ब्रेकिंग स्क्राल
Home / प्रादेशिक समाचार / उत्तर प्रदेश / यूपी: सड़क पर हुआ प्रसव, नहीं आई एंबुलेंस, अस्पताल ले जाते वक्त बाइक से गिरी प्रसूता व नवजात

यूपी: सड़क पर हुआ प्रसव, नहीं आई एंबुलेंस, अस्पताल ले जाते वक्त बाइक से गिरी प्रसूता व नवजात

Image result for यूपी: नहीं आई एंबुलेंस, सड़क पर हुआ प्रसव, अस्पताल ले जाते वक्त बाइक से गिरी प्रसूता व नवजातचित्रकूट के पहाड़ी क्षेत्र में प्रसव पीड़ा से कराहती प्रसूता ने ब्लॉक कार्यालय के सामने सड़क पर ही बालिका को जन्म दिया। बार-बार फोन लगाने के बावजूद भी एंबुलेंस नहीं मिली तो बाइक से परिजन के साथ अस्पताल लाने को चल दिए। सीएचसी से चंद कदम पहले ही प्रसूता बाइक से गिरी और नवजात भी गिर गया। जिससे वहां अफरातफरी मच गई।

इसके बाद रास्ते में ही अस्पताल खुल गया। डाक्टर व स्टाफ ने आकर सड़क पर ही प्रसव को पूरा कराया तब जाकर जच्चा बच्चा को अस्पताल में भर्ती कराया गया है। नवजात की सड़क पर गिरने से सिर पर चोट आई है। जिसे डाक्टरों ने प्राथमिक इलाज के बाद जिला अस्पताल रेफर किया है।

ब्लॉक क्षेत्र के कलवाराबुजुर्ग गांव निवासी लवली विश्वकर्मा (30) पत्नी कुशल विश्वकर्मा की सास पार्वती देवी पत्नी छोटेलाल ने बताया कि मंगलवार की दोपहर को बहू को तेज प्रसव पीड़ा हुई। घर में अकेली सास होने पर सभी परेशान हो गए। सास ने बताया कि कई बार 102 व 108 एंबुलेंस को फोन लगाया पर एक घंटे तक कोई वाहन नहीं मिला।

जिससे परेशान होकर वह पड़ोसी बुल्टा पुत्र भूपत के साथ बाइक पर बहू को बैठाकर पहाड़ी सीएचसी आ रही थी। ब्लाक कार्यालय के पास सीएचसी से कुछ कदम पहले ही अचानक प्रसूता का दर्द बढ़ा और उसको बच्चा हो गया। बच्चा सड़क पर गिरा साथ ही प्रसूता भी गिर पड़ी।

About admin

Check Also

जेईई (मेन) 2024 सेशन-1 के परिणाम में लहराया आकाश बायजूस लखनऊ का परचम

20 स्टूडेंट्स ने हासिल किए 97 फीसदी से ज्यादा परसेंटाइल पांच स्टूडेंट्स ने फिजिक्स में …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *