ब्रेकिंग स्क्राल
Home / प्रादेशिक समाचार / उत्तर प्रदेश / अयोध्या / प्राण प्रतिष्ठा के जरिये सोशल मीडिया पर भगवा माहौल बनाएगा संघ : अयोध्या

प्राण प्रतिष्ठा के जरिये सोशल मीडिया पर भगवा माहौल बनाएगा संघ : अयोध्या

राष्ट्रीय स्वयं सेवक संघ अयोध्या में श्रीराम मंदिर में रामलला के प्राण प्रतिष्ठा समारोह के जरिये प्रदेश व देश में सोशल मीडिया पर भगवा माहौल तैयार करेगा। संघ ने फेसबुक, व्हाट्सएप, इंस्टाग्राम और एक्स सहित सोशल मीडिया के सभी प्लेटफार्म पर राम मंदिर निर्माण के संघर्ष की कहानी से लेकर प्राण प्रतिष्ठा तक के सफर को प्रसारित करने की तैयारी की है।

प्रचार-प्रसार के लिए गत दिनों संघ की बैठक भी हुई थी। इसमें प्राण प्रतिष्ठा समारोह के पहले और बाद में सोशल मीडिया पर प्रचार की रणनीति तय की गई। इसमें राम मंदिर के फोटो, वीडियो पोस्ट करने के साथ राष्ट्रवाद को धार देने के लिए रथयात्रा से लेकर कार सेवा, कानूनी लड़ाई में जीत से लेकर भूमि पूजन तक की यादें ताजा की जाएगी।

जानकारी के मुताबिक सोशल मीडिया के विभिन्न प्लेटफार्म के जरिये संघ युवाओं को राम मंदिर निर्माण के संघर्ष की कहानी बताएगा। संघ यह बताने का प्रयास करेगा कि अयोध्या में श्रीराम जन्मभूमि पर राम मंदिर का निर्माण और जम्मू कश्मीर से अनुच्छेद 370 की समाप्ति के संकल्प को पूरा किया गया है।

पूर्णकालिक पदाधिकारियों का शिविर 25 से
संघ प्राण प्रतिष्ठा समारोह और उसके बाद अयोध्या आने वाले रामभक्तों की व्यवस्था के लिए सभी अनुषांगिक संगठनों के पूर्णकालिक पदाधिकारियों को भी तैनात करेगा। इनके प्रशिक्षण के लिए 25 से 27 नवंबर तक अयोध्या में बैठक रखी गई है।

About The Achiever Times

Check Also

जेईई (मेन) 2024 सेशन-1 के परिणाम में लहराया आकाश बायजूस लखनऊ का परचम

20 स्टूडेंट्स ने हासिल किए 97 फीसदी से ज्यादा परसेंटाइल पांच स्टूडेंट्स ने फिजिक्स में …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *