ब्रेकिंग स्क्राल
Home / अंतर्राष्ट्रीय / विनाशकारी तूफान ‘डोरियन’ का कहर जारी : बहामास

विनाशकारी तूफान ‘डोरियन’ का कहर जारी : बहामास

विनाशकारी तूफान डोरियन कए कहर से बहामास में जनजीवन अस्त-व्यस्त हो गया है। सोमवार को ऊंची-ऊंची समुद्री लहरों और विध्वंसक हवाओं से द्वीप के निचले इलाके में रह रहे लोग सबसे अधिक प्रभावित हुए हैं।

इस चक्रवाती तूफान की वजह से कम से कम पांच लोगों की मौत हुई है। अमेरिका के पूर्वी तट पर बड़ी संख्या में लोगों को सुरक्षित स्थानों पर पहुंचाया जा रहा है।

बहामास के प्रधानमंत्री हुबर्ट मिनिस ने इस तूफान को अब तक का सबसे भयावह तूफान बताया है। मिनिस ने एक संवाददाता सम्मेलन में कहा कि अब तक, रॉयल बहामास पुलिस बल ने अबाको द्वीप पर पांच लोगों के मरने की पुष्टि की है। रेड क्रॉस सोसाइटी ने शुरुआती तौर पर 13,000 हजार मकान क्षतिग्रस्त होने का अनुमान लगाया है।

वह उन द्वीपों का हवाला दे रहे थे जहां डोरियन ने रविवार को पांचवीं श्रेणी (सबसे खतरनाक)के तूफान के रूप में दस्तक दी थी। यहां 290 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से हवाएं चल रही थी।

अमेरिका के मियामी स्थित राष्ट्रीय तूफान केंद्र (एनएचसी) ने हालिया बुलेटिन में कहा कि हालांकि, सोमवार को तूफान की गति में कमी आई है और यह अब चौथी श्रेणी में आ गया है, फिर भी इलाके में 225 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से हवाएं चल रही हैं और तेज बारिश हो रही है। समुद्र में ऊंची-ऊंची लहरें उठ रही हैं।

About The Achiever Times

Check Also

बांग्लादेश के स्कूल में भी लगा बुर्के पर प्रतिबंध

कर्नाटक की तर्ज पर बांग्लादेश के नोआखाली के सेनबाग उपजिले में एक स्कूल के क्लासरूम …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *