ब्रेकिंग स्क्राल
Home / राजनीति / ममता बनर्जी के जाते ही अभिषेक के घर पहुंची CBI …

ममता बनर्जी के जाते ही अभिषेक के घर पहुंची CBI …

पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के अपने भतीजे और तृणमूल कांग्रेस सांसद अभिषेक बनर्जी के घर पहुंचने के कुछ ही देर बाद सीबी आई की टीम भी वहां पहुंच गई। अभिषेक की पत्नी रुजिरा बनर्जी से सीबी आई कोयला घोटाला मामले में पूछताछ होनी है।

सीबी आई के अधिकारी ममता की बहू से कोयला चोरी केस में सवाल-जवाब करेंगे। इससे पहले, सीबी आई की टीम सोमवार को अभिषेक की साली मेनका गंभीर से तीन घंटे तक पूछताछ कर चुकी है। रुजिरा ने सोमवार को सीबी आई के समन का जवाब देते हुए कहा था कि कोयला चोरी घोटाले में पूछताछ के लिए केंद्रीय एजेंसी अपना एक दल मंगलवार को उनके घर पर भेजे। सीबी आई ने रविवार को जांच में शामिल होने के लिए रुजिरा को संबंध भेजा था। सीबी आई की एक टीम रविवार को रुजिरा को कोयला चोरी मामले की जांच में शामिल होने के लिए नोटिस देने कोलकाता स्थित घर गई थी। रुजिरा घर पर मौजूद नहीं थीं रुजिरा ने सोमवार को समन का जवाब देते हुए सीबी आई से मंगलवार को 11 बजे से तीन बजे के बीच अपने आवास पर आने को कहा। उन्होंने सीबी आई को लिखे एक पत्र में कहा, ”हालांकि मैं इस कारण से अनभिज्ञ हूं कि मुझे पूछताछ के लिए क्यों बुलाया जा रहा है या जांच का विषय क्या है, आप अपनी सुविधानुसार कल 23 फरवरी 2021 को 11 बजे से दोपहर तीन बजे के बीच मेरे आवास पर आ सकते हैं।” उन्होंने कहा कि आप कब आएंगे कृपया इसकी जानकारी मुझे दे दें. वहीं, सीबीआई द्वारा अभिषेक बनर्जी की पत्नी को कोयला चोरी मामले में पूछताछ के लिए नोटिस थमाए जाने के बाद पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने हमला बोला था। उन्होंने कहा कि जब तक उनके अंदर जान है, वह किसी भी तरह की धमकी से डरने वाली नहीं हैं। ममता बनर्जी ने कहा, ”हमें जेल से डराने का प्रयास नहीं करें, हमने बंदूकों का सामना किया है और हम चूहों से लड़ने से नहीं डरते।”

मुख्यमंत्री ने आगे कहा कि साल 2021 में केवल एक खेल होगा और उस मैच में मैं गोलकीपर होऊंगी और यह देखना चाहती हूं कि कौन जीतता है और कौन हारता है। सीबीआई की टीम ने अभिषेक की पत्नी रुजिरा बनर्जी को पश्चिम बंगाल स्थित ईस्टर्न कोलफील्ड्स लिमिटेड से कोयला चोरी के मामले में जांच अधिकारी, सीबीआई के अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक उमेश कुमार की ओर से जारी नोटिस थमाया था। इस मामले में अनूप मांझी को कथित मास्टरमाइंड बताया जाता है। रविवार को जारी नोटिस में रुजिरा से कहा गया कि वह हरीश मुखर्जी रोड स्थित अपने पते पर मामले से संबंधित कुछ सवालों के जवाब के लिए उपस्थित रहें। सीबीआई की कार्रवाई पर तृणमूल कांग्रेस और भाजपा ने एक-दूसरे पर निशाना साधा।

पत्रकार प्रकाश जोशी

द अचीवर टाइम्स लखनऊ

About Tat Bureau Lucknow

Check Also

गौ रक्षा महासंघ के राष्ट्रीय सचिव व प्रोजेक्ट डायरेक्टर बने सुनील कुमार

लखनऊ। अखिल भारतीय गौ रक्षा महासंघ ने सुनील कुमार को संगठन का राष्ट्रीय सचिव बनाया …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *