ब्रेकिंग स्क्राल
Home / राजनीति / राज्यपाल से मिलकर बीएस येदियुरप्पा नई सरकार बनाने का करेंगे दावा

राज्यपाल से मिलकर बीएस येदियुरप्पा नई सरकार बनाने का करेंगे दावा

कर्नाटक बीजेपी प्रसिडेंट बीएस येदियुरप्पा आज ही नई सरकार बनाने का दावा पेश करने जा रहे हैं। उन्होंने शुक्रवार की सुबह मीडिया से बात करते हुए इस बात की जानकार दी।

येदियुरप्पा ने कहा कि वे राज्यपाल वजुभाई वाला से राजभवन में मिलकर नई सरकार बनाने का दावा करेंगे। इसके साथ ही, उन्होंने कहा कि वे राज्यपाल से इस बात का अनुरोध करेंगे कि वे आज ही शपथ ग्रहण समारोह आयोजित करे।

इससे पहले, कर्नाटक विधानसभा स्पीकर केआर रमेश ने एचडी कुमारस्वामी सरकार गिरने के दो दिन बाद कार्रवाई करते हुए गुरुवार को तीन विधायकों को अयोग्य घोषित कर दिया है। अयोग्य घोषित किए जाने वाले विधायको में रमेश ए जरकीहोली, महेश कुमथल्ली और आर शंकर शामिल हैं।

कर्नाटक विधानसभा अध्यक्ष के आर रमेश कुमार ने कहा कि वह अपने विशेषाधिकार का इस्तेमाल करेंगे और उच्चतम न्यायालय ने जो भरोसा उनमें दिखाया है उसे वह बरकरार रखेंगे। कुमार को बागी विधायकों के इस्तीफे और अयोग्यता संबंधी याचिका पर फैसला करना है।

उन्होंने कहा कि बागी विधायकों को उनके समक्ष उपस्थित होने का अब और मौका नहीं मिलेगा और अब यह अध्याय बंद हो चुका है। उन्होंने कहा, ”कानून सबके लिये समान है। चाहे वह मजदूर हो या भारत का राष्ट्रपति।

गौरतलब है कि कर्नाटक विधानसभा में एचडी कुमारस्वामी बहुमत साबित नहीं कर पाई थी। सदन में बहुमत के पक्ष में सर्फ 99 वोट ही पड़े थे जबकि विपक्ष में 105 पड़े थे।

About The Achiever Times

Check Also

गौ रक्षा महासंघ के राष्ट्रीय सचिव व प्रोजेक्ट डायरेक्टर बने सुनील कुमार

लखनऊ। अखिल भारतीय गौ रक्षा महासंघ ने सुनील कुमार को संगठन का राष्ट्रीय सचिव बनाया …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *