ब्रेकिंग स्क्राल
Home / खेल / विराट ने टी-20 सीरीज जीतने के बाद कही ये बात

विराट ने टी-20 सीरीज जीतने के बाद कही ये बात

वेस्टइंडीज को दूसरे टी-20 मुकाबले में डकवर्थ लुइस नियम के तहत 22 रन से हराकर टीम इंडिया ने तीन मैचों की सीरीज पर अपना कब्जा जमा लिया है। भारतीय टीम ने दूसरा टी-20 मैच जीतकर वेस्टइंडीज के खिलाफ विदेश में आठ साल बाद सीरीज जीतने का गौरव हासिल कर लिया है। पिछली बार भारत ने 2011 में वेस्टइंडीज में 1-0 से सीरीज जीता था। इस जीत के बाद भारतीय टीम के कप्तान विराट कोहली ने कहा है कि टीम ने बेहतरीन प्रदर्शन किया और टीम के लिए मुकाबले में जीत पहली प्राथमिकता है।

मैच के बाद विराट ने कहा, “यह मुकाबला भी काफी दिलचस्प था, जैसा कि मैंने मैच से पहले कहा था कि पिच पहले बल्लेबाजी करने के लिहाज से काफी अच्छी है। इस पिच पर नई गेंद काफी बेहतरीन ढंग से आ रही थी। हमने शुरुआत से ही मुकाबले में अपनी पैठ बनाए रखी।”

पांड्या-जडेजा की तारीफ की
कप्तान ने कहा, “रवींद्र जडेजा और क्रुणाल पांड्या ने अंत में अच्छी पारी खेली, जिसकी बदौलत टीम 160 रन से ज्यादा का स्कोर करने में कामयाब रही। हालांकि हमने जिस तरह की शुरुआत की थी टीम 180 के स्कोर तक पहुंच सकती थी। लेकिन अंत में पिच धीमी हो गयी।”

‘मैच जीतना पहली प्राथमिकता’
उन्होंने कहा, “टीम के लिए मैच जीतना पहली प्राथमिकता है, लेकिन सीरीज कब्जा करने से कुछ नए खिलाड़ियों को मौका दिया सकता है। हमारे लिए जीतना ज्यादा महत्वपूर्ण है, लेकिन सीरीज के पहले दो मुकाबलों में जीतने से टीम का मनोबल बढ़ा है।”

वॉशिंगटन सुंदर की गेंदबाजी रही बेहतरीन
कप्तान ने कहा, “वॉशिंगटन सुंदर ने नई गेंद से जिस तरह से शुरुआत की वह बेहद शानदार था। उन्होंने जिस तरह से मैच में गेंदबाजी की वह बेहतरीन थी। वह गेंदबाजी के साथ-साथ बल्लेबाजी में अच्छा कर सकते हैं। जाहिर है कि वह टीम के लिए महत्वपूर्ण खिलाड़ी हैं।”

पहली बार गुयाना में खेलेंगे विराट
विराट ने कहा, “टी-20 क्रिकेट दर्शकों के लिए हमेशा ही रोमांचक खेल रहता है। मैंने इससे पहले गुयाना में मुकाबला नहीं खेला है और यहां खेलना मेरे साथ-साथ टीम के लिए भी एक अच्छा अनुभव हो सकता है।”  भारत और वेस्टइंडीज के बीच टी-20 सीरीज का तीसरा और आखिरी मैच छह अगस्त को गुयाना में खेला जाएगा। भारत ने तीन मैचों की सीरीज में 2-0 की अजेय बढ़त बना ली है और टी-20 सीरीज पर कब्जा कर लिया है।

About The Achiever Times

Check Also

IPL 2022 मेगा ऑक्शन में 1214 खिलाड़ियों पर लगेगी बोली

टी20 वर्ल्ड कप 2021 में प्लेयर ऑफ द सीरीज रहे ऑस्ट्रेलियाई टीम के सलामी बल्लेबाज …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *