ब्रेकिंग स्क्राल
Home / राष्ट्रीय / पूर्व विदेश मंत्री सुषमा स्वराज का निधन : नेताओं ने दी श्रद्धांजलि, बताया बड़ी क्षति

पूर्व विदेश मंत्री सुषमा स्वराज का निधन : नेताओं ने दी श्रद्धांजलि, बताया बड़ी क्षति

भारतीय जनता पार्टी की कद्दावर नेता व पूर्व विदेश मंत्री सुषमा स्वराज का मंगलवार की देर रात हृदयघात से निधन हो गया। इस खबर से देश व उत्तर प्रदेश में माहौल शोक से भर गया। दिन में जम्मू-कश्मीर में अनुच्छेद 370 हटने की बधाई ट्विटर पर देने वाली सुषमा स्वराज को देर शाम गंभीर हालात में दिल्ली एम्स में भर्ती कराया गया था।

उनके निधन पर देश व प्रदेश के कई नेताओं ने शोक व्यक्त किया। उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि सुषमा स्वराज एक वरिष्ठ एवं अनुभवी राजनेता थीं। वे उत्कृष्ट वक्ता एवं संसदीय कार्य प्रणाली की जानकार थीं।वे अपनी बात को तथ्यों के साथ तार्किक रूप से प्रस्तुत करती थीं। सभी दलों के लोग उनका सम्मान करते थे।भारत सरकार की मंत्री के रूप में श्रीमती स्वराज की सेवाओं को सदैव याद किया जाएगा।

उन्होंने कहा कि विदेश मंत्री के तौर पर उन्होंने विदेशों में भारत के नागरिकों को तेजी से मदद और राहत  उपलब्ध कराने का अविस्मरणीय कार्य किया था।उनके निधन से समाज को अपूर्णीय क्षति हुई है। मुख्यमंत्री जी ने ईश्वर से दिवंगत आत्मा की शान्ति की प्रार्थना करते हुए स्व.श्रीमती सुषमा स्वराज के शोक संतप्त परिजनों के प्रति संवेदना व्यक्त की है।

बहुजन समाज पार्टी की प्रमुख मायावती ने अपने ट्विटर अकाउंट पर लिखा कि बीजेपी की वरिष्ठ नेता व केन्द्रीय मंत्री रहीं श्रीमती सुषमा स्वराज के अचानक निधन की खबर अति-दुःखद है। वे काफी कुशल राजनीतिज्ञ व प्रशासक ही नहीं बल्कि एक अति-मिलनसार महिला थीं। उनके परिवार के प्रति गहरी संवेदना।

About admin

Check Also

जेईई (मेन) 2024 सेशन-1 के परिणाम में लहराया आकाश बायजूस लखनऊ का परचम

20 स्टूडेंट्स ने हासिल किए 97 फीसदी से ज्यादा परसेंटाइल पांच स्टूडेंट्स ने फिजिक्स में …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *