ब्रेकिंग स्क्राल
Home / इन्फोटेंमेन्ट / बावेजा स्टूडियोज की पब्लिक इश्यू से 97.20 करोड़ रुपए जुटाने की योजना, आज खुलेगा आईपीओ

बावेजा स्टूडियोज की पब्लिक इश्यू से 97.20 करोड़ रुपए जुटाने की योजना, आज खुलेगा आईपीओ

लखनऊ । बावेजा स्टूडियोज लिमिटेड एसएमई पब्लिक इश्यू से 97.20 करोड़ रूपये तक जुटाने की योजना बना रहा है। कंपनी को नेशनल स्टॉक एक्सचेंज के एनएसई इमर्ज प्लेटफॉर्म पर अपना पब्लिक इश्यू लॉन्च करने की मंजूरी मिल गई है। पब्लिक इश्यू कल 29 जनवरी को सब्स्क्रीप्शन के लिए खुला है और 1 फरवरी को बंद होगा। पब्लिक इश्यू की आय का उपयोग कार्यशील पूंजी आवश्यकताओं और सामान्य कॉर्पोरेट उद्देश्यों को पूरा करने सहित कंपनी की विस्तार योजनाओं को फंड देने के लिए किया जाएगा। फेडेक्स सिक्योरिटीज प्राइवेट लिमिटेड इश्यू का बुक रनिंग लीड मैनेजर है।

10 रूपए के अंकित मूल्य वाले 54 लाख इक्विटी शेयरों के आइपीओ में 40 लाख इक्विटी शेयरों का फ्रेश इश्यू और 14 लाख इक्विटी शेयरों की ऑफर फॉर सेल का प्रस्ताव शामिल है। कंपनी ने पब्लिक इश्यू के लिए 170-180 रूपए प्रति इक्विटी शेयर का प्राइज बैंड ( 160-170 रूपए प्रति इक्विटी शेयर के प्रीमियम सहित) तय किया है। कंपनी की योजना पब्लिक इश्यू से 97.20 करोड़ रुपए तक जुटाने की है। एप्लिकेशन के लिए न्यूनतम लॉट साइज 800 शेयर है जो प्रति एप्लिकेशन रु. 1.44 लाख के निवेश के बराबर है। आईपीओ के लिए रिटेल निवेशक और एचएनआई कोटा क्रमशः इश्यू के 35% और 15 प्रतिशत से कम नहीं रखा गया है, जबकि क्यूआईबी कोटा इश्यू के अधिकतम 50 प्रतिशत पर रखा गया है।

वर्ष 2001 में हैरी बावेजा और पम्मी बावेजा द्वारा स्थापित बावेजा स्टूडियोज, फिल्म निर्माण की गतिशील गुणवत्ता और नवीन कहानी कहने की प्रथाओं के लिए जाना जाता है। एक प्रोडक्शन कंपनी के रूप में, बावेजा स्टूडियोज लिमिटेड ने चार साहिबजादे, लव स्टोरी 2050, कयामत और भौकाल जैसी कई हिंदी और पंजाबी फिल्मों का निर्माण किया है। कंपनी मूवी अधिकारों के व्यापार के व्यवसाय में भी है क्योंकि वे निर्माताओं से अधिकार खरीदते हैं और उन्हें प्रदर्शकों और स्ट्रीमिंग प्लेटफार्मों को बेचते हैं। जून 2023 तक, कंपनी ने 22 प्रोजेक्ट्स पूरे कर लिए हैं, जिनमें 6 फिल्में प्रोडक्शन में और 7 प्री-प्रोडक्शन में हैं। प्रमोटरों के पास व्यापक फिल्म लाइब्रेरी द्वारा समर्थित हिंदी और पंजाबी फिल्में बनाने का एक लंबा इतिहास है।

बावेजा स्टूडियोज लिमिटेड के हरमन बावेजा ने बताया कि, “हम अपने हितधारकों और निवेशकों के साथ इस रोमांचक यात्रा को शुरू करने के लिए रोमांचित हैं। आईपीओ रचनात्मक सीमाओं को आगे बढ़ाने और नए प्रोडक्शन स्टान्डर्ड्स को स्थापित करने की हमारी प्रतिबद्धता का एक प्रमाण है। जुटाई गई पूंजी हमें नए क्षितिज तलाशने, प्रतिभाओ को लॉन्च करने और वैश्विक दर्शकों के लिए और असाधारण कन्टेन्ट प्रदान करना जारी रखने के लिए सशक्त बनाएगी।

About The Achiever Times

Check Also

डाबर ने लॉन्च किए स्पेशल लिमिटेड एडीशन अयोध्या पैक

राम मंदिर के प्राण प्रतिष्ठा अवसर पर पेश किए स्पेशल रैड पेस्ट, आंवला हेयर ऑयल …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *