ब्रेकिंग स्क्राल
Home / प्रादेशिक समाचार / उत्तर प्रदेश / सी-प्लान ऐप सीएम योगी ने लॉन्च किया

सी-प्लान ऐप सीएम योगी ने लॉन्च किया

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने सोमवार को नए पुलिस मुख्यालय में ‘सी-प्लान ऐप’ का लोकार्पण किया। यह ऐप अफवाहों से निपटने में पुलिस के लिए सहायक सिद्ध होगा। इसका इस्तेमाल लोकसभा चुनाव के समय भी किया गया था।

आईजी कानून-व्यवस्था प्रवीण कुमार ने डीजीपी ओपी सिंह एवं अन्य वरिष्ठ अफसरों की मौजूदगी में मुख्यमंत्री को इस ऐप की खूबियों से अवगत कराया। उन्होंने बताया कि इस ऐप के जरिए पुलिस उन इलाकों के लोगों तक एसएमएस के जरिए सही तथ्य तत्काल पहुंचाने में सफल होगी, जिन इलाकों में अफवाहों के कारण माहौल तनावपूर्ण होगा। इसमें गांवों-कस्बों में पुलिस की ओर से बनाए गए 10-10 संभ्रात लोगों के समूह (एस-10) से जुड़े लोगों के फोन नंबर फीड किए गए हैं। अब इस ऐप को डीजीपी के कंट्रोल रूम से जोड़ दिया गया है। यह कंट्रोल रूम 24 घंटे काम करेगा। इसे यूपी 100 के कंट्रोल रूम से भी जोड़ा गया है।

बच्चा चोरी की शक में दो युवकों को पीटा, चार नामजद समेत पचास पर केस
बच्चा चोरी के शक में हो रही हिंसा थमने का नाम नहीं ले रही है। सोमवार को ठाकुरद्वारा में बच्चा चोरी के शक में पब्लिक ने दो युवकों को बुरी तरह पीट दिया। पुलिस ने युवकों से पूछताछ की तो पता चला दोनों रिश्तेदारी में आए थे। इस मामले में पुलिस ने चार नामजद और पचास अज्ञात आरोपियों के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया है।
सोमवार को ठाकुरद्वारा के मोहल्ला नुमाइश ग्राउंड में अहमद अली का बेटा सुहेल (12) वर्ष खेल रहा था। वहां कुछ युवक भी घूम रहे थे। इसी बीच किसी ने शोर मचा दिया कि बच्चा चोरी का प्रयास हो रहा है। शोर सुनकर बड़ी संख्या में लोग नुमाईश ग्राउंड की ओर दौड़ पड़े और दो युवकों को पकड़ कर उनकी जमकर पिटाई कर दी। पब्लिक ने पीटने के बाद दोनों युवकों को बच्चा चोरी का प्रयास करने का आरोप लगाते हुए पुलिस के हवाले कर दिया। ठाकुरद्वारा कोतवाली प्रभारी करनपाल सिंह ने बताया कि पूछताछ में पता चला है कि दोनों युवक फारुख और नासिर उत्तराखंड के काशीपुर कोतवाली क्षेत्र के गांव शिवलालपुर के रहने वाले हैं। दोनेां युवक ठाकुरद्वारा में अपने रिश्तेदार के घर आए है। भीड़ ने बच्चा चोरी का आरोप लगाकर अनावश्यक रूप से उन्हें पीट दिया। इस मामले में मारपीट करने और अफवाह फैलाने वाले चार नामजद और पचास अज्ञात के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया है। पुलिस ने एक आरोपी को हिरासत में भी ले लिया है। उधर बच्चा चोरी के शक में हुई मारपीट का किसी ने वीडियो भी बना लिया। क्षेत्र में यह वीडियो तेजी से वायरल हो रही है।

About The Achiever Times

Check Also

जेईई (मेन) 2024 सेशन-1 के परिणाम में लहराया आकाश बायजूस लखनऊ का परचम

20 स्टूडेंट्स ने हासिल किए 97 फीसदी से ज्यादा परसेंटाइल पांच स्टूडेंट्स ने फिजिक्स में …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *