टीम के ऑल-राउंडर मोहम्मद नबी बांग्लादेश के खिलाफ जारी मौजूदा इकलौते टेस्ट के बाद क्रिकेट के इस फॉरमैट से संन्यास ले लेंगे। दोनों टीमों के बीच मैच चटगांव के जहूर अहमद चौधरी स्टेडियम में खेला जा रहा है। अफगानिस्तान के टीम मैनेजर नजीम जार अब्दुरहिमजई ने इसकी पुष्टि भी की है।

अब्दुरहिमजई के मुताबिक, ‘हां, नबी इस टेस्ट मैच के बाद टेस्ट क्रिकेट से संन्यास ले लेंगे।’ ऐसा माना जा रहा है कि नबी वनडे और ट्वंटी20 फॉरमैट पर ध्यान देने के लिए टेस्ट क्रिकेट को अलविदा कह रहे हैं। 34 वर्षीय नबी इस मैच का हिस्सा हैं। पहली पारी में नबी तीन गेंद पर बिना खाता खोले आउट हो गए। अफगानिस्तान टीम ये अपना तीसरा टेस्ट मैच खेल रही है और नबी इन तीनों मैचों में प्लेइंग इलेवन का हिस्सा रहे हैं।

अफगानिस्तान की टीम आईसीसी वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप का हिस्सा नहीं है। इसमें टॉप-9 फुल मेंबर देश ही हिस्सा ले रहे हैं। अफगानिस्तान को अपना अगला टेस्ट मैच 27 नवंबर से देहरादून में वेस्टइंडीज के खिलाफ खेलना है। नबी वनडे और ट्वंटी20 फॉरमैट में काफी सफल खिलाड़ी रहे हैं। अगले साल ऑस्ट्रेलिया में होने वाले ट्वंटी20 विश्व कप में भी वो अफगानिस्तान के लिए अहम खिलाड़ी साबित हो सकते हैं।

About The Achiever Times

Check Also

IPL 2022 मेगा ऑक्शन में 1214 खिलाड़ियों पर लगेगी बोली

टी20 वर्ल्ड कप 2021 में प्लेयर ऑफ द सीरीज रहे ऑस्ट्रेलियाई टीम के सलामी बल्लेबाज …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *