ब्रेकिंग स्क्राल
Home / राजनीति / चूल्हा फूंको और जुमले खा लो गैस की बढ़ती कीमतों पर राहुल गांधी का सरकार पर शिकंजा…

चूल्हा फूंको और जुमले खा लो गैस की बढ़ती कीमतों पर राहुल गांधी का सरकार पर शिकंजा…

गैस की बढ़ती कीमतों को लेकर कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष और केरल के वायनाड से सांसद राहुल गांधी ने सोमवार को सरकार पर तंज कसा है। राहुल ने एक ट्वीट करते हुए कहा है कि एलपीजी सिलेंडर के दाम फिर बढ़ गए। उन्होंने आगे लिखा, ”जनता के लिए मोदी सरकार के विकल्प- व्यवसाय बंद कर दो, चूल्हा फूंको, जुमले खाओ।”

एलपीजी की कीमतों में पिछले कुछ समय से लगातार इजाफा हो रहा है। फरवरी में तीन झटके देने के बाद आज फिर से लोगों को सिलेंडर को लेकर झटका लगा है। दरअसल, घरेलू गैस सिलेंडर की कीमतें फिर बढ़ गई हैं। पेट्रोलियम कंपनियों ने गैर-सब्सिडी वाला 14.2 किलो का सिलेंडर 25 रुपये महंगा कर दिया। अब दिल्ली में एलपीजी सिलेंडर की कीमत 794 रुपये से बढ़ कर 819 रुपये हो गई है। कोलकाता में 845 रुपये 50 पैसे और चेन्नई में 835 रुपये मिलेगा गैस सिलेंडर के अलावा, पेट्रोल-डीजल के दामों में भी तेजी आ रही है। कांग्रेस नेता राहुल गांधी समेत पूरी पार्टी इस पर निशाना साधती रही है। दिल्ली और मुंबई में पेट्रोल का रेट अपने सर्वोच्च स्तर पर है। फरवरी महीने में पेट्रोल 4.87 रुपये  और डीजल का रेट 4.99 रुपये महंगा हो चुका है। पिछले महीने कंपनी ने 16 बार दाम बढ़ाए थे। वहीं, दिल्ली में पेट्रोल 91.17 और डीजल 81.47 रुपये प्रति लीटर पर बिक रहा है।

पिछले दिनों, रसोई गैस की कीमत में इजाफे का विरोध करते हुए कांग्रेस पार्टी ने मोदी सरकार को असंवेदनशील बताया था। अपना विरोध जाहिर करने के लिए कांग्रेस की प्रवक्ता सुप्रिया श्रीनेत और विनीत पुनिया ने सिलेंडर पर बैठकर प्रेस कॉन्फ्रेंस को संबोधित किया था और कहा था कि अब इनका यही इस्तेमाल हो सकता है।

वहीं, कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने तमिलनाडु में एक जनसभा को संबोधित करते हुए कहा कि तमिलनाडु को भाषा एवं संस्कृति विरोधी ताकतों और एक संस्कृति, एक राष्ट्र और एक इतिहास की अवधारणा पेश करने वालों को दूर रखने में भारत का राह दिखानी चाहिए। उन्होंने कहा कि इतिहास ने दिखा दिया है कि तमिलनाडु में तमिल लोगों के अलावा कोई और सत्ता में नहीं आ सकता। गांधी ने लोगों की भारी भीड़ को संबोधित करते हुए कहा कि ये चुनाव भी यही चीज दिखाएंगे कि केवल वही व्यक्ति तमिलनाडु का मुख्यमंत्री बन सकता है, तो तमिल लोगों का प्रतिनिधित्व करता है।

संवाददाता संजय जौहरी
द अचीवर टाइम्स लखनऊ

About Tat Bureau Lucknow

Check Also

गौ रक्षा महासंघ के राष्ट्रीय सचिव व प्रोजेक्ट डायरेक्टर बने सुनील कुमार

लखनऊ। अखिल भारतीय गौ रक्षा महासंघ ने सुनील कुमार को संगठन का राष्ट्रीय सचिव बनाया …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *