ब्रेकिंग स्क्राल
Home / प्रादेशिक समाचार / उत्तर प्रदेश / स्वतंत्रता दिवस-श्रीकृष्ण जन्माष्टमी को लेकर अलर्ट जारी

स्वतंत्रता दिवस-श्रीकृष्ण जन्माष्टमी को लेकर अलर्ट जारी

स्वतंत्रता दिवस और श्रीकृष्ण जन्माष्टमी पर मथुरा में उमड़ने वाले श्रद्धालुओं की बड़ी संख्या को देखते हुए चौकसी कड़ी करने के निर्देश दिए गए हैं। मथुरा में 15 अगस्त को स्वतंत्रता दिवस, रक्षाबंधन और 24 अगस्त को श्रीकृष्ण जन्माष्टमी की धूम रहेगी। जन्माष्टमी पर श्रद्धालुओं की भीड़ और स्वतंत्रता दिवस को लेकर केंद्र सरकार से मिले परामर्श के बाद मथुरा में अलर्ट घोषित कर दिया गया है। केंद्रीय गृह मंत्रालय से मिले परामर्श नोट को लेकर पूरे जनपद में खुफिया विभाग और पुलिस की टोलियां सतर्क हो गई हैं।

मथुरा के श्रीकृष्ण जन्मस्थान, ठा. द्वारिकाधीश मंदिर, वृन्दावन के ठा. बांकेबिहारी, इस्कॉन मंदिर आदि तमाम प्रमुख धार्मिक स्थलों सहित भारतीय तेल निगम के तेलशोधक कारखाने की सुरक्षा को नए सिरे चाक-चौबंद किया जा रहा है। जगह-जगह जांच अभियान चलाकर शरारती तत्वों पर भी पूरी नजर रखी जा रही है।
जनपद की नागरिक पुलिस और खुफिया विभाग पल-पल की खबर आला अफसरों को दे रहे हैं। अफसर भी हर स्थिति पर नजर बनाए हुए हैं। जनपद के होटल, धर्मशाला, गेस्ट हाउस और ढाबों पर आने वालों पर नजर रखी जा रही है।

अनजान अथवा संदिग्ध व्यक्ति के बारे में तुरंत रिपोर्ट देने को कहा जा रहा है। यहां आने वाले हर उस शख्स पर नजर रखी जा रही है जो कि संदिग्ध प्रतीत हो रहा है। इन स्थानों के सीसीटीवी फुटेज के माध्यम से गतिविधियां भी देखी जा रही हैं। एसएसपी शलभ माथुर ने बताया, ”स्वतंत्रता दिवस, रक्षाबंधन पर्व और श्रीकृष्ण जन्माष्टमी को लेकर पूरी सुरक्षा व्यवस्था को अलर्ट पर रखा गया है। जनपद के अलावा श्रीकृष्ण जन्मस्थान के आसपास खुफिया विभाग और पुलिस की टीमें सतर्क और सजग निगाह रखे हुए हैं।

About The Achiever Times

Check Also

जेईई (मेन) 2024 सेशन-1 के परिणाम में लहराया आकाश बायजूस लखनऊ का परचम

20 स्टूडेंट्स ने हासिल किए 97 फीसदी से ज्यादा परसेंटाइल पांच स्टूडेंट्स ने फिजिक्स में …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *